ताज़ा खबर
 

कादर खान इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक थे, बेटों के लिए छोड़ गए जायदाद

राजेश खन्ना स्टारर 'दाग' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और इसके अलावा उन्हें कई विज्ञापनों में भी देखा गया। इस दौरान कादर खान ने अपनी मेहनत से संपत्ति भी बनाई।

दिवंगत अभिनेता कादर खान। (फोटो सोर्स- @sanjayduttismyhero instagram)

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और डायलॉग राइटर कादर खान की 81 साल की आयु में कनाडा में निधन हो गया। 22 अक्टूबर 1937 को काबुल में जन्मे कादर खान ने सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर भी रह चुके हैं। नाटकों में काम करने के दौरान उनपर अभिनेता दिलीप कुमार की नजर पड़ी और फिर उन्हें पहली फिल्म भी मिली। राजेश खन्ना स्टारर ‘दाग’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और इसके अलावा उन्हें कई विज्ञापनों में भी देखा गया। इस दौरान कादर खान ने अपनी मेहनत से संपत्ति भी बनाई। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेता की संपत्ति करोड़ों में है।

पहली फिल्म में एक वकील का रोल निभाने वाले कादर खान ने 1970 से हर एक बड़े अभिनेता के साथ काम किया है। कादर खान को ही अमिताभ बच्चन को एंग्रीमैन बनाने का श्रेय भी जाता है। कादर खान ने ही बिग बी की ‘शहशांह’ जैसी फिल्मों के संवाद भी लिखे। अमर उजाला के अनुसार, कादर खान ने अपनी मेहनत से 69 करोड़ 8 लाख रुपए की संपत्ति बनाई थी। इस संपत्ति को उन्होंने फिल्मों और ऐड से ही बनाया था।

साल 2017 में कादर खान ने अपने घुटने की सर्जरी कराई थी। दरअसल कादर खान ज्यादा देर तक चल नहीं पाते थे, उन्हें डर रहता था कि वह चलेंगे तो गिर जाएंगे। अभिनेता के स्वास्थ्य में भी पिछले कुछ सालों में गिरावट हुई थी। हाल ही में उन्हें कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था। कादर खान के निधन से पहले ही उनकी मौत की अफवाह भी उड़ी थी। हालांकि उनके बेटे सरफराज ने इन खबरों का खंडन कर दिया था। आखिरी बार कादर खान को साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिमाग का दही’ में देखा गया था।

Photos: स्विट्जरलैंड में मॉम करीना और पापा सैफ के संग यूं मस्ती करते नजर आए तैमूर अली खान

Next Stories
1 विदेश में रणबीर कपूर के संग आलिया ने सेलिब्रेट किया नया साल, वायरल हो रही तस्वीर
2 Video: खत्म हो गया दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ का ‘कोल्डवॉर’, वीडियो है सबूत
3 Simmba Box Office Collection Day 5: रणवीर की ‘सिंबा’ ने बनाया ये रिकॉर्ड, अब 200 करोड़ पर टिकी निगाहें
यह पढ़ा क्या?
X