ताज़ा खबर
 

राजस्थान में ‘पद्मावती’ को रिलीज करने से पहले थिएटर मालिकों ने की सुरक्षा की मांग

मेकर्स को फिल्म में कोई भी आपत्तिजनक सीन दिखाए जाने की स्थिति में अंजाम भुगतने जैसी धमकियां दी गईं थीं।
Author नई दिल्ली | November 5, 2017 17:09 pm
पद्मावती फिल्म में (बाएं से दाएं) दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती की भूमीका में, रणवीर सिंह अल्लाउद्दीन खिलजी की भूमिका में और शाहिद कपूर रतन सिंह की भूमिका में।

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ शूटिंग के वक्त से ही सुर्खियों में बनी हुई हैं। अब नई खबर यह है कि फिल्म की रिलीज से पहले राजस्थान के थिएटर मालिक डरे हुए हैं। किसी भी तरह के हमले या तोड़फोड़ की आशंका को ध्यान में रखते हुए थिएटर मालिकों ने सुरक्षा की मांग की है। गौरतलब है कि ऐसी खबरें प्रकाशित की गई थीं जिनमें यह बताया गया कि फिल्म के भीतर रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच रोमांटिक सीन दिखाए गए हैं। इसके बाद राजस्थान में सक्रिय कथिक करणी सेना काफी आक्रोशित हो गई और उन्होंने जयपुर में चल रही शूटिंग के वक्त निर्देशक संजय लीला भंसाली पर हमला कर दिया। उस वक्त संजय को थप्पड़ भी मारे गए थे।

इसके बाद कई बार सेट पर आगजनी और तोड़फोड़ जैसी खबरें आती रहीं। मेकर्स को फिल्म में कोई भी आपत्तिजनक सीन दिखाए जाने की स्थिति में अंजाम भुगतने जैसी धमकियां दी गईं। फिल्म इसी साल 1 दिसंबर को रिलीज की जाएगी लेकिन उससे पहले इस फिल्म से जुड़े विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। फिल्म ‘पद्मावती’ पर गहराए विवाद में केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने खुला खत लिखकर कहा है कि अभिव्यक्ति की आजादी के तहत आप तथ्यों को तोड़-मरोड़ नहीं सकते हैं। उन्होंने लिखा है, “मैं सोचने की आजादी का सम्मान करती हूं तथा मानती हूं कि अभिव्यक्त करने का भी मानव समाज को एक अधिकार है। किंतु, अभिव्यक्ति में कहीं तो एक सीमा होती है।

उमा भारती ने लिखा- आप बहन को पत्नी और पत्नी को बहन अभिव्यक्त नहीं कर सकते।” भारती ने आगे लिखा है, “इसकी संभावना तो जानवरों में हो सकती है लेकिन स्वतंत्र चेतना के विश्व के किसी भी देश के किसी भी समाज के लोग इस मर्यादा के उल्लंघन की निंदा करेंगे।”

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App