ताज़ा खबर
 

TMKOC: जब डेढ़ साल तक घर पर खाली बैठे रहे थे ‘जेठालाल’, फिर 10 साल तक जीते बेस्ट एक्टर के अवार्ड्स

एक वक्त तो ऐसा भी आया जब दिलीप जोशी को साल डेढ साल तक खाली घर पर बैठना पड़ा था। दिलीप जोशी ने हालांकि कई फिल्मों में भी काम किया। दिलीप ने ..

Dlip Joshi Life Style, Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, TAARAK MEHTA KA OOLTAH CHASHMAH, TMKOC, Dilip Joshi तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्टर दिलीप जोशी

शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के फेमस एक्टर दिलीप जोशी का करियर इस वक्त आसमान की ऊंचाइयां छू रहा है। एक समय था जब दिलीप जोशी अपने करियर को लेकर काफी परेशान थे। इतना ही नहीं, एक वक्त तो ऐसा भी आया जब दिलीप जोशी को साल डेढ साल तक खाली घर पर बैठना पड़ा था। दिलीप जोशी ने हालांकि कई फिल्मों में भी काम किया। दिलीप ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म मैने प्यार किया से की थी।

सूरज बड़जातिया की इस फिल्म में दिलीप रसोइया की भूमिका में दिखाई दिए थे। पर फिल्म में उन्हें लोगों ने कम नोटिस किया। इसके बाद एक बार फिर से दिलीप बड़जातिया फिल्म्स के बैनर तले बनी सलमान खान स्टारर फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में नजर आए। फिल्म में भोला भैया के अवतार में लोगों ने दिलीप जोशी को पसंद किया।

इससे पहले दिलीप कई गुजरती नाटकों में भी काम कर चुके थे। उन्होंने बापू थामे कमाल करी में सुमीत राघवन और अमित मिस्त्री (Amit Mistry) के साथ काम किया। शो शुभ मंगल सावधान में भी दिलीप जोशी को ऑडियंस ने खूब पसंद किया। ये दुनिया है रंगीन और क्या बात है में भी दिलीप नजर आए थे। दिलीप ने फिल्मों के साथ साथ कई टीवी शोज में काम किया लेकिन अब वह बड़ा नाम भी चाहते थे, जो अभी तक उऩ्हें हासिल नहीं हुआ था।

साल 2006 में उनका एक्टिंग का ग्राफ और गिरने लगा। दिलीप को छोटे छोटे रोल्स मिल रहे थे। अब उन्हें टीवी शोज में भी एक दो शॉट्स के लिए ही बुलाया जाने लगा था। एफ आई आर शो में दिलीप ने काम किया था, ऐसे में दिलीप को खास काम न मिलने की वजह से एक डेढ़ साल तक घर पर बैठना पड़ा। कुछ वक्त बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शुरुआत हुई, जिसे असित मोदी बना रहे थे।

असित मोदी को अपने शो के लिए कलाकार चाहिए थे, तभी उन्हें दिलीप जोशी की याद आई। खास बात ये है कि असित मोदी और दिलीप जोशी पहले भी साथ काम कर चुके थे। शो का नाम था- ‘ये दुनिया है रंगीन’। दिलीप को पहले जो रोल मिला था वह था चंपक चाचा का। यानी पहले दिलीप चंपक चाचा का किरदार निभाने वाले थे। लेकिन बाद में दिलीप ने कहा कि वह चंपक नहीं जेठा का रोल करेंगे। ऐसे में असित मोदी ने दिलीप की ये बात मान ली और उन्हें जेठा का रोल दे दिया। इसके बाद तो जेठा ने टीवी पर धूम मचा दी और उनके इस किरदार के लिए उन्हें ऑडियंस ने इतना सराहा कि लगातार 10 सालों तक दिलीप जोशी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

 

Next Stories
1 हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास पहुंचे सुशांत के 15 पेज के नोट्स, डिप्रेशन पर किया खुलासा!
2 Sushant Singh Rajput Death Case: मौत के बाद भी यूज होता रहा दिशा का फोन, 9 दिनों तक हुआ इंटरनेट का इस्तेमाल!
3 सुशांत केसः मौत वाले दिन सुशांत सिंह से मिला था दुबई का ड्रग डीलर अयाश खान, सुब्रमण्यम स्वामी का दावा
चुनावी चैलेंज
X