ताज़ा खबर
 

दिलनवाज से कैसे बन गईं मान्यता? संजय दत्त की पत्नी ने खोला राज

संजय दत्त की बायोपिक संजू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 350 करोड़ का बिज़नेस कर चुकी है। एक इंटरव्यू में संजय ने ये भी बताया कि बायोपिक का आइडिया उनकी पत्नी मान्यता का ही था। मान्यता ने संजय के कुछ किस्सों को राजकुमार हिरानी से शेयर किया था जिन्हें जानकर हिरानी हैरान रह गए थे।

Author Published on: August 10, 2018 5:34 PM
सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

संजय दत्त और मान्यता दत्त की शादी को दस साल हो चुके हैं। मान्यता ने मुश्किल क्षणों में संजय का डटकर साथ दिया है। संजू और मान्यता की शादी साल 2008 में हुई थी। संजय दत्त पर बनी बायोपिक फिल्म ‘संजू’ में भी दिखाया गया था कि संजय की पत्नी मान्यता उऩके  साथ हमेशा से ही एक मजबूत स्तंभ बनकर खड़ी रही हैं। यही नहीं, वे संजय से शादी करने के बाद अपना नाम भी बदल चुकी हैं।

मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है, लेकिन 2008 में संजू से शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता दत्त कर लिया था. जब 2009 में एक इंटरव्यू के दौरान मान्यता से पूछा गया कि क्या संजय दत्त ने उन्हें उनका पैतृक नाम अपनाने की इजाजत नहीं दी. इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘ये मेरी निजी राय थी। संजू को नाराजगी और अपमान का सामना करना पड़ता यदि मैं अपने पिता का दिया नाम इस्तेमाल करती। यदि दूसरी पत्न‍ियां अपना पैतृक नाम इस्तेमाल करती हैं तो ये उनकी चॉइस है. अब ये फैशन है।’

7 फरवरी को गोवा में संजय और मान्यता ने शादी रचाई थी। मान्यता संजय से उम्र में 20 साल छोटी हैं और संजय दत्त के प्रोडक्शन हाउस की सीईओ भी हैं। मान्यता की ये दूसरी शादी है, इससे पहले उन्होंने मिराज उल रहमान से शादी रचाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, मान्यता ने 2003 में अपनी पहली शादी की थी। मान्यता के पति मिराज के साथ कई विवाद भी जुड़े रहे हैं। उन पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों को धमकी भरे और वल्गर मेसेजेस भेजने के आरोप भी लगे हैं। इसके चलते मिराज जेल भी जा चुके हैं।

गौरतलब है कि संजय दत्त की बायोपिक संजू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 350 करोड़ का बिज़नेस कर चुकी है। एक इंटरव्यू में संजय ने ये भी बताया कि बायोपिक का आइडिया उनकी पत्नी मान्यता का ही था। मान्यता ने संजय के कुछ किस्सों को राजकुमार हिरानी से शेयर किया था जिन्हें जानकर हिरानी हैरान रह गए थे। इसके बाद ही उन्होंने बायोपिक के निर्माण को लेकर गंभीरता से लेना शुरू किया था। फिल्म संजू के बाद रण्बीर कपूर का करियर भी उड़ान भर रहा है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Batti Gul Meter Chalu Trailer: बिजली के भारी बिल के चलते लाइफ में लगा करंट, ट्रेलर रिलीज
2 बॉलीवुड नाइट में सपना चौधरी के डांस ने इंटरनेट पर मचाई धूम, आपने देखा क्या?
3 फरहान अख्तर के साथ अफेयर पर शिबानी दांडेकर ने तोड़ी चुप्पी
ये पढ़ा क्या?
X