ताज़ा खबर
 

Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 28: ‘टाइगर जिंदा है’ ने भारत में अब तक कमाए 328 करोड़, जानें किस रिकॉर्ड से रह गए पीछे

Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 28: सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म में सलमान के साथ-साथ कैटरीना भी दमदार एक्शन करती नजर आई हैं।

Tiger Zinda Hai Box Office Collection: फिल्म नें 28 दिनों में करीब 328 करोड़ रुपए का कारोबार करने में सफलता हासिल की है। (Source: Twitter)

Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 28: सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म में सलमान के साथ-साथ कैटरीना भी दमदार एक्शन करती नजर आई हैं। इस जोड़ी का इंतजार दर्शक पिछले काफी समय से कर रहे थे। फिल्म को रिलीज हुए अब काफी समय बीत चुका है लेकिन अभी भी दर्शक सिनेमाघरों तक पहुंच रहे हैं। फिल्म नें 28 दिनों में करीब 329.75 करोड़ रुपए का कारोबार करने में सफलता हासिल की है। यूं तो सलमान की इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं लेकिन यह भारत की वर्ल्ड वाइड सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली पांच फिल्मों में भी शामिल नहीं हो सकी है।

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी ये फिल्म कमाई के मामले में वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में आमिर खान की फिल्मों से पीछे है। फोर्ब्स में छपी खबर के मुताबिक सलमान खान की टाइगर जिंदा है ने अब तक विदेशों में 126 करोड़/19.7 करोड़ डॉलर की कमाई की है। बात विदेशों की करें तो आमिर बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्मों ने विश्व में खास तौर पर चीन में शानदार कमाई की है। सलमान खान की टाइगर जिंदा है ने अब तक करीब 126 करोड़/19.7 करोड़ डॉलर की कमाई की है। आमिर की तीन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों में दंगल (1,357 करोड़), पीके (343 करोड़) और धूम 3 (186 करोड़) रुपए कमाए हैं। अपने चौथे हफ्ते के शुक्रवार में फिल्म ने 1.46 करोड़, शनिवार को 2.12 करोड़, रविवार को 3.27 करोड़, सोमवार को 1.36 करोड़, बुधवार को 88 लाख और गुरुवार को 78 लाख रुपए की कमाई की। इसके चलते फिल्म का टोटल कलेक्शन अब तक 329.75 हो चुका है।

फिल्म की कमाई को देखा जाए तो शायद यह फिल्म आमिर खान की फिल्म धूम 3 के पायदान पर कब्जा कर ले लेकिन वह इसके आगे पहुंचने में कामयाब होगी या नहीं ये कहना काफी मुश्किल है। वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो टॉप 5 में आमिर की दो फिल्में हैं । इस लिस्ट में दंगल सबसे ऊपर है, बाहुबली 2- द कन्क्लूजन दूसरे स्थान पर, तीसरे स्थान पर आमिर की पीके है। इस लिस्ट में बाहुबली- द बिगनिंग ने चौथा स्थान लिया है। जबकि पांचवे पायदान पर सलमान की ही बजरंगी भाईजान ने कब्जा किया हुआ है। वहीं सलमान की टाइगर जिंदा है ने 28 दिन के भीतर अब तक भारत में 329.75 करोड़ रुपए की कमाई की है। हालांकि अभी इस कलेक्शन में बुधवार और गुरुवार का कलेक्शन नहीं जोड़ा गया है। अभी इन दोनों दिनों का कलेक्शन आना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App