ताज़ा खबर
 

10 सेकेंड के रोल से लेकर बी-ग्रेड की फिल्मों तक, अर्चना पूरन सिंह का ऐसा रहा संघर्ष

अर्चना पूरन सिंह ने सनी देओल के साथ एक फिल्म की- आग का गोला। इस फिल्म में सनी देओल के साथ अर्चना पूरन सिंह का लिप लॉक काफी चर्चा में रहा था।

the Kapil Sharma Show, Archana Puran Singh, kapil sharma,अर्चना पूरन सिंह करियर के शुरुआती दिनों में कई बोल्ड किरदार निभाए।

कभी बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस रहीं अर्चना पूरन सिंह की पहचान आज टीवी की लॉफ्टर क्वीन के तौर पर होती है। ‘द कपिल शर्मा शो’ में लॉफ्टर क्वीन की भूमिका में दिखने वालीं अर्चना पूरन सिंह का जन्म देहरादून के एक पंजाबी फैमिली में हुआ। यहीं से स्कूलिंग करने के बाद वह दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली अर्चना पूरन सिंह को करियर के शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा था।

अर्चना पूरन सिंह दिल्ली में रहते हुए जब मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने का मन बनाया तो उन्होंने मुंबई का रुख किया। यहां साल 1982 में उन्हें एक फिल्म में सिर्फ 10 सेकेंड का ही रोल मिला। फिल्म थी निकाह। इस फिल्म के एक गाने-सुना रहा है समा में अर्चना पूरन सिंह सिर्फ 10 सेकेंड के लिए नजर आई थीं। इसके बाद वह कई प्रिंट ऐड में नजर आईं। इसी दौरान फिल्ममेकर पंकज परासर की नजर अर्चना पूरन सिंह पर पड़ी। उस दौरान वह नसीरुद्दीन शाह के साथ एक फिल्म बना रहे थे। लीड एक्ट्रेस थीं डिंपल कपाड़िया।

ऐन वक्त पर जब डिंपल ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया तो फिर इस फिल्म का हिस्सा बनीं अर्चना पूरन सिंह। ये फिल्म थी- जलवा। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह के साथ अर्चना पूरन सिंह ने काफी बोल्ड सीन दिए थे। उनके निभाए बोल्ड किरदार की काफी चर्चा हुई थी। फिल्म हिट रही लेकिन अर्चना पूरन को वैसी लोकप्रियता नहीं मिली जिसकी तलाश थी।

अर्चना बड़े बैनर्स के साथ छोटे-मोटे रोल तो कर रही थीं लेकिन उनको बड़ी कामयाबी का इंतजार था। फिल्में नहीं मिल रही थीं। फिर अर्चना ने सनी देओल के साथ एक फिल्म की- आग का गोला। इस फिल्म में सनी देओल के साथ अर्चना पूरन सिंह का लिप लॉक काफी चर्चा में रहा था। उस दौर में संघर्ष कर रहीं अर्चना पूरन सिंह ने फिर एक बोल्ड फिल्म का हिस्सा बनीं। जिसमें शेखर सुमन भी नजर आए थे। फिल्म का नाम था- रात का गुनाह। फिल्म में अर्चना पूरन सिंह ने रेशमा इंस्पेक्टर नाम का किरदार निभाया था। यह एक बीग्रेड फिल्म थी। इसके बाद ऐसी फिल्मों का करने से अर्चना ने अपना मन पीछे खींच लिया था।

बता दें अर्चना ने फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार तो कीं लेकिन ये सभी बड़े बैनर की फिल्में रहीं। ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म का मिस ब्रिगेंजा काकिरदार निभाया तो वहीं फिल्म ‘मोहबब्तें’ में पंजाबी महिला का रोल अदा किया था। ‘मोहब्बतें’, ‘बोल बच्चन’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘मैंने दिल तुझको दिया’, ‘शोला और शबनम’ जैसी फिल्मों में भी अर्चना ने काम किया है। अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ में कांचाचीना की गर्लफ्रेंड के रूप में नजर आई थीं। लेकिन अर्चना पूरन सिंह को नेम और फेम टीवी से ही मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कास्टिंग काउच पर बिपाशा बसु ने सुनाई आपबीती, बोलीं- ‘प्रोड्यूसर मैसेज करके करता था परेशान’
2 जब परवीन बॉबी की मोहब्बत में महेश भट्ट ने छोड़ दिया था परिवार, बेटी को किस कर भी आए थे विवादों में
3 वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष बोले- सुशांत की मौत सिर्फ TRP के लिए, यूजर्स पूछने लगे- तुम्हारे एजेंडे में फिट नहीं बैठता क्या?
IPL 2020 LIVE
X