स्पेशल स्क्रीनिंग में 'पैडमैन' देखेंगी मलाला युसुफजई - There will be A Special Screening of Bollywood Film Padman for Malala Yousafzai - Jansatta
ताज़ा खबर
 

स्पेशल स्क्रीनिंग में ‘पैडमैन’ देखेंगी मलाला युसुफजई

निर्देशक आर. बाल्की ने कहा, "मलाला द्वारा हमारी फिल्म को समर्थन देने के बारे मैं क्या कह सकता हूं? हम धन्य और सम्मानित हैं। उनके जैसी शख्सियतों की आवाजें ही 'पैडमैन' में दिए हमारे संदेश को आगे ले जाएंगी।"

Author मुंबई | February 15, 2018 7:55 PM
मलाला युसुफजई ने फिल्म पैडमैन का सर्मथन किया है।

मलाला युसुफजई ने आर. बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रति अपना समर्थन जताया है। वहीं, निर्माता ने बताया कि नोबल शांति पुरस्कार विजेता के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग की योजना है। बाल्की ने कहा, “मलाला द्वारा हमारी फिल्म को समर्थन देने के बारे मैं क्या कह सकता हूं? हम धन्य और सम्मानित हैं। उनके जैसी शख्सियतों की आवाजें ही ‘पैडमैन’ में दिए हमारे संदेश को आगे ले जाएंगी। माहवारी के विषय को अब और पर्दे के पीछे नहीं रखा जाना चाहिए। और हमें इस संदेश को आगे बढ़ाने के लिए मलाला जैसी मजबूत आवाजों की जरूरत है।” उन्होंने मलाला को ‘पैडमैन’ दिखाने की योजना का खुलासा करते हुए कहा, “हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द उन्हें फिल्म दिखा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “पहली बात यह कहानी असल जीवन के किरदार अरुणाचलम मुरुगनांथनम की कहानी है, जिन्हें शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।” उन्होंने कहा, “मुझे असल जिंदगी के लोगों के बारे में फिल्म बनाना पसंद नहीं है, क्योंकि इससे फिल्मकार पर असल शख्स की जिंदगी को पर्दे पर हूबहू उतारने का दबाव होता है।” लेकिन कुछ चीजों ने बाल्की का मन बदल दिया।

उन्होंने कहा, “लेकिन इस बार मैंने यह फिल्म बनाने का निर्णय लिया। मैंने ‘पैडमैन’ बनाने का फैसला किया क्योंकि उस व्यक्ति की कहानी ने मुझे सचमुच प्रेरित किया जिसके मन में सस्ते सैनिटरी पैड बनाने का खयाल आया। जब ट्विंकल खन्ना मेरे विचार के साथ जुड़ीं तो मैं तुरंत तैयार हो गया।

बता दें कि माहवारी के दौरान स्वच्छता व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाती अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ अभी पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई है। लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान में फिल्म की रिलीज के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) को लेकर इनकार नहीं किया गया है। मीडिया के एक वर्ग का कहना है कि इसके संवेदनशील विषय के कारण इसे पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App