ताज़ा खबर
 

कलर्स टीवी चैनल ने एक्ट्रेस तनिष्ठा चटर्जी से मांगी माफी, कॉमेडी नाइट्स बचाओ के सेट पर कहा था ‘कलूटी’

तनिष्ठा चटर्जी को टीवी शो 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' में बतौर मेहमान शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। तनिष्ठा ने बताया कि उनके रंग को लेकर उनका मजाक उड़ाया गया।

अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी। (Photo- Facebook)

अपनी अभिनय प्रतिभा के बलबूते अलग मुकाम बनाने वाली अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी को टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ में रंगभेदी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। इसके बाद चटर्जी ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद कलर्स चैनल के प्रवक्ता ने चटर्जी से माफी मांगी है। चटर्जी को शो में बतौर मेहमान शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। तनिष्ठा ने बताया कि उनके रंग को लेकर उनका मजाक उड़ाया गया। तनिष्ठा ने मंगलवार को इस शो के एपिसोड की शूटिंग में हिस्सा लिया था।

उन्होंने फेसबुक पर अपने अनुभव को साझा किया। यह एक ऐसा शो है जिसमें शामिल होने वाले मेहमानों को मजाक उड़ाया जाता है। यही इस शो का फारमेट है। तनिष्ठा ने बताया कि शो की शुरुआत ‘आपको जामुन बहुत पसंद होगा’ जैसी टिप्पणी से की गई। उन्होंने कहा कि उन्हें इस शो के बारे में जानकारी थी। उन्हें उम्मीद थी कि उनके सेलिबेट्री स्टेटस का मजाक उड़ाते हुए हास्य की स्थितियां पैदा की जाएंगी लेकिन उन्हें शो में यह भयावह अहसास हुआ कि इसमें ज्यादातर उनकी सांवली त्वचा का मजाक बनाया गया।

यहां हिंदी में पढ़ें तनिष्ठा चटर्जी का पूरा फेसबुक पोस्ट

चटर्जी की फेसबुक पोस्ट के जवाब में कलर्स कंपनी के एक प्रवक्ता ने कलर्स टीवी के टि्वटर अकाउंट यूज करते हुए लिखा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कॉमेड नाइट्स बचाओ के सेट जहां आपने फन और अच्छे अनुभव की उम्मीद की थी, वह आपके लिए दर्दनाक रहा। एक चैनल के नाते कलर्स हमेशा ऐसा कंटेंट तैयार करने पर अपना फोकस करता है, जो समाज के मुद्दों से जुड़ा हुआ है, उनमें से रंगभेद भी है एक है।’ चैनल ने चटर्जी से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें अनजाने में यह दुख पहुंचाया गया। इसके लिए हमारी माफी स्वीकार की जाए।

Read Also:  Parched एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने कहा- मुझे अपने शरीर से शर्म क्यों आएगी?

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम कर चुकी अभिनेत्री ने पोस्ट में लिखा, ‘मुझे यकीन नहीं हुआ कि मैं मुंबई में 2016 में राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारित होने वाले एक प्रतिगामी (मैं इसे हास्य नहीं कह सकती) और शोर मचाते हुए रंगभेद को बढ़ावा देने वाले कॉमेडी शो में हूं।’ तनिष्ठा ने इसे घुटनभरा अनुभव बताया और कहा कि आयोजकों से इस बारे में कहने पर उन लोगों ने साफ कह दिया कि उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि यहां उपहास उड़ाया जाने वाला है। किसी की शारीरिक विशिष्टताओं का मजाक उड़ाने को अभिनेत्री हास्य मूल्यों का हिस्सा नहीं मानती। उन्होंने देश में रंग के प्रति व्याप्त पूर्वाग्रह की ओर संकेत करते हुए कहा कि देश में गोरेपन की क्रीम की धड़ल्ले से बिक्री होती है और गोरे लोगों को नौकरी से लेकर शादी और हर जगह ज्यादा महत्व दिया जाता है।

अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘पार्च्ड’ का जिक्र करते हुए तनिष्ठा ने कहा कि फिल्म की टीम लिंग, शरीर, त्वचा, कामुकता और जाति के बारे में कई बातों को अभिव्यक्त करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App