ताज़ा खबर
 

Thugs Of Hindostan: ऐसे चुटकी में तबाह हो गया 2 लाख टन वजनी जहाज, क्रू मेंबर्स की अटकी थीं सांसें

Thugs Of Hindostan: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के मेकिंग वीडियो के फैक्ट्स भी बेहद दिलचस्प हैं। इस फिल्म को बनाने में पूरी टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

Thugs Of Hindostan: आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का एक सीन।

Thugs Of Hindostan: आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का ट्रेलर कुछ दिनों पहले रिलीज किया गया था। जिसे दर्शकों ने खूब पसंद भी किया था। फिल्म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी लीड भूमिका में हैं। अब फिल्म के मेकिंग वीडियो भी एक बाद एक सामने आ रहे हैं। मेकिंग वीडियो के फैक्ट्स भी बेहद दिलचस्प हैं। इस फिल्म को बनाने में पूरी टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। 3 मिनट 13 सेकेंड के वीडियो की शुरूआत फिल्म के निर्देशक विजय कृष्णा आचार्य से होती है। जो बताते हैं कि फिल्म में जहाजों को नष्ट करना कितना इमोशनल कर देने वाला पल था। इसके साथ उन्होंने बताया कि किस बात को लेकर क्रू मेंबर्स की सांसे अटकी थीं।

मेकिंग वीडियो में दिखाया गया है कि फिल्म को बनाने में किन मुश्किलों का सामना टीम को करना पड़ा था। फिल्म में सब कुछ रियल दिखाने के लिए दो लाख टन के वजनी पानी के जहाजों का निर्माण किया गया था। विजय कृष्ण आचार्य वीडियो में बताते हैं, ”फिल्म में जहाजों को नष्ट करने का सीन शूट करना था। पहले टीम ने तय किया कि वीएफएक्स की मदद से सीन पूरा किया जाएगा। लेकिन बाद में मैंने फैसला लिया कि इसे रियल शूट किया जाएगा।”

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान फिल्म का एक सीन।

डायरेक्टर बताते हैं, ”जब फिल्म के मेंबर्स को इस बात की जानकारी हुई कि जहाजों को नष्ट किया जाएगा तो लोग जहाज को अंतिम बार छूने के लिए लाइन लगाकर जाते थे।” विजय ने कहा, ”तीन महीने की शेड्यूल में यह जहाज अहम हिस्सा थे। इसलिए सभी के इमोशन्स इनसे जुड़े थे। लेकिन इतने भारी वजन के जहाजों को नष्ट करने के सीन को शूट करने में बेहद रिस्क था। क्रू मेंबर्स इस बात को लेकर परेशान थे कि यदि एक बार में यह सीन शूट नहीं हुआ तो क्या होगा?”

आचार्य ने बताया कि वे पूरी टीम मदद से यह बड़ा सीन शूट करने में सफल हुए। वीडियो में जहाज के बारे में क्रू मेंबर्स बात करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा दिखाया गया कि किस तरह जहाज के धमाके से लोगों को बचाने के लिए फॉरन के लोगों ने तैयारी की थी।

हार्दिक पांड्या की लाइफ में नए ‘प्यार’ की एंट्री, इनके संग मना रहे Birthday, इन एक्ट्रेसेज से जुड़ चुका है नाम

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App