क्या मथुरा की मस्जिद हटाना आपके एजेंडे में है? सवाल पर CM योगी आदित्यनाथ ने दिया कुछ ऐसा ज़वाब

क्या अब अयोध्या, काशी के बाद मथुरा की तैयारी है? इस सवाल का सीएम योगी ने कुछ ऐसा जवाब दिया।

cm yogi campian song, bjp up, up election
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो- @MYogiAdityanath)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले डिप्टी सीएम केशव मौर्य के एक बयान पर सियासी घमासान मच गया है। दरअसल, मौर्य ने एक ट्वीट में कहा था, “अयोध्या, काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।” विपक्षी दल इसी बयान को लेकर प्रदेश सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक इंटरव्यू के दौरान मथुरा को लेकर सवाल किया गया, जिसका वह घुमा-फिराकर जवाब देते नजर आए।

‘टाइम्स नाउ नवभारत’ से बातचीत के दौरान योगी से पूछा गया, ‘क्या मथुरा में जन्मभूमि का जो स्थान है, वहां से वो मस्जिद हटाना आपके एजेंडा में शामिल है?’ इसपर यूपी सीएम ने कहा, ‘मथुरा में तो भगवान श्री कृष्ण की ही पूजा होती है। अयोध्या में भगवान श्री राम की पूजा होती है, काशी में बाबा विश्वनाथ जी की पूजा होती है। बरसाना में राधा रानी की पूजा होती है। मुझे लगता है कि ये सब राजनैतिक एजेंडा से बहुत ऊपर हैं।’

इस पर सीएम योगी से सवाल किया जाता है कि सोशल मीडिया पर मैसेजेस चल रहे हैं कि इस बार योगी जी आएंगे तो मथुरा से वो मस्जिद हट जाएगी। इस पर सीएम योगी कहते हैं, ‘मैं मथुरा जाता रहता हूं… हाल ही में मथुरा गया था, लेकिन मैंने पहले भी कहा कि आस्था का सम्मान प्रथमिकता है। मथुरा में किसी से भी पूछेंगे कि मथुरा में किसकी पूजा होती है तो सामने वाला कहेगा कि भगवान श्री कृष्ण की पूजा होती है।

इस दौरान सीएम ने ये भी बताया कि सपा और बसपा में से ‘सेकेंड’ नंबर की लड़ाई कौन लड़ रहा है। उन्होंने कहा- दोनों पार्टियों में से कौन दूसरे स्थान की लड़ाई लड़ रही है, ये देखने की आवश्यकता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ आश्चर्यजनक परिणाम आएंगे। जैसे लोकसभा चुनाव में महाठबंधन के बावजूद समाजवादी पार्टी तीसरे नंबर पर थी। बसपा नंबर दो पर थी। चुनाव के पहले लोग बोलते थे कि महागठबंधन बड़ी सफलता प्राप्त करेगा। जैसे जैसे कैंपेन आगे बढ़ा, लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि बीजेपी नंबर एक पर रहेगी… सेकेंड पर कौन रहेगा देखना पड़ेगा।

क्या कहा था केशव मौर्य ने? बीते दिनों उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का एक बयान सामने आया था। उन्होंने अपने बयान में मथुरा का जिक्र किया था। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था “अयोध्या, काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।” केशव के बयान का एक तरफ कई लोगों ने समर्थन किया था, जिसमें योगी सरकार में मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह भी शामिल थे। वहीं, विपक्षी दलों ने इस बयान पर सरकार को आड़े हाथों लिया।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।