ताज़ा खबर
 

ThrowBack: मुन्नाभाई एमबीबीएस संजय दत्त से पहले इस खान को हुई थी ऑफर, डेट्स ना होने का बहाना बनाकर काट ली थी कन्नी

ThrowBack: संजय दत्त के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए वो पहली पसंद नहीं थे। इस बात का खुलासा एक इंटव्यू के दौरान खुद संजय दत्त ने...

ThrowBack, Sanjay dutt, sanjay dutt munna bhai mbbs, shahrukh khan was in munna bhai mbbs, raju hirani wants to cast shahrukh khan in munna bhai mbbs, Sanjay dutt was not first choice of munna bhai mbbs,ThrowBack: संजय दत्त से पहले ये एक्टर था मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए पहली पसंद

ThrowBack: मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी शानदार फिल्म को भला कौन भूल सकता है। बॉलीवुड में संजू बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त के करियर के लिए ये फिल्म टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। इसी फिल्म ने संजय दत्त की छवि पूरी तरह बदल कर रख दी थी। लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि संजू बाबा के करियर में मील का पत्थर साबित हुई फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए पहली च्वॉइज़ संजय दत्त नहीं बल्कि बॉलीवुड की खान तिकड़ी में से एक अभिनेता था।

जी हां खबर बिल्कुल सही है, आपको बता दें अपने निर्देशन की शुरुआत करते वक्त राजकुमार हिरानी ने मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए पहले शाहरुख खान को चुना था। लेकिन शाहरुख को फिल्म की स्क्रिप्ट कुछ खास पसंद नहीं आई और उन्होंने डेट्स का बहाना बनाकर फिल्म करने से इनकार कर दिया था। संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए वो राजू हिरानी की पहली च्वॉइज नहीं थे।

इस बात के बारे में पूछे जाने पर कई साल बाद फिल्म के डायरेक्टर राजू हिरानी ने भी कुबूला था कि संजू बाबा से पहले फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद शाहरुख खान थे। लेकिन कुछ कारणों की वजह से फिल्म में शाहरुख काम नहीं कर पाए और इस फिल्म ने संजय दत्त का जीवन बदल दिया। इसके बाद मुन्नाभाई का सीक्वल भी आया जिसमें मुन्नाभाई गांधीगिरी दिखाते दिखाई दिए और इस फिल्म ने खूब पॉपुलैरिटी बटोरी। फिल्म के पहले पार्ट यानि मु्न्नाभाई एमबीबीएस में सुनील दत्त के साथ संजय दत्त की जोड़ी ने भी खूब वाहवाही लूटी थीं।

इन दोनों ही फिल्मों से ना सिर्फ संजय दत्त ने बल्कि एक्टर अरशद वारसी की जिंदगी भी बदल कर रख दी। फिल्म में निभाए गए उनके कैरेक्टर सर्किट को खूब सराहना मिली। इस फिल्म के लिए संजय दत्त और अरशद वारसी को बेस्ट एक्ट और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया। कहा तो यहां तक जाता है कि फिल्म छोड़ने का शाहरुख को इस कदर मलाल था कि उन्होंने एक बार सामने से जा कर राजू से कहा था कि कोई स्क्रिप्ट हो तो मैं काम करने के लिए तैयार हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शाहरुख से लेकर अक्षय तक के हैं विदेश में बंगले, आमिर खान बोले- मुझे इसकी जरूरत नहीं, वजह भी बताई
2 सलमान खान के भतीजे अब्दुल्लाह का 38 साल की उम्र में निधन, कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट आनी बाकी
3 ‘उसे केवल मेरी एक्स गर्लफ्रेंड के रूप में जाना जाता है’, आकांक्षा पुरी को लेकर बोले पारस छाबड़ा
यह पढ़ा क्या?
X