ताज़ा खबर
 

इस मूवी में दिखाया गया था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, देखें वीडियो

क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन करीब 80 साल पहले दिखाया गया था।

ये है बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन

बॉलीवुड में आज ऐसी कई फिल्में बनती हैं जिन पर सेंसर बोर्ड अपनी कैंची चलाता है। हाल ही में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस कृति सेनन की फिल्म राब्ता में भी सेंसर बोर्ड की कैंची चली थी। फिल्म में दोनों एक्टर्स के बीच कई सारे किसिंग सीन दर्शाए गए थे। इसको लेकर फिल्म के सीन के साथ काट-छांट की गई थी। मौजूदा सेंसर बोर्ड को फिल्मों में किसिंग और एडल्ट सीन को लेकर काफी आपत्ति रहती है, इसको लेकर फिल्में और सेंसर बोर्ड खबरों में बने रहते हैं। लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि बॉलीवुड में किसिंग सीन की शुरुआत कब हुई थी। जब आपको पता लगेगा कि पहला किसिंग सीन किस मूवी में दिखाया गया था तो यह जानकर आप हैरान हो जाएंगे। बॉलीवुड के इतिहास में पहली बार किसी मूवी में किसिंग सीन साल 1933 में रिलीज की गई मूवी कर्मा में दिखाया गया था।

फिल्म ‘कर्मा’ का यह रोमांटिक सीन उस समय की अदाकारा देविका रानी और अदाकार हिमांशू रॉय के बीच फिल्माया गया था। यह बॉलीवुड में पहली बार था जब इस तरह से खुले-आम दो एक्टर्स ने किसिंग सीन दिया था और वो बड़े पर्दे पर दिखाया गया था। इसके बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों में किसिंग सीन दिखाने की रीत शुरू हो गई। हालांकि इस तरह के सीन को दिखाना आज भी हमारे समाज में सही नहीं माना जाता है। वहीं सेंसर बोर्ड भी कई बार ऐसे सीन को फिल्मों से उखाड़ फेंकते हैं।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback

यहां देखें बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन

कई बार तो ऐसा भी होता है कि सेंसर बोर्ड को शब्दों से भी परहेज होने लगता है। हाल ही में एक्टर शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के एक सीन से सेंसर बोर्ड को परेशानी होने लगी थी।सेंसर बोर्ड को फिल्म के एक दृश्य में ‘इंटरकोर्स’ शब्द के इस्तेमाल से आपत्ति थी। हालांकि बाद में मामला सुलझा लिया गया। और फिल्म को बिना किसी कट के हरी झंडी दे दी गई।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App