ताज़ा खबर
 

कहां गुमनाम हो गई आशिकी फेम अभिनेत्री अनु अग्रवाल, जानिए ग्लैमर छोड़ क्यों बन गई जोगन, यहां पढ़ें उनकी दर्द भरी कहानी

बॉलीवुड में स्टारडम पाना हुनर के साथ-साथ किस्मत पर भी निर्भर करता है। इस इंडस्ट्री में जहां एक फिल्म चल जाए तो रातों-रात स्टार बन जाता है तो वहीं अगर अगर लगातार एक के बाद लगातार 2 से 3 फ्लॉप चली जाएं तो आप अर्श से फर्स पर आ जाते हैं। इनमें से एक नाम आता है अनु अग्रवाल का।
Author February 11, 2017 05:44 am

बॉलीवुड में स्टारडम पाना हुनर के साथ-साथ किस्मत पर भी निर्भर करता है। इस इंडस्ट्री में जहां एक फिल्म चल जाए तो रातों-रात स्टार बन जाता है तो वहीं अगर अगर लगातार एक के बाद लगातार 2 से 3 फ्लॉप चली जाएं तो आप अर्श से फर्स पर आ जाते हैं। ऐसे पहलु बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स के साथ देखने को मिले, जिनकी एक झलक की दीवानी दुनिया होता है, लेकिन एक दौर में वे अकेले ही अपना जीवन बिता रहे होते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं 90 के दशक में आई आशिकी फिल्म की उस अदाकारा की, जो रातों रात स्टार बन गई थी। अब इस अदाकारा के चर्चे दूर-दूर तक सुनने को नहीं मिलते। आखिर ग्लैमर छोड़कर कहां गुम हो गई हैं अनु अग्रवाल। बता दें कि अनु ने आशिकी के बाद Ghazab Tamasha, Thiruda Thiruda, King Uncle, The Cloud Door जैसी कई फिल्मों में काम किया, उन्होंने खुद को काफी एक्सपोज भी किया। लेकिन उनकी लगातार फिल्में फ्लॉप गईं। बात में उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने ही बंद हो गए। लिहाजा कई सालों तक अनु ने गुमनामी की जिंदगी गुजारी है।

निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म ‘आशिकी’ में जिन दर्शकों ने इतना सराहा था इसके बाद उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन कामयाबी नहीं मिली। साल 1999 में अनु एक लेट नाइट पार्टी में खुद कार ड्राइव करके जा रही थीं। तभी बारिश का कहर भी जारी था। इसी बीच अनु का भयानक एक्सीडेंट हुआ, जिसमें न सिर्फ उन्होंने अपनी याददाश्त को दी बल्कि काफी समय तक वो कोमा में भी रहीं। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी तबीयत में सुधार हुआ और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से अलविदा कह दिया। एक्सीडेंट के बाद अनु की पर्सनेलिटी भी ऐसी हो चुकी है, उन्हें फिल्मों में एक्ट्रेस तो दूर मां की भूमिका भी मिलना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि उनका ग्लैमर पूरी तरह से जा चुके है। अब उनके चेहरे में वो चमक नहीं रही, जिसकी बदौलत वे अपने दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं।

अनु 48 साल की हो चुकी हैं उन्होंने अब तक शादी भी नहीं की है। वे अकेले अपना जीवन गुजार रही हैं। फिल्मी दुनिया से भी उनकी खोज खबर लेने वाला कोई नहीं है। आज अगर आप उन्हें देखेंगे तो शायद पहचान भी नहीं पाएंगे। अनु ने साल 2015 में अपनी आत्मकथा भी लिखी। इसमें उन्होंने अपनी करियर, दुर्घटना और जिंदगी से संघर्ष के बारे में लिखा है।
बताया जाता है कि अनु इन दिनों बिहार अपना एक योग संस्थान के चला रही हैं। उन्होंने अपने सोशल एकाउंट पर कुछ फोटोज भी शेयर किए थे। वे सोशल एकाउंट पर कम ही एक्टिव रहती हैं। अनु मुंगेर में लोगों को योग की शिक्षा देती हैं।