ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार की पैडमैन से मिली प्रेरणा, दिल खुश कर देगी चंडीगढ़ की इन दो लड़कियां की मुहिम

अक्षय कुमार की 'पैडमैन' 9 फरवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा सोनम कपूर और राधिका आप्टे लीड भूमिका में थीं।

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ 9 फरवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। (फोटो सोर्स- एएनआई)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ की कहानी महिलाओं की शारीरिक स्वच्छता पर आधारित थी। फिल्म से प्रेरणा लेकर चंडीगढ़ की दो लड़कियों ने एक हाइजीन कैंपेन ‘स्पॉट फ्री’ शुरू किया है। यह कैंपेन उन लड़कियों के लिए है जो स्लम एरिया में रहती हैं। जाह्नवी सिंह (15 साल) और लावण्या जैन (17 साल) इस कैंपेन के तहत सेनेटरी नैपकिन बनाकर उन जगहों की लड़कियों को बांट रही हैं जो इस तरह की चीजों से वंचित हैं। इसके अलावा दोनों ग्रामीण लड़कियों के बीच सेनेटरी नैपकिन के लिए जागरुकता फैला रही हैं इसके साथ ही पीरियड्स के दौरान सेनेटरी नैपकिन न इस्तेमाल करने के कारण होने वाली शारीरिक समस्याओं के बारे में भी जानकारी दे रही हैं।

जाह्नवी ने समाचार एंजेसी एएनआई से बातचीत में बताया, ”पैडमैन को देखने के बाद हमने सोचा कि हम पैड्स को खरीदें और उन महिलाओं में बांटे जो इसे खरीदने में सक्षम नहीं हैं। लेकिन उनकी कीमत बहुत ज्यादा थी इसलिए हम दोनों ने इसे बनाने का फैसला लिया।” जाह्नवी ने कहा, ”हमारे द्वारा बनाए गए प्रत्येक पैड की कीमत केवल 2 रुपए है, मैं अपने बोर्ड स्कूल में स्टूडेंस को पढ़ाने की कोशिश कर रही हूं।” जाह्नवी और लावण्या हर पैकेट में 10 सेनेटरी नैपकिन रख रही हैं, हालांकि पैकिंग के लिए पॉलीथीन को इग्नोर कर न्यूजपेपर का इस्तेमाल कर रही हैं। इसके बाद दोनों स्लम एरिया की लड़कियों में बांट देती हैं।

padman, padman collection, padman box office collection, box office collection, padman movie collection, padman total collection, akshay kumar, padman box office collection worldwide, padman movie download, padman full movie, padman full movie online, padman full movie online download, padman movie download online, padman movie box office collection, entertainment news updates

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ 9 फरवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा सोनम कपूर और राधिका आप्टे लीड भूमिका में थीं। फिल्म को दर्शकों की ओर से पॉजिटिव रिस्पांस मिला था, यही कारण है कि फिल्म सिनेमाघरों में हिट साबित हुई थी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App