scorecardresearch

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने मुंबई में खरीदा नया अपार्टमेंट, जानिये कितनी चुकाई कीमत

मशहूर फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी पत्नी पल्लवी जोशी ने मुंबई के अंधेरी इलाके में घर खरीदा है। इसकी कीमत 17.92 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने मुंबई में खरीदा नया अपार्टमेंट, जानिये कितनी चुकाई कीमत
विवेक अग्निहोत्री (image: indian express)

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की बेतहाशा सफलता के बाद फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। वह अपने बेवाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। फिल्म मेकिंग के अलावा विवेक राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों में भी काफी दिलचस्पी रखते हैं। लेकिन इस बार एक्टर अपने किसी बयान या फिल्म के कारण नहीं बल्कि अपने नए घर के कारण चर्चा में हैं। खबर आ रही है कि विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी ने मुंबई के अंधेरी इलाके में घर खरीदा है।

फिल्ममेकर ने करोड़ों में भरी स्टैम्प ड्यूटी

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने ये फ्लैट बिल्डिंग की 30 वीं मंजिल पर खरीदा है। यह 3,258 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। इसके साथ ही इसमें 3 कार पार्किंग स्लॉट भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फ्लैट की कीमत 17.92 करोड़ रुपये बताई जा रही है। विवेक अग्निहोत्री ने इस अपार्टमेंट के लिए 1.07 करोड़ रुपये की स्टैंप ड्यूटी भी चुकाई है। बता दें कि कपल ने इस प्रॉपर्टी को 27 सितंबर को अपने नाम रजिस्टर करवाया था।

कभी छप्पर से बने घर में रहते थे फिल्ममेकर

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री ने यह स्टारडम अपने दम पर कमाया है। आज उनकी गिनती बड़े फिल्ममेकर्स में की जाती है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह छप्पर से बने घर में रहते थे। विवेक अग्निहोत्री उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित धन्यौरा गांव के रहने वाले हैं। लेकिन उनका जन्म ग्वालियर में हुआ था। फिल्ममेकर ने अपनी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव देखें हैं। उनके पिता के डॉ. प्रभु दयाल अग्निहोत्री इसी गांव में अपने पुश्तैनी घर में रहते थे। बाद में वह अपना घर बेचकर मुंबई आ गए थे।

इस फिल्म से मिली पहचान

गौरतलब है कि फिल्ममेकर फिल्मों से पहले टीवी सीरियल्स डायरेक्ट करते थे। साल 2005 में उन्होंने फिल्म ‘चॉकलेट’ को डायरेक्ट करते बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान 2022 में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से मिली। यह फिल्म साल 1990 में कश्मीरी पंडितों के कश्मीर घाटी से पलायन पर आधारित है। कम वजट में बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में 340 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन किया है। सिनेमाघरों में राज करने के बाद अब फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर भी उपलब्ध है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 04:46:39 pm
अपडेट