ताज़ा खबर
 

ThrowBack: प्रकाश मेहरा के बालों में लगे तेल की खुशबू से चिढ़ गए थे राजकुमार, ठुकरा दी थी ‘ज़ंजीर’, जानें- पूरा किस्सा

ThrowBack: प्रकाश मेहरा की फिल्म जंजीर ने अमिताभ बच्चन को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था। लेकिन अमिताभ से पहले दिग्गज अभिनेता राजकुमार इस फिल्म को ठुकरा चुके थे, क्योंकि उन्हें...

ThrowBack: जब प्रकाश मेहरा के बालों में लगे तेल की खुशबू से चिढ़ गए थे राजकुमार

ThrowBack: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजकुमार का एटीट्यूड उनकी अदाकारी में दिखता था। फिर चाहे वो उनके बोलने का लहज़ा उनके चलने का स्टाइल हो, हर मामले में वो बाकी एक्टर्स से जुदा नज़र आते थे। साल 1973 में आई सुपरहिट फिल्म ‘ज़जीर’ अमिताभ बच्चन से पहले राजकुमार को ऑफर हुई थी। राजकुमार को फिल्म की कहानी भी काफी पसंद आई थी और वो फिल्म करने के लिए तैयार भी हो गए थे। लेकिन कहा जाता है कि राजकुमार ने सिर्फ एक छोटी सी बात के पीछे ‘ज़ंजीर’ करने से इनकार कर दिया था।

आजतक में छपी खबर के मुताबिक फिल्म राजकुमार ने ज़ंजीर सिर्फ इस लिए छोड़ दी थी, क्योंकि उन्हें फिल्ममेकर प्रकाश मेहरा के सिर में लगे तेल की खुशबू से चिढ़ हो गई थी। फिल्म के सेट पर राजकुमार और प्रकाश मेहरा को काफी समय एक साथ बिताना पड़ता था और वो उस तेल की खुशबू को बिलकुल पसंद नहीं करते थे। महज़ इस छोटी सी बात के लिए  राजकुमार ने फिल्म न करने का फैसला कर लिया था। गौरतलब है कि अभिनेता राजकुमार को बॉलीवुड में उनके जबरदस्त डायलॉग बोलने के लिए जाना जाता था। उनके बोले हुए डायलॉग आज भी लोगों की ज़ुबां पर चढ़े रहते हैं।

प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘ज़ंजीर’ जिसने रातों रात अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बना दिया। उससे जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं। दरअसल सिर्फ राजकुमार ने ही इस फिल्म को नहीं ठुकराया था। बल्कि उनसे पहले कई और एक्टर्स ‘ज़ंजीर’ को रिजेक्ट कर चुके थे। जिनमें धर्मेंद्र, दिलीप कुमार और देवानंद का नाम शामिल है। धर्मेंद्र ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि पहले वो ज़ंजीर करने वाले थे लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से कुछ वक्त पहले उनका फिल्ममेकर से कुछ विवाद हो गया था जिसके बाद उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी।

वहीं देवानंद उस वक्त एक रोमांटिक हीरो हुआ करते थे, तो जब प्रकाश मेहरा ने फिल्म की कहानी उन्हें सुनाई, तो वो एंग्रीयंगमैन की छवि एक्सेप्ट करने के लिए तैयार नहीं थे। इसके अलावा उस वक्त पर एक्टिंग के किंग कहे जाने वाले दिलीप कुमार को फिल्म में हीरो के लिए कुछ खास करने को नहीं दिखा जिसके बाद उन्होंने भी फिल्म करने से मना कर दिया था। इधर अपनी लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों से परेशान अमिताभ को जब ये फिल्म मिली तो उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को भुनाया और रातों रात शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lalbazaar : अजय देवगन ने क्राइम थ्रिलर सीरीज का ट्रेलर किया रिलीज, यूजर्स बोले- ‘अभी भी प्रमोशन कर रहे हैं’
2 ‘सारे नए आउटसाइडर्स फिर करण जौहर के ऑफिस के बाहर खड़े नजर आएंगे..’, राम गोपाल वर्मा का बयान, यूजर्स ने की खिंचाई
3 सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में सलमान खान-करण जौहर समेत 8 सेलेब्स के खिलाफ शिकायत दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X