ताज़ा खबर
 

छोटे पर्दे के इन टॉप टीवी एक्टर्स के बारे में क्या आप जानते थे ये बातें?

आज हम कुछ ऐसे ही एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बारे में बात करेंगे, जो आपके फेवरेट हैं। लेकिन आप उनसे जुड़ी ये दिलचस्प बातें शायद नहीं जानते होंगे।

Author नई दिल्ली | June 2, 2017 8:42 PM

टेलीविजन आज हम सबके जीवन का जरुरी हिस्सा बन चुका है। वैसे तो टीवी पर सैकड़ों चैनल हैं और इनके अलग-अलग ऑडियंस भी हैं। अगर हम हिंदी टीवी चैनलों की बात करें तो इन पर आने वाले धारावाहिक दर्शकों के बीच बहुत ही पॉपुलर हैं। ऐसे में अगर आप भी टीवी शोज के दर्शक हैं तो आपके भी कुछ अपने पसंदीदा एक्टर्स और एक्ट्रेसेस भी हैं। आपको अपने फेवरेट एक्टर्स के बारे में ढेर सारी जानकारी भी होगीं। आपको पता होगा कि उन्होंने कौन-कौन से टीवी सीरियल्स में काम किया है, उन सीरियल्स में उनके किरदारों का नाम क्या था और उनके आने वाले सीरियल्स कौन से हैं।

मगर आज हम कुछ ऐसे ही एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बारे में बात करेंगे जो आपके फेवरेट हैं।  ये एक्टर्स कई टिवी शोज में काम कर चुके हैं और ढेर सारी लोकप्रियता बटोर चुके हैं। लेकिन  आप उनसे जुड़ी ये दिलचस्प बातें शायद नहीं जानते होंगे।

दिशा वकानी

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन का किरदार निभाने से दिशा घर-घर में लोकप्रिय हो चुकी हैं। आप यह जानकर हैरान हो सकते हैं कि साल 1997 में आई बी-ग्रेड फिल्म ‘कमसिन: द अनटचज्ड’ में दिशा वकानी काम कर चुकी हैं।

रित्विक धनजानी

Image result for rithvik dhanjani indian express

रित्विक आज कई सारे युवाओं के फेवरेट कलाकार हैं। इनके बारे में आप शायद ही यह बात जानते होंगे कि वह कई सारे वाद्य यंत्रों को बड़ी आसानी से बजा सकते हैं। रित्विक को गिटार, माउथ ऑर्गन और ड्रम बजाना आता है। रित्विक के बारे में कहा जाता है कि वह अपने स्कूल के समय में 130 किलो के थे।

आशका गोराडिया

कुसुम और लागी तुझसे लगन जैसे लोकप्रिय टीवी शोज में काम करके अपनी पहचान बना चुकीं आशका गोराडिया एकता कपूर की सेक्रेटरी रह चुकी हैं। आज वह एक सफल बिजनेसमैन भी हैं।

अली असगर


द कपिल शर्मा शो में दादी की भूमिका से जबरदस्त शोहरत बटोरने वाले अली असगर होटल मैंनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके हैं। उनको कोर्स खत्म करने के बाद विदेश में होटल में काम करने का ऑफर भी आया था। लेकिन घर पर ही रहने की इच्छा के चलते वह विदेश में नौकरी करने नहीं गए।

गुरमीत चौधरी


टीवी में काम करके लोकप्रियता बटोरने के बाद गुरमीत बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं। गुरमीत ‘मिस्टर जबलपुर’ का खिताब जीत चुके हैं। इसके अलावा वह ‘मिस्टर इंडिया’ में भी पार्टिसिपेट कर चुके हैं। वह टीवी शो ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका भी निभा चुके हैं।

अविका गौर


छोटे पर्दे की आनंदी को टीवी दर्शक बखूबी जानते हैं। लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि वह भारत की अकेली ऐसी टीवी एक्ट्रेस हैं जिन्हें वियतनाम में ‘फेस ऑफ द इयर’ अवॉर्ड मिला है।

अनस राशिद


अनस राशिद साल 2003 में ‘मिस्टर पंजाब’ का का खिताब जीत चुके हैं। पंजाब में इनका एक जाना-माना रेस्टोरेंट भी है। अनस बहुत अच्छे सिंगर हैं। इसके अलावा इन्हें उर्दू और अरबिक भाषा भी आती है।

अनुप सोनी

Image result for anup soni indian express
अनुप सोनी टीवी शो ‘क्राइम पेट्रोल’ में काम करके अपनी पहचान घर-घर बना चुके हैं। अनुप की शादी राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर से हुई थी। लेकिन यह रिश्ता कुछ सालों बाद टूट गया। अनुप रंचमंच की दुनिया के भी जान-माने एक्टर हैं।

दृष्टि धामी


दृष्टि धामी को आज एक बेहतरीन एक्ट्रेस को तौर पर जाना जाता है। लेकिन वह एक अच्छी डांसर भी हैं। डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के छठे सीजन की वह विजेता रह चुकी हैं। इनकी पहचान इनके म्यूजिक वीडियो से बनी थी, जिसमें उन्होंने कई लोकप्रिय गानों पर शानदार डांस किया था।

दयानंद शेट्टी

Image result for dayanand shetty indian express
टीवी शो ‘सीआइडी’ में दरवाजे तोड़ने से पहले वह डिस्कस थ्रो के बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने डिस्कस थ्रो में कई सारे अवॉर्ड भी जीते हैं। दुर्भाग्य से पैर चोट लग जाने की वजह से इन्हें स्पोर्ट छोड़ना पड़ा था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

कैटरीना के इस जवाब से भरी महफिल में शर्मा गए सलमान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App