ताज़ा खबर
 

सबरंग, रुपहला पर्दा: दिग्गजों की डुगडुगी

बॉलीवुड में कोई जरा-सा हिट भर हो जाए, निर्माता उसके आसपास मंडराने लगते हैं। आजकल मुंबइया निर्माता पंकज त्रिपाठी के पीछे पड़े हैं।

Bollywoodबाएं से पंकज त्रिपाठी, बीच में ‘त्रिभंगी’ काजोल,दाएं सोनाक्षी सिंहा।

पंकज त्रिपाठी
की पूछ-परख

मगर फिल्मी दुनिया का त्रिपाठी को खूब अनुभव है, इसलिए फूंक फूंक कर कदम रख रहे हैं। एनएसडी से निकल कर 2004 में मुंबई आए त्रिपाठी ने 2003 में कन्नड़ फिल्म ‘चिगुरिडा कानसु’ की मगर निर्माता ने फिल्म में उनका नाम तक नहीं डाला। फिर बोनी कपूर एंड कंपनी से टकराए और अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘रन’ में काम किया।

2018 में ‘मिर्जापुर’ ने त्रिपाठी की किस्मत खोल दी। जो काम ‘ओमकारा’, ‘अपहरण’, ‘चिंटूजी’, ‘चिल्लर पार्टी’ से लेकर ‘अग्निपथ’, ‘दबंग 2’ और ‘गुंडे’ जैसी फिल्में नहीं कर सकीं थी, वह काम ‘गैंग्ज आॅफ वासेपुर’ में सुलतान कुरैशी बनकर हुआ और बेव सीरीज ‘मिर्जापुर’ में अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कलीन भैया बनने के बाद तो मानो कुंडली से शनि ही निकल गया। कोरोना काल में ओटीटी की दुनिया ने त्रिपाठी को ‘एक्सट्रेशन’, ‘सेक्रेड गेम्ज’, ‘लूडो’, गुंजन सक्सेना’ से लोकप्रिय स्टार बना दिया है।

त्रिपाठी को अब इंतजार है अपनी फिल्म ‘कागज’ का जो सतीश कौशिक और सलमान खान ने मिलकर बनाई और जिसके निर्देशक सतीश कौशिक हैं। फिल्म में त्रिपाठी की प्रमुख भूमिका है। फिल्म आजमगढ़ के एक किसान लाल बिहारी की कहानी है।

‘त्रिभंगी’ काजोल

15 जनवरी पर सबकी निगाहें लगी हैं। काजोल उस दिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘त्रिभंग’ नामक फिल्म से पहली बार दर्शकों के सामने होंगी। इसका निर्देशन किया है मधुर मुस्कान बिखेरने वाली ‘सुरभि गर्ल’ रेणुका शहाणे ने। रेणुका मराठी में एक फिल्म ‘रीटा’ निर्देशित कर चुकी हैं, जो उनकी मां शांता गोखले के उपन्यास पर आधारित थी।

‘त्रिभंग’ रेणुका ने खुद लिखी भी है, जिसे वह मराठी फिल्म के तौर पर बनाना चाहती थीं, यह तीन पीढ़ियों की तीन औरतों की कहानी है, जिसे छह निर्माताओं ने मिलकर बनाया है और नेटफ्लिक्स ने इसके वितरण की जिम्मेदारी ली है।

छह निर्माताओं में एक हैं अजय देवगन यानी काजोल के पति। काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक रही। मगर मुंबइया फिल्मजगत का एक अलिखित नियम है कि अगर हीरोइन ने शादी कर ली, तो निर्माता को लगता है कि अब दर्शक उसे पसंद नहीं करेंगे।

तो शाहरुख की हीरोइन के बजाय काजोल शाहरुख खान की फिल्मों में अतिथि भूमिकाओं (कल हो न हो, कभी अलविदा न कहना, ओम शांति ओम, रब ने बना दी जोड़ी, जीरो) में नजर आने लगीं। ‘त्रिभंग’ के प्रचार में काजोल की नृत्य मुद्रा की तसवीर छप रही है, जो ओड़िशी नृत्य की एक मुद्रा है। डेढ़ घंटे की इस फिल्म में काजोल के अलावा तन्वी आजमी और मिथिला पालकर की प्रमुख भूमिकाएं हैं।

‘बुलबुल तरंग’ फिल्म में नजर
आएंगी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा निर्देशक श्री नारायण सिंह की फिल्म में मुख्य किरदार अदा करने जा रही हैं जिसका अंतरिम नाम ‘बुलबुल तरंग’ रखा गया है। सिंह की पुरानी फिल्मों ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, बट्टी गुल मीटर चालू (2018) की तरह यह फिल्म भी सच्ची घटना से प्रेरित होगी।

फिल्म की टीम से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘फिल्म में सोनाक्षी मुख्य भूमिका में हैं। इसमें राज बब्बर भी हैं। ताहिर राज भसीन भी इस फिल्म का हिस्सा हो सकते हैं। यह भारत की सामाजिक पृष्ठभूमि वाली फिल्म होगी और पुराने जमाने के रीति-रिवाज के बारे में होगी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सबरंग, ताजातरीन: इस साल डराने के साथ हंसाएगा भी बॉलीवुड
2 अमिश के शो में ‘जूता मारने’ की बात को लेकर भिड़े संबित पात्रा और सपा नेता, संबित बोले – आप जूता मारो, जनता फूल बरसाएगी
3 यहां पर भड़काते हैं, फिर इटली भाग जाते हैं और बिल में घुस जाते हैं- रिपब्लिक टीवी के शो में राहुल गांधी पर बरसे मनोज तिवारी
ये पढ़ा क्या?
X