ताज़ा खबर
 

‘दुनिया को बचाने’ के लिए अब कश्मीर आएंगे टॉम क्रूज, जानें नई ‘मिशन इंपॉसिबल’ का भारतीय कनेक्शन

'मिशन इम्‍पॉस‍िबल - फॉलआउट' में भारत का कई जगह जिक्र होगा और साथ ही इस फिल्म का क्‍लाइमैक्‍स भी भारत से ही जुड़ा होगा। लेकिन खास बात ये है कि मिशन इम्‍पॉस‍िबल - फॉलआउट की शूटिंग कश्‍मीर में हुई ही नहीं है। दरअसल देश में शूटिंग की बजाय न्‍यूजीलैंड की एक वादी को कश्‍मीर के एक छोटे से गांव का लुक द‍िया गया है।

टॉम क्रूज़ की फिल्म का इस बार होगा कश्मीर कनेक्शन

हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज़ कुछ सालों के बाद एक बार फिर भारत आ रहे हैं और इस बार वो किसी फिल्म के प्रमोशन या ताजमहल देखने नहीं बल्कि भारत को ही अपनी फिल्म का हिस्सा बनाने जा रहे हैं। जी हां, दुनिया की सबसे सफल फिल्म फ्रेंचाइज़ी में शुमार मिशन इंपॉसिबल का इस बार कनेक्शन कश्मीर से होगा। टॉम क्रूज़ इस फ्रेंचाइज़ी की छठी फिल्म में काम करने जा रहे हैं। माना  जा रहा है कि फ‍िल्‍म की शुरुआत कश्‍मीर में एक महामारी के फैलने से हेागी और दिखाया जाएगा कि भारत में भी विश्‍व के अन्‍य शहरों की तरह एक अटैक के साइड इफेक्‍ट्स से जूझ रहा है। ऐसे में मिशन इम्‍पॉस‍िबल की टीम बॉर्डर पार करती है और कश्‍मीर की तरफ बढ़ती है ताकि तीन देशों के लोगों की जान बचाई  जा सके। इस फिल्म में जम्मू कश्मीर की रोज़मर्रा की ज़िंदगी के अलावा एक हैरतअंगेज़ हेलीकॉप्टर चेज़ सीक्वेंस भी होगा। इसके अलावा बर्फीले पहाड़ों में हेलीकॉप्टर क्रैश के अलावा भारतीय आर्मी का जिक्र जैसी कई घटनाओं को इस फिल्म में देखने का मौका मिलेगा।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback

माना जा रहा है कि ‘मिशन इम्‍पॉस‍िबल – फॉलआउट’ में भारत का कई जगह जिक्र होगा और साथ ही इस फिल्म का क्‍लाइमैक्‍स भी भारत से ही जुड़ा होगा। लेकिन खास बात ये है कि मिशन इम्‍पॉस‍िबल – फॉलआउट की शूटिंग कश्‍मीर में हुई ही नहीं है। दरअसल देश में शूटिंग की बजाय न्‍यूजीलैंड की एक वादी को कश्‍मीर के एक छोटे से गांव का लुक द‍िया गया है।  हालांकि फिल्म के मेकर्स भारत आना चाहते थे और इसके अलावा 2017 में भी रिपोर्ट्स आई थी कि इस फिल्म से जुड़ी टीम भारत शूट के लिए आएगी लेकिन इसके बाद ये प्लान कैंसिल हो गया था। इस मामले में बात करते हुए फिल्म के डायरेक्टर ने बताया कि एक हेलीकॉप्टर के रोमांचक चेज़ सीन के लिए हमें न्यूजीलैंड के अलावा किसी भी और देश में शूटिंग करने की परमिशन नहीं मिली थी।

फिल्म के मेकर्स ने न्यूजीलैंड की घाटी को बनाया कश्मीर का छोटा सा गांव

टॉम क्रूज़ का भारत से खास लगाव है। वे 2011 में भी अपनी फिल्म ‘मिशन इंपॉसिबल गोस्ट प्रोटोकॉल’ को प्रमोट करने के लिए भारत पहुंचे थे। इस फिल्म में अनिल कपूर भी नज़र आए थे। टॉम ने अपने इस टूर के दौरान समय निकालकर आगरा का ताजमहल भी देखा था। गौरतलब है कि इस फिल्म का पहला भाग 1996 में रिलीज़ हुआ था और इस फिल्म फ्रेंचाइज़ी ने अब तक विश्व भर में 2.78 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है। भारत में टॉम की ये नई फिल्म 27 जुलाई को इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज़ होगी।

 

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App