ताज़ा खबर
 

TMKOC: किसी को 50 रुपए मिले थे तो किसी को 125, जेठालाल से लेकर तारक मेहता, जानिए कितनी थी इनकी पहली कमाई

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में कोमल हाथी का किरदार निभाने वाली अंबिका रंजनकर को पहली बार 100 रूपए की सैलरी मिली थी। नट्टू काका यानि घनश्याम नायक की पहली सैलेरी थी 11 रूपए।

taarak mehta ka oolta chashma, jethalal first salary, taarak mehta cast first salaryतारक मेहता शो की दया बेन को पहली सैलरी के रुप ने 250 रूपए मिले थे

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो के कलाकार अपने नाम व शोहरत के साथ – साथ आज एक अच्छा – खासा पैसा भी कमा रहे हैं। इसके अधिकतर कलाकार शो की शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े हुए हैं और पिछले 12 सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। सभी कलाकारों की जर्नी के पीछे एक कहानी है और एक कहानी ये भी है कि उन्हें उनकी पहली कमाई में कितने पैसे मिले। वेबसाइट कोईमोई डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में तारक मेहता के कलाकारों की पहली कमाई का ज़िक्र है।

जेठालाल (दिलीप जोशी)- तारक मेहता शो में ‘जेठालाल’ का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी को पहली बार कमाई के रूप में 50 रुपए मिले थे। उन्होंने बताया, ‘मुझे मेरे पहले थियेटर शो के लिए 50 रुपए दिए गए थे। वो 50 रुपए मेरे लिए हमेशा स्पेशल बने रहेंगे, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आज मैं कितना कमा रहा हूं।’

नट्टू काका (घनश्याम नायक)- नट्टू काका का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक ने पहली बार अभिनय के ज़रिए 11 रुपए हासिल किए थे। उन्होंने बताया कि जब वो स्कूल में थे तब अपना पहला थियेटर शो किया जिसमें उन्हें 11 रुपए मिले थे। बबीता जी (मुनमुन दत्ता)- बहुत कम लोगों को पता है कि मुनमुन दत्ता अच्छा गाती भी हैं। और उनकी पहली कमाई भी गाने के जरिए ही हुई थी। जब वो 6 साल की थीं, वो कोलकाता में आकाशवाणी के लिए चाइल्ड सिंगर का काम करतीं थीं। उन्हें हर दिन 125 रुपए मेहनताना मिलता था।

दयाबेन (दिशा वकानी)- दिशा वकानी को पहली बार 250 रुपए मिले थे और वो पैसे उन्होंने अपने पिता को दे दिए थे। उन्होंने बताया, ‘मुझे मेरे पहले ड्रामा के लिए 250 रुपए मिले थे। मुझे याद है कि वो पैसे मैंने अपने पिता को दे दिए थे। इस वक्त उनकी आंखों में आंसू आ गए थे, और वो क्षण हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा। एक कलाकार होने के नाते, काम में संतुष्टि मिलना पैसे से मिलने वाली संतुष्टि से ज़्यादा मायने रखता है।’

तारक मेहता (शैलेश लोढ़ा)- तारक मेहता का दमदार किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा पहले एक दवाई की कंपनी में काम करते थे। उन्हें उस कंपनी में एक महीने के लिए 1591 रुपए दिए जाते थे। कोमल हाथी (अंबिका रंजनकर)- कोमल हाथी का किरदार निभाने वाली अंबिका रंजनकर को पहली बार 100 रुपए मिले थे। 1992 में उन्होंने पहली बार एक मराठी नाटक में काम किया था और उसी के मेहनताने के रूप में उन्हें 100 रुपए मिले।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑनलाइन लीक हुई अक्षय कुमार की फिल्म! फ्री में HD प्रिंट पर डाउनलोड की जा रही ‘लक्ष्मी’
2 मुझे लगता था अर्नब से सिर्फ बॉलीवुड डरता है लेकिन दूसरे चैनल बड़े डरपोक- बोले फिल्ममेकर, आने लगे ऐसे कमेंट
3 मेगास्टार बनने से पहले कोयला खदान में करना पड़ा था काम, अमिताभ बच्चन ने KBC-12 में सुनाया संघर्ष का किस्सा
यह पढ़ा क्या?
X