ताज़ा खबर
 

ThrowBack: एक गलती की वजह से तबाह हुआ पुनीत इस्सर का करियर, ‘कुली’ के दौरान हुए हादसे के बाद कई दिन भर्ती रहे बिग बी

ThrowBack: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसा हादसा हुआ था। जिसके बाद वो कई दिन तक जिंदगी और मौत की जंग अस्पताल में लड़ते रहे। वहीं इस हादसे के लिए देश भर में पुनीत इस्सर को जिम्मेदार ठहराया गया।

इस हादसे से अमिताभ बच्चन की जान पर खतरा बन आया था।

ThrowBack: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के फैंस आज दुनियाभर में हैं। लेकिन एक टाइम ऐसा भी था जब बिग बी का फिल्मी करियर खत्म होने की कगार पर आ गया था। लेकिन ये उनकी फिल्में फ्लॉप होने या किसी आर्थिक संकट की वजह से नहीं बल्कि फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक एक्शन सीन में हुए हादसे की वजह से था। ये बात 38 साल पुरानी है। उस वक्त अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार बन चुके थे। उनकी एक के बाद एक फिल्में टिकट खिड़की पर दर्शकों को खींचने में सफल साबित हो रही थीं। उसी वक्त उन्हें मनमोहन देसाई की फिल्म कुली ऑफर हुई ।

दरअसल कुली में उस वक्त के उभरते अभिनेता पुनीत इस्सर विलेन की भूमिका निभा रहे थे और एक एक्शन सीन में उन्हें अमिताभ बच्चन को घूंसा मारना था। बीबीसी को दिए एक साक्षात्कार में पुनीत ने बताया था कि ‘खुद अमिताभ ने उनसे कहा था कि तु्म्हें इस सीन में मेरे पेट को छूना होगा, वरना ये सीन नकली लगेगा। हमने सीन की रिहर्सल भी की, लेकिन टेक के समय ऐसा हुआ कि अमिताभ बोर्ड से टकराकर उछलकर मेरी तरफ आ गए और मेरा पंच उन्हें छूने के बजाय जोर से लग गया।’ पुनीत का पंच उन्हें इतनी तेज लगा की अमिताभ शूटिंग छोड़कर घर चले गए थे।

हादसा कितना बड़ा था इस बात का एहसास सबको अगले दिन हुआ जब अमिताभ को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा था। उन दिनों अमिताभ की हालत इतनी बिगड़ गई थी की उनका तकरीबन 40 किलो वजन गिर गया और शरीर में कई जगह नलियां लगाई गई थीं। अपने चहिते सुपरस्टार के लिए उनके फैंस प्रार्थना कर रहे थे। हर कोई बस यही चाहता था कि अमिताभ जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।

वहीं इस हादसे के बाद पुनीत इस्सर इस कदर डरे हुए थे कि वो हर रोज अपने आप को इस घटना का दोषी मानने लगे। पूरी मीडिया भी पुनीत के खिलाफ लिखने लगा था। पुनीत इस्सर ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि एकबार कुली के प्रोड्यूसर मनमोहन देसाई ने मुझसे कहा कि ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती अमिताभ तुमसे मिलना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अमित जी से मिलने गया तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारी कोई गलती नहीं है। मीडिया जो कहती है उसे कहने दो मैं तुम्हारे साथ हूं।’ अमिताभ बच्चन के इस तरह के सहारे के बाद भी पुनीत का करियर उस तरह नहीं बन सका जेसी उनकी शुरुआत हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब चोर ने छीन लिया था ‘रामायण’ के एक्टर का बैग, ‘हनुमान’ ने एक हाथ से उठा पटक दिया जमीन पर
2 The Kapil Sharma Show: ‘देवी फ़िल्म के लिए पेमेंट मिली या प्रसाद’, अच्छा यादव ने की काजोल की खिंचाई
3 ‘अमिताभ बच्चन से संसद में मिले…मेरे फादर बहुत झूठ बोलते थे’, Nawazuddin Siddiqui ने सुनाया मजेदार किस्सा