ताज़ा खबर
 

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के प्रॉफिट का 70 प्रतिशत हिस्सा ले सकते हैं आमिर खान

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के प्रॉफिट के 70 प्रतिशत हिस्सा ले सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लिए सबसे बड़ा हिस्सा मांगा है।

Author नई दिल्ली | June 3, 2017 1:40 PM
बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की साल में एक ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आती है, लेकिन उनकी वह एक फिल्म कई छोटी-बड़ी फिल्मों जितना कलेक्शन अकेले ही कर डालती है।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के प्रॉफिट के 70 प्रतिशत हिस्सा ले सकते हैं। अंग्रेजी वेबसाइट डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लिए सबसे बड़ा हिस्सा मांगा है। इस मामले में एक गुप्त सूत्र ने बताया- आमिर इसका करीब 70 प्रतिशत हिस्सा अपने पास रखेंगे और आदि को इसका बाकी हिस्सा मिलेगा। तथ्य यह है कि दंगल के 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने के बाद कुछ लोग आमिर की इस डील पर प्रश्नचिह्न लगा रहे हैं। यदि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भी दंगल जितनी कमाई करने में कामयाब रही तो आदित्य चोपड़ा को तकरीबन 300 करोड़ रुपए मिलेंगे जो कि उनकी होम प्रोडक्शन फिल्म से कहीं ज्यादा होंगे।

गौरतलब है कि दंगल चीन के बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म चीन में अपने चौथे हफ्ते में भी शानदार कमाई कर रही है। फिल्म चीन में 1 बिलियन यूआन (940 करोड़ रुपए) की कमाई के करीब पहुंच चुकी हैं। इसके बाद अपने चौथे वीकेंड में फिल्म ने 90 मिलियन यूआन (करीब 83 करोड़ रुपए) की कमाई की। सोमवार दोपहर तक फिल्म की कमाई 915 करोड़ रुपए पार कर गई है। दंगल चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली गैर हॉलीवुड फिल्म बन गई है। जिस तेजी से फिल्म की कमाई बॉक्स ऑफिस पर बढ़ रही है जल्द ही फिल्म 1 हजार करोड़ रुपए की बेंचमार्क पार कर जाएगी। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चीनी फिल्म दी मरमेड है जिसने करीब 2,790 करोड़ रुपए हैं। इसके बाद चीनी बॉक्स ऑफिस पर फास्ट एंड फ्यूरियस ने करीब 2,418 करोड़ रुपए है।

हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर आधारित दंगल एक वास्तविक कहानी पर बेस्ड फिल्म है। भारत में यह फिल्म 2016 में दिसंबर में रिलीज हुई थी जबकि चीन में इसे इसी साल 5 मई को रिलीज किया गया। फिल्म ने चीन में भारत से कहीं ज्यादा कमाई की है। आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीन में फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है। इसकी आधिकारिक तौर पर पड़ोसी देश में पहली स्क्रीनिंग बीजिंग अंतर राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान हुई थी। जहां फिल्म को अद्भुत रिस्पॉन्स मिला था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App