ताज़ा खबर
 

इरफ़ान खान की आखिरी फिल्म का पोस्टर आया सामने, 2021 में अंतिम बार पर्दे पर दिखेंगे दिवंगत अभिनेता

इरफ़ान खान की आखिरी फिल्म, ‘द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस' अगले साल रिलीज़ की जाएगी। फिल्म में इरफ़ान एक ऊंट चालक बने हैं और एक आदिवासी महिला से प्यार करते हैं।

irrfan khan, irrfan khan upcoming movie, irrfan khan new movieइरफ़ान खान को आखिरी बार पर्दे पर 2021 में देखा जा सकेगा (Photo: Feather Light Films/Instagram/Irrfan)

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता इरफान खान की आखिरी फ़िल्म के रिलीज़ की घोषणा कर दी गई है। इस खबर के सामने आने से इरफ़ान के फैंस काफी खुश हैं क्योंकि यह अंतिम बार है जब लोग इरफ़ान के शानदार अभिनय के गवाह बनेंगे। दिवंगत अभिनेता अनूप सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म, ‘द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस’ (The Song Of Scorpions) में आखिरी बार नज़र आएंगे। फ़िल्म की कहानी ट्विस्ट से भरी हुई लव स्टोरी, बदले और एक एक मंत्र की शक्ति के इर्द- गिर्द घूमती है।

फ़िल्म 2021 के शुरुआती महीनों में पैनोरमा स्पॉटलाइट और 70 MM टॉकीज द्वारा रिलीज़ की जाएगी। इस फिल्म का प्रीमियर 3 सालों पहले ही स्विट्ज़रलैंड में किया गया था और फिल्म लंबे समय से रिलीज़ के लिए अटकी पड़ी है। अब जाकर इसके मेकर्स ने इसके रिलीज़ का फैसला किया है। ऐसी ख़बरें हैं कि फिल्म के मेकर्स नए साल के मौके पर फिल्म को रिलीज कर इरफान को श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं। फ़िल्म का पोस्टर ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म का पोस्टर शेयर किया है।

फ़िल्म के कहानी की बात करें तो यह कहानी एक स्वतंत्र विचारों वाली आदिवासी महिला नूरन पर आधारित है। नूरन गीत के माध्यम से बिच्छू का जहर उतारने की कला अपनी दादी ज़ुबैदा (रहमान) से दिखती है। राजस्थान के जैसलमेर में यह मान्यता है कि बिच्छू का काटा हुआ इंसान 24 घंटे में मर जाता है।

 

बिच्छू के ज़हर से बचने के लिए अगर कोई इंसान बिच्छू का मंत्र गाकर जहर उतार दे तो इंसान की जान बच जाती है। इरफान जैसलमेर में रहने वाली नूरन की आवाज़ से उसपर मोहित हो जाते हैं। इरफान, जो कि इस फिल्म में आदम का किरदार निभा रहे हैं, एक ऊंट चालक होते हैं।

फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर पैनोरमा स्पॉटलाइट के डायरेक्टर प्रोड्यूसर अभिषेक पाठक ने एक बयान में कहा, ‘इस फिल्म की कहानी बहुत खास है और हमारे लिए वास्तव में ये बेहद गर्व की बात है कि हम इरफान खान के आखिरी परफॉर्मेंस को प्रस्तुत कर रहे हैं। हम दर्शकों के सामने इस फिल्म को भारतीय सिनेमा के प्यारे स्टार की श्रद्धांजलि के रूप में पेश कर रहे हैं।’ इरफान खान को मार्च 2020 में आई फिल्म, ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ में देखा गया था। अभिनेता की मौत कैंसर से 29 अप्रैल 2020 को हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Om Shanti Om रिलीज के बाद दीपिका पादुकोण ने झेला था हार्श क्रिटिसिजम, एक्ट्रेस ने बताया मिलते थे दिल दुखाने वाले कमेंट्स
2 ‘राहुल गांधी इटली चले गए, जिनसे किसानों को मिलना है वो नहीं गए न..’ इस ट्वीट में स्वरा स्वरा भास्कर को दिखा पॉइंट! यूजर्स करने लगे ट्रोल
3 ‘राहुल जी दूसरों के घोंसले में अंडा देते हैं..’ गुस्से में बिफरते हुए संबित पात्रा ने राहुल गांधी को बताया मेहनत न करने वाली कोयल, बोले- 5 दिनों पहले की थी ये भविष्यवाणी
कोरोना टीकाकरण
X