ताज़ा खबर
 

‘द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा’ पर पंजाब सरकार ने लगाया बैन, वाल्मीकि समुदाय ने जताई थी नाराजगी

यह निर्णय फिल्म में महर्षि वाल्मीकि को लेकर की गई टिप्पणी पर राज्य में वाल्मीकि समुदाय की नाराजगी को देखते हुए लिया गया।

फिल्म ‘द लिजेंड ऑफ माइकल मिश्रा’ शुक्रवार को देश के बाकी हिस्सों में रिलीज हो गई।

पंजाब सरकार ने गुरुवार को हास्य फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा’ की रिलीज पर बैन लगा दिया। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया, ‘पंजाब सरकार ने फिल्म की प्रदर्शनी पर दो महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध अवधि के दौरान इस फिल्म को राज्य में गैर पंजीकृत माना जाएगा। यह निर्णय फिल्म में महर्षि वाल्मीकि को लेकर की गई टिप्पणी पर राज्य में वाल्मीकि समुदाय की नाराजगी को देखते हुए लिया गया। राज्य में बड़ी मुश्किल से स्थापित शांति एवं सौहार्द के माहौल को बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया गया, क्योंकि इस फिल्म का प्रदर्शन राज्य में व्यापक प्रतिरोध को भड़का सकता है।’

फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा’ शुक्रवार को देश के बाकी हिस्सों में रिलीज हो गई। मूवी में अरशद वारसी और अदिती राय हैदरी मुख्य भूमिका में हैं। मनीष झा निर्देशित इस मूवी में बोमन ईरानी भी देखने को मिलेंगी.

द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा की शुरुआत कॉलेज स्टूडेंट्स के एक ग्रुप के साथ होती है। सभी एजुकेश्नल टूर पर निकले हुए है और रास्ते में हाईवे से थोड़ा अलग माइकल मिश्रा के ढाबे पर रुकते हैं। यहां ढाबे का मैनेजर FPजी (बोमन इरानी) उन्हें माइकल मिश्रा की कहानी सुनाता है कि आखिर क्यों उसे लीजेंड कहा जाता है। करीब दो घंटे की फिल्म के पहले हिस्से में माइकल की कहानी सुनाई जाती कि किस तरह वह लीजेंड बना।

Read Also: डांस सॉन्ग को आइटम नंबर कहना ठीक नहीं : अदिति राव हैदरी

शुरुआत में माइकल एक टेलर होता है। लेकिन धीरे-धीरे वो बिहार का मोस्ट वांटेड डॉन बन जाता है। इसके बाद उसकी मुलाकात एक लड़की से होती और वो प्यार में पड़ जाता है। इससे पहले की उनके बीच कोई बात होती पुलिस माइकल को पकड़ लेती है। इसते बाद से माइकल उस लड़की की तलाश में लग जाता है। सालों बाद जब उनकी मुलाकात होती है तो वो लड़की माइकल को बुरे रास्ते छोड़ सरेंडर करने को कहती है। बोमन को शुरुआत में कहानी के नैरेटर के तौर पर दिखाना एक आलसी स्क्रिप्ट का नमूना लगता है। लेकिन फिल्म के आखिर में उनका रोल दिखाना एक अच्छा सरप्राइज है। ये कहानी एक साधारण कहानी है। इसमें लीजेंड जैसी कोई बात नहीं है।

Read Also: अगस्त में रिलीज होंगी 9 फिल्में, ऋतिक रोशन की मोहनजो दारो और अक्षय की रुस्तम की होगी टक्कर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App