ताज़ा खबर
 

ऐसे हुई थी नेहा मेहता की TMKOC में एंट्री, जानिए इन दिनों क्या कर रहीं पुरानी ‘अंजलि भाभी’?

साल 2008 में उन्हें शो तारक मेहता (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से जुड़ने का मौका मिला था। इस शो से उनकी इतनी पॉपुलैरिटी बढ़ी कि नेहा मेहता अंजलि भाभी के रूप में घर घर पहचानी जाने लगीं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पुरानी अंजली भाभी नेहा मेहता (फोटो सोर्स -नेहा इंस्टा)

शो तारक मेहता के साथ लंबे समय तक काम कर चुकीं नेहा मेहता को उनके फैंस ने अंजलि भाभी के रूप में बहुत प्यार दिया। करीब 12 साल तक अंजलि मेहता बन कर दर्शकों का मनोरंजन करने वालीं नेहा मेहता जब शो छोड़कर गईं तो उनके फैंस काफी शॉक थे कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि नेहा मेहता ने शो ही छोड़ दिया।

9 जून 1978 को गुजरात के भावनगर में जन्मीं नेहा मेहता ने साल 2001 में टीवी सीरियल ‘डॉलर बहू’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2008 में उन्हें शो तारक मेहता (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से जुड़ने का मौका मिला था। इस शो से उनकी इतनी पॉपुलैरिटी बढ़ी कि नेहा मेहता अंजलि भाभी के रूप में घर घर पहचानी जाने लगीं।

नेहा की फैमिली नहीं चाहती थी कि वह एंटरटेनमेंट की दुनिया में काम करें। फिर भी नेहा ने अपने परिवार और खासकर अपने पिता को मनाया। नेहा एक गुजराती लेखक की बेटी थीं इसलिए साहित्य से भी जुड़ी रहीं। नेहा ने वोकल और ड्रामा में डिप्लोमा किया। साथ ही क्लासिकल डांस में मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट की डिग्री हासिल की। फिर नेहा ने थिएटर जॉइन कर लिया। बहुत स्ट्रिक्ट हैं तारक मेहता के मेकर्स, ‘अंजलि भाभी’ से पहले पोपटलाल को भी कर दिया गया था TMKOC से बाहर?

इसके बाद अब नेहा लाइफ में और कुछ नया करना चाहती थीं। ऐसे में उन्होंने फिल्ममेकिंग कोर्स करने का मन बनाया। नेहा ने न्यूयॉर्क में इस कोर्स को करने का फैसला किया। न्यूयॉर्क जाने की सारी तैयारियां हो चुकी थीं, कि तभी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स ने उन्हें अप्रोच किया।

नेहा गुजराती फैमिली से थीं और परिवार का साहित्य की तरफ झुकाव भी था। जब परिवार को पता चला कि ये शो गुजराती साहित्य से जुड़ा है तो उन्होंने नेहा को इसमें काम करने की सलाह दी। वहीं नेहा ने भी इस शो में काम करने के लिए हामी भर दी। ‘TMKOC ने मुझे सेलिब्रिटी नहीं बनाया, मैं सेलेब हूं इसलिए मैंने तारक मेहता…’, अंजलि भाभी ने शो छोड़ने पर कही ये बात

इसके 12 साल बाद नेहा ने इस शो को छोड़ दिया। ठीक से वजह साफ तो नहीं हो पाई, लेकिन मेकर्स से नेहा की अनबन होने को लेकर खबरें सामने आने लगीं। इस बीच नेहा ने कई इंटरव्यूज भी दिए जिनमें उन्होंने बताया कि उन्हें शो से बाहर चले जाने की सलाह दे दी गई थी। नेहा ने जब से शो छोड़ दिया है, तभी से उनके फैंस ये जानने को उत्सुक रहते हैं कि इन दिनों नेहा क्या कर रही हैं? एक इंटरव्यू के दौरान नेहा ने बताया था कि इस शो से जुड़े उन्हें 12 साल बीत गए थे। इतना काम करने के बाद अब उन्होंने गुजराती फिल्मों की तरफ जान का फैसला किया है। यानी जल्द ही नेहा मेहता अपने फैंस को गुजराती फिल्मों में काम करती दिखेंगी।

Next Stories
1 ”मेरी एक गर्लफ्रेंड थी..’ अब तक सिंगल क्यों हैं मीका सिंह? सिंगर ने दलेर मेहंदी के लिए कही थी ये बात..
2 कभी-कभी अक्ल घास चरने चली जाती है- यूपी महिला आयोग की सदस्य के बयान पर भड़के पूर्व IAS
3 सुशांत सिंह राजपूत पर बनी फिल्म पर पिता केके सिंह ने की थी रोक लगाने की मांग, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका
ये  पढ़ा क्या?
X