scorecardresearch

बालीवुड में लगेगी अलौकिक शक्तियों पर फिल्मों की कतार

इसी महीने रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज हो रही है जो काफी समय से बन रही है।

बालीवुड में लगेगी अलौकिक शक्तियों पर फिल्मों की कतार

आरती सक्सेना

हालीवुड की तरह बालीवुड ने भी सुपर हीरो और अलौकिक शक्तियों पर कई फिल्में बनाईं लेकिन ऐसी फिल्मों की बहुत ज्यादा लागत और तकनीकी पक्ष कमजोर होने से ये फिल्में ज्यादा नहीं चलीं। अब फिल्म उद्योग ने भी काफी तरक्की की है। लिहाजा पहले के मुकाबले अब फिल्मों का बजट और तकनीकी पक्ष बहुत मजबूत हो गया है। भविष्य में कई ऐसी सुपर हीरो और अलौकिक शक्तियों पर बड़े बजट की फिल्में आ रही हैं जिनमें बड़े सितारों ने भी हिस्सेदारी की है। इनमें रितिक रोशन, अजय देवगन, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर प्रमुख हैं। एक निगाह…

इसी महीने रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज हो रही है जो काफी समय से बन रही है। यह अलौकिक शक्तियों पर केंद्रित है। इसमें रणबीर कपूर शिवा का किरदार निभा रहे हैं। इसके बाद तेलुगू तमिल कई भाषाओं में बनने वाली फिल्म हनुमान हिंदी में भी बन रही है। यह फिल्म भी अलौकिक शक्तियों पर केंद्रित पौराणिक फिल्म है। इसमें मुख्य भूमिका में दक्षिण के अभिनेता तेजा सज्जा हैं।
अली अब्बास जफर निर्देशित सुपर सोल्जर फिल्म सुपर हीरो पर केंद्रित है जिसमें कैटरीना कैफ अलौकिक शक्तियों के साथ नजर आएंगी। अली अब्बास इसके अलावा और भी कई सुपर हीरो फिल्म बना रहे हैं। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता राकेश रोशन एक बार फिर 300 करोड़ की लागत के साथ सुपर हीरो पर केंद्रित फिल्म कृष 4 लेकर आ रहे हैं।

इस फिल्म में ऊंचे दर्जे के केवीएफ एक्स और ग्राफिक्स देखने को मिलने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक कृष 4 के बाद राकेश रोशन अलौकिक शक्तियों पर और कई फिल्में बनाने वाले हैं। जान अब्राहम भी सुपर हीरो के रूप में फिल्म रक्षक में नजर आएंगे। यह फिल्म कामिक बुक्स पर आधारित है। इसका निर्देशन संजय गुप्ता करेंगे। अनिल कपूर की अति चर्चित फिल्म मिस्टर इंडिया एक बार फिर से बनने जा रही है जो कि ना तो पुननिर्माण है और ना ही मिस्टर इंडिया की कड़ी है बल्कि यह फिल्म अली अब्बास जफर के निर्देशन में बोनी कपूर निर्मित एक अलग प्रकार की फिल्म होगी। इसमें मुख्य भूमिका में रणवीर सिंह नजर आएंगे।

सुपर हीरो की फिल्म बनाने में करण जौहर भी पीछे नहीं है। करण जल्द ही सुपर हीरो पर आधारित फिल्म नागराज लेकर आ रहे हैं जिसमें नागराज की भूमिका में रणवीर सिंह नजर आएंगे। इस फिल्म के कई भाग बनने वाले हैं। इसका पहला भाग 2023 में ही नजर आएगा। प्रसिद्ध फिल्म उरी के निर्देशक आदित्य धर दैविक शक्तियों के रूप में नजर आने वाली फिल्म अश्वत्थामा लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में विकी कौशल और खलनायक की भूमिका में सुनील शेट्टी होंगे। यह फिल्म भी तीन भागों में बनेगी।

यशराज बैनर तले बनने वाली फिल्म सुपर हीरो मैं अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म से चंकी पांडे के भतीजे अहान पांडे फिल्मों में प्रवेश करेंगे। यह फिल्म 250 करोड़ की लागत की होगी। एक जमाने का प्रसिद्ध धारावाहिक शक्तिमान के मुख्य कलाकार मुकेश खन्ना सोनी इंडिया के बैनर तले शक्तिमान फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसमें किसी बड़े सितारे के दिखने की संभावना है। यह फिल्म भी तीन भागों में बनने वाली है। इसके लिए रितिक रोशन, अक्षय कुमार, विद्युत जामवाल जैसे कई अभिनेताओं से बात की जा रही है। शक्तिमान का पहला भाग 2023 में प्रदर्शित होगा।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट