ताज़ा खबर
 

डॉक्‍टर बोलीं- सर्जरी से निकाला जा सकता है एक्‍टर इरफान का ट्यूमर, ये है तरीका

इरफान ने एक ट्वीट कर खुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें Neuroendocrine Tumour हो गया है। इसके चलते श्रीगंगाराम अस्पताल की डॉक्टर सुमित्रा रावत ने कहा कि इस तरह की बीमारी का इलाज है।

एक्टर इरफान खान

पिछले दिनों इरफान खान द्वारा ट्विटर पर खुद से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई थी। इस ट्वीट में इरफान ने खुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें Neuroendocrine Tumour हो गया है। इसके चलते श्रीगंगाराम अस्पताल की डॉक्टर सुमित्रा रावत ने कहा कि इस तरह की बीमारी का इलाज है। इस कंडीशन में ट्यूमर सक्सेसफुली निकाला जा सकता है। एचओडी, Surgical Gastroenterology और Liver Transplant की डॉक्टर ने एएनआई को बताया, ‘NeuroEndocrine Tumour में न्यूरेंडो सेल की अबनॉर्मल ग्रोथ होती है। यह ऐसे बॉडीज में पाया जाता है। जब यह ग्रोथ होती है तब इस तरह के ट्यूमर के होने का खतरा होता है। जो कि लंग्स, इंटेस्टिंग, पेंसरीस और थायरॉयड के द्वारा सामने आता है। ट्यूमर किस तरफ है और इसका साइज क्या है इस बात का ध्यान रखना आवश्यक है।’

इसके चलते डॉक्टर रावत ने आशा जताते हुए कहा कि इससे एक्टर इरफान खान के जल्दी ठीक होने की उम्मीद जताई जा सकती है। डॉक्टर ने ये भी कहा कि इसके द्वारा इरफान खान का ट्यूमर निकाला जा सकता है, हम आशा करते हैं कि इरफान जल्द ठीक हो जाएं। डॉक्टर ने आगे कहा एक बार ट्यूमर सर्जरी के द्वारा बाहर निकाले जाने के बाद भी पेशेंट को हॉस्पिटल में समय-समय पर चेक-अप के लिए आते रहने की जरूरत है।

बता दें, इरफान खान ने इस अपनी बीमारी के बारे में सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी थी कि उन्हें Neuroendocrine Tumour हो गया है। जब इरफान की हेल्थ रिपोर्ट्स नहीं आई थीं। उस वक्त इरफान खान ने सोशल मीडिया पर अपनी हेल्थ से जुड़ा एक ट्वीट कर अपने फैंस को हैरान कर दिया था। इरफान ने बताया था कि उन्हें एक बीमारी ने घेर लिया है। इस बारे में वह जल्द जानकारी देंगे। तब तक अपने आप से कुछ भी न सोचें। इसे बाद इरफान के फैंस उन्हें लेकर काफी परेशान हो गए थे और इरफान की हेल्थ से जुड़े अपडेट का इंतजार कर रहे थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App