ताज़ा खबर
 

अपनी हर फिल्म से पहले महेश भट्ट को पैसे देता है ये सुपरस्टार

यूं तो महेश भट्ट की लाइफ से कई दिलचस्प किस्से जुड़े हैं लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ा सबसे दिलचस्प किस्सा, जिसके बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं।

Author September 20, 2018 10:06 AM
फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट।

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट आज अपना 70 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। महेश भट्ट का जन्म साल 1948 में मुंबई में हुआ था। महेश ने दो शादियां की हैं। पहली शादी किरण भट्ट से जिनसे पूजा भट्ट और राहुल नाम के दो बच्चे हैं। दूसरी शादी डायरेक्टर ने एक्ट्रेस सोनी राजदान से की थी जिनसे दो बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन हैं। यूं तो महेश भट्ट की लाइफ से कई दिलचस्प किस्से जुड़े हैं लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ा सबसे दिलचस्प किस्सा, जिसके बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। दरअसल बॉलीवुड का एक सुपरस्टार ऐसा भी है जो अपनी हर फिल्म से पहले महेश भट्ट को पैसे देता है।

जी हां, ये बॉलीवुड सुपस्टार कोई और नहीं बल्कि अनुपम खेर हैं। इस बात का खुलासा अनुपम खेर ने खुद अपने चैट शो ‘कुछ भी हो सकता है’ में किया था। अनुपम ने बताया था कि वह जब भी महेश भट्ट से मिलते हैं उन्हें भेंट के रूप में कुछ पैसे जरूर देते है। इसके पीछे की वजह है कि महेश भट्ट की वजह से ही अनुपम खेर को बॉलीवुड में करियर बनाने में मदद मिली थी।

बताया जाता है कि पिछले तीन दशकों से अनुपम किसी भी फिल्म को साइन करते हैं या फिर किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर अप्रोच किया जाता है तो अनुपम एकबार महेश भट्ट से जरूर सलाह लेते हैं। इसके साथ ही अनुपम डायरेक्टर को गुरू दक्षिणा के रूप में छोटी सी भेंट भी देते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक ब्रिटिश शो के लिए महेश भट्ट को छोटी सी रकम भेंट में दी थी।

बता दें कि साल 1984 में रिलीज हुई महेश भट्ट की फिल्म ‘सारांश’ में अनुपम खेर महज 34 साल की उम्र में एक बुजुर्ग (65 साल) का किरदार अदा किया था। ये किरदार उनके करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस साबित हुआ। फिल्म में अनुपम के लिए अपनी उम्र से तीन गुना ज्यादा बड़े उम्र का रोल अदा करना काफी चुनौती भरा था। दर्शकों के साथ ही इस किरदार को क्रिटिक्स ने भी सराहा था। ‘सारांश’ फिल्म के बाद ही अनुपम खेर और महेश भट्ट एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे। दोनों का दोस्ताना आज भी कायम है।

Culture, Languages of Africa, Languages of Asia, Nora Fatehi, Dilbar, Nora, Arabic, Middle East, Africa, Satyameva Jayate, Dancer-actress, Baaghi 2, Morocco, Abderrafia El Abdioui, Fnaire, singer, director, Krishnan Ravichandran, एक्टिंग, डांसिंग के बाद अब सिंगर बनने जा रही हैं नोरा फतेही, बाहुबली और जॉन संग लगा चुकी हैं ठुमके

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App