ताज़ा खबर
 

Naagin 3: ‘नागिन-3’ की ऐसे होती है शूटिंग, नाग-नागिन के सीन कुछ यूं होते हैं शूट

Naagin 3 Shooting: बात करें नाग-नागिन के सीन की शूटिंग की तो इन्हें शूट करने के लिए वीएफएक्स का इस्तेमाल किया जाता है। शो के सितारे सुरभि, अनीता और रजत टोकस ने नाग-नागिन का रोल अदा किया है।

Naagin 3 Shooting: नागिन-3 दर्शकों के बीच खासा पॉपुलर है।

Naagin 3 Shooting: कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाला शो ‘नागिन-3’ घर-घर पॉपुलर है। सुपरपॉवर पर आधारित नागिन-3 में आने वाले ट्विस्ट एंड टर्न्स भी दर्शकों का खूब ध्यान खींचते हैं। शो में लीड भूमिका में करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी, सुरभि ज्योति और पर्ल वी पुरी जैसे सितारे हैं। शो की कहानी जितनी रुचिकर और उत्साह बढ़ाने वाली है उससे ज्यादा नागिन-3 की शूटिंग के मेकिंग फैक्ट्स दिलचस्प हैं। शो में दिखाए जाने वाले नाग-नागिन के सीन को देखकर लोगों के मन में यह सवाल अक्सर उठता है कि आखिर यह शूट कैसे किए जाते हैं? तो आज हम आपको बता रहे हैं नागिन-3 की शूटिंग से जुड़ी कुछ बातें-

शो में करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी, सुरभि ज्योति ने नागिन की भूमिका अदा की है। जबकि रजत टोकस नागराज का रोल अदा कर रहे हैं। शो के ज्यादातर सीन पुरानी हवेली से जुड़े होते हैं, जहां पर मकड़ी के जाले और दीवारों को काला दिखाया जाता है। ताकि हवेली को करीब 100 साल पुराना दिखाया जा सके। दरअसल हवेली में दिखाए जाने वाले जाले भी धागे से बनाकर टीम लटकाती है। साथ ही जाले का लुक देने के लिए उन पर स्प्रे भी किया जाता है।

अब बात करें नाग-नागिन के सीन की शूटिंग की तो इन्हें शूट करने के लिए वीएफएक्स का इस्तेमाल किया जाता है। शो के सितारे सुरभि और अनीता, रजत टोकस ने नाग-नागिन का रोल अदा किया है। शो के सभी एक्टर्स अपने सीन्स को एक हरे पर्दे के सामने शूट करते हैं। जिसके बाद टेक्निकल और एडिटिंग टीम वीएफएक्स का इस्तेमाल कर नाग-नागिन का लुक देते हैं। साथ ही जब कभी नागरानी यानी सुरभि को पर्वत पर बैठने का सीन शूट करना होता है तो उन्हें एक पत्थर पर बैठाया जाता है जो कि हरे पर्दे के सामने होता है। इसके बाद इफेक्ट्स का प्रयोग कर टीम उसे पहाड़ या पर्वत दिखाती है।

लंबे डायलॉग को शूट करने के लिए भी स्टार्स को खास मदद मिलती है। यदि किसी भी लीड भूमिका के किरदार को कोई लंबा डायलॉग बोलना होता है तो कैमरे के पीछे से एक क्रू मेंबर डायलॉग को दोहराता रहता है। जिसे सुनकर एक्टर एक-एक लाइन बोलकर सीन शूट करते रहते हैं। शो के पहले सीरीज यानी ‘नागिन’ और ‘नागिन-2’ की शूटिंग के कई वीडियोज यू-ट्यूब पर उपलब्ध हैं।

Deepika-Ranveer Wedding: दीपिका-रणवीर के फैन ने शादी पर भेजा ये खास तोहफा

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BIGG BOSS 12: ‘बदतमीज लौंडे..औकात में रह’, दीपक ठाकुर पर भड़की मेघा ने सुनाई खरी खोटी