scorecardresearch

उतार-चढ़ाव: अंतहीन कड़ियों से उकताकर कलाकार छोड़ रहे धारावाहिक, कई टीवी कलाकारों ने पकड़ा ओटीटी का रास्ता

अर्थात दिशा वकानी ने भी धारावाहिक बीच में ही छोड़ दिया था। दयाबेन की जगह कोई और नहीं आया। इस शो के निर्माता आज भी दिशा वकानी को वापस सीरियल में लाने की कोशिश कर रहे हैं। धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं की अंगूरी भाभी अर्थात शिल्पा शिंदे ने भी सीरियल बीच में छोड़ दिया था। उसके बाद शिल्पा शिंदे कलर्स के शो बिग बास की विजेता भी रहीं।

उतार-चढ़ाव: अंतहीन कड़ियों से उकताकर कलाकार छोड़ रहे धारावाहिक, कई टीवी कलाकारों ने पकड़ा ओटीटी का रास्ता

आरती सक्सेना

साल दर साल एक ही जैसा किरदार निभा कर टीवी के कलाकार इतने उकता जाते हैं कि प्रसिद्धि के बावजूद बीच में ही शो छोड़कर चले जाते हैं। वास्तव में उन्हें धारावाहिक के कारण लोकप्रियता तो मिलती है, लेकिन अभिनय में कुछ नया दिखाने का मौका नहीं मिलता। लगभग हर धारावाहिक में उनका एक जैसा ही किरदार होता है। ऐसे में अपनी संतुष्टि के लिए ऐसे कई कलाकार या तो फिल्मों की तरफ रुख करते हैं या तो वेबसीरीज में चले जाते हैं।

हास्य कलाकार सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा के शो से बतौर गुत्थी और डा मशहूर गुलाटी के किरदारों के जरिए काफी लोकप्रियता बटोरी। इस शो में एक ही तरह का किरदार निभा रहे थे। फिर उन्होंने फिल्मों की तरफ और वेब सीरीज की तरफ रुख कर लिया। उनको सलमान खान की भारत सहित कई फिल्में मिलीं, वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला। इसके बाद सुनील को कई बार शो में वापस लाने की कोशिश की गई, लेकिन वे नहीं माने।

सुनील ग्रोवर की तरह तारक मेहता की दयाबेन अर्थात दिशा वकानी ने भी धारावाहिक बीच में ही छोड़ दिया था। दयाबेन की जगह कोई और नहीं आया। इस शो के निर्माताआज भी दिशा वकानी को वापस सीरियल में लाने की कोशिश कर रहे हैं। धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं की अंगूरी भाभी अर्थात शिल्पा शिंदे ने भी सीरियल बीच में छोड़ दिया था। उसके बाद शिल्पा शिंदे कलर्स के शो बिग बास की विजेता भी रहीं।

हाल ही में तारक मेहता के मुख्य किरदार शैलेश लोढ़ा ने भी धारावाहिक छोड़ दिया। शैलेश के अनुसार, वे अब कुछ नया करना चाहते हैं। एक ही जैसा किरदार निभा कर अब वे भी खुश नहीं हंै। इस प्यार को क्या नाम दूं फेम सनाया ईरानी, इसी शो के कलाकार वरुण सोबती, रित्विक धनजानी, आशा नेगी जैसे कई कलाकार टीवी धारावाहिकों से पीछे हट गए। आशा नेगी तो जो कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां सीरियल की मुख्य अदाकारा हैं।

दृष्टि धामी, करण कुंद्रा, जय भानुशाली, करण सिंह ग्रोवर, गुरमीत चौधरी, करण वाही, मृणाल ठाकुर, हिना खान, अंकिता लोखंडे जैसे कई टीवी कलाकारों ने धारावाहिकों में काम करना छोड़कर फिल्मों और वेबसीरीज की तरफ रुख किया। ये सभी कलाकार अगर टीवी से जुड़े भी रहे तो बतौर एंकर या रियलिटी शो का हिस्सा बनकर। करण सिंह ग्रोवर और मृणाल ठाकुर जैसे कुछ टीवी कलाकारों ने फिल्मों में लोकप्रियता हासिल की।

कलाकार धीरज धूपर ने कुंडली भाग्य सीरियल को अलविदा कह दिया। शिवांगी जोशी यह रिश्ता क्या कहलाता है से अलग हो गर्इं। तारक मेहता का चश्मा के मुख्य किरदार तप्पू जेठालाल के बेटे तिपेंद्र जेठालाल गड़ा अर्थात भव्य गांधी इस धारावाहिक से बचपन से जुड़े हुए थे। उन्होंने इसे छोड़ दिया, क्योंकि वे कुछ नया करने की इच्छा रखते हैं।

भव्य गांधी की तरह ही हिना खान ने भी यह रिश्ता क्या कहलाता है जैसा मशहूर धारावाहिक छोड़ने के बाद दो-तीन साल से कोई और धारावाहिक नहीं किया। कनिका कपूर ने एक दूजे के वास्ते धारावाहिक बीच में छोड़ दिया। नागिन फेम अदा खान ने भी दो-तीन साल से धारावाहिकों से दूरी बनाए रखी है। दिव्यंका त्रिपाठी रियलिटी शो कर रही हैं। नागिन फेम मोनी राय भी फिलहाल फिल्मों में व्यस्त हैं। अनुपमा की अभिनेत्री अगधा घोसले ने भी इस धारावाहिक को अलविदा कह दिया है। वे इसमें समर की प्रेमिका के रूप में नजर आ रही थीं।

दरअसल, एक कलाकार अच्छे किरदार और अच्छी कहानी का भूखा होता है। जब उसे वह संतुष्टि नहीं मिलती, तो वह उससे दूर हो जाता है। एक सच यह भी है कि टीवी इंडस्ट्री से फिल्मों में जाने वाले कलाकारों में इक्का-दुक्का ही सफल होते हैं। फिर भी, हर किसी की इच्छा होती है कि वह छोटे पर्दे तक ही सीमित ना रहे, बल्कि पूरे हिंदुस्तान के लोगों के दिलों पर राज करे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.