ताज़ा खबर
 

सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ से जुड़ी ये दिलचस्प बातें क्या आपको थीं मालूम?

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन अच्छा रहा है।

Tubelight Unknown Facts, Tubelight Interesting Facts, Tubelight Hidden Facts, Tubelight Salman Khan, Tubelight Sohail Khan, Tubelight JhuJhu, Tubelight Movie, Tubelight Unique Facts, Bollywood News in Hindiकबीर खान की इस फिल्म की बात करें तो इसमें उनके किरदार का नाम लक्ष्मण सिंह बिष्ट है। जिसे पड़ोस के बच्चे ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन अच्छा रहा है। हालांकि फिल्म फैन्स को उस हद तक संतुष्ट नहीं कर पाई जितनी इसके बारे में लोगों को जिज्ञासा थी। ज्यादातर दर्शकों को इस बात की शिकायत थी कि वह सलमान खान की फिल्म से काफी एक्शन और थ्रिलर की उम्मीद लेकर गए थे लेकिन उन्हें एक काफी धीमी और लंबी फिल्म देखने को मिली। फिल्म में सलमान खान एक मानसिक रूप से कमजोर शख्स की भूमिका निभा रहे हैं जिसका अपने परिवार में अपार भरोसा है।

कबीर खान की इस फिल्म की बात करें तो इसमें उनके किरदार का नाम लक्ष्मण सिंह बिष्ट है। जिसे पड़ोस के बच्चे ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उसे देर से चीजें समझ आती है। जैसे ट्यूबलाइट जलने में टाइम लगाती है। लेकिन एब बार जलने के बाद वो रौशन रहती है। इस फिल्म से उम्मीद है कि यह बजरंगी भाईजान वाला जादू चलाने में कामयाब रहेगी। वहीं डायरेक्टर को अंतर्राष्ट्रीय मामलों को स्क्रीन पर बखूबी दर्शाने के लिए जाना जाता है। इस बार कबीर खान ने चीन को अपनी कहानी में दिखाने में बीड़ा उठाया है। इस फिल्म के जरिए परफेक्ट संदेश देने की कोशिश की गई है।

कबीर खान निर्देशित इस फिल्म से जुड़े कुछ मजेदार तथ्य है जो कम ही लोगों को मालूम हैं। तो आइए आपको बताते हैं सलमान खान की इस फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातें।

1. सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट से पहले कन्नड़ भाषा में भी इसी नाम से एक फिल्म बनाई जा चुकी है जिसके चलते निर्देशक कबीर खान को अपनी फिल्म के लिए इस नाम का इस्तेमाल करने की इजाजत लेनी पड़ी। दोनों फिल्मों में कोई समानता नहीं है सिवाए इस बात के कि दोनों की ही शूटिंग लद्दाख में की गई थी।

2. सलमान खान और शाहरुख खान की जोड़ी इस फिल्म में तकरीबन 10 साल बाद एक साथ नजर आई है। फिल्म के लिए शाहरुख खान का लुक भी सामने आ चुका है जिसमें उनके चेहरे पर टैटू बना हुआ है।

3. फिल्म की कहानी 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध की है लेकिन फिल्म को एक वॉर ड्रामा की शक्ल देने की बजाए इसे एक इमोशनल ह्यूमर ड्रामा की तरह बनाया गया है।

4. फिल्म में सलमान खान के साथ फीमेल लीड रोल में काम कर रहीं झूझू का भारत और चीन में ऑडीशन रखे जाने के बाद कास्ट किया गया था। झूझू इससे पहले 2012 में हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंग्स के साथ फिल्म क्लाउड एटलस और वैसल क्रो के साथ भी द मैन विद द आयरन फिस्ट में काम कर चुकी हैं।

5. इस फिल्म के लिए झूझू ने हिंदी भी सीखी गई है।

6. फिल्म की कहानी कबीर खान ने फेमस आरजे नीलेश मिस्रा के साथ मिलकर लिखी है। इससे पहले फिल्म एक था टाइगर का स्क्रीनप्ले भी नीलेश ने ही लिखा था।

7. इस फिल्म के बाद कबीर एक और फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं जिसका नाम द जूकीपर होगा। यह फिल्म भारत और चीन के बीच हुए एक करार पर आधारित होगी।

8. यह फिल्म ओमपुरी की आखिरी कुछ गिनी चुनी फिल्मों में से है। फिल्म में ओमपुरी ने सलमान के पिता का रोल प्ले किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अनिल कपूर नहीं ले पाते थे इलियाना डिक्रूज का सही नाम, बेटी सोनम कपूर ने कराया सही
2 ‘मॉम’ श्रीदेवी ने बताया- अपने लिए कैसा जीवनसाथी चाहती हैं उनकी बेटी जाह्नवी कपूर
3 इस एक्टर की आवाज से रिप्लेस किया गया ओमपुरी द्वारा ‘मिस्टर कबाड़ी’ के लिए दिया गया वॉइस ओवर
ये पढ़ा क्या?
X