ताज़ा खबर
 

जान्हवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ से IAF की इमेज को लगा धक्का- HC से बोला केंद्र, नहीं मिला स्टे

दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा कि 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' फिल्म में जिस तरीके से वायु सेना की छवि पेश की गई है, उससे...

Gunjan Saxena, Gunjan Saxena The Kargil Girl, The Kargil Girlजान्हवी कपूर और गुंजन सक्सेना की तस्वीर

दिल्ली हाईकोर्ट ने जान्हवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ की स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार ने नेटफ्लिक्स पर रिलीज इस फिल्म के खिलाफ याचिका दाखिल की थी और कहा था कि फिल्म में भारतीय वायुसेना की सही छवि नहीं पेश की गई है।

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा कि ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ फिल्म में जिस तरीके से वायु सेना की छवि पेश की गई है, उससे एयर फोर्स की इमेज को धक्का लगा है। सुनवाई के दौरान हालांकि कोर्ट ने फिल्म की स्ट्रीमिंग पर स्टे लगाने से इनकार कर दिया है लेकिन फिल्म के निर्माता धर्मा प्रोडक्शंस नेटफ्लिक्स और पूर्व फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना से जवाब मांगा है।

बता दें कि इस फिल्म के ट्रेलर के रिलीज के दौरान भारतीय वायु सेना ने भी सेंसर बोड (केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड, CBFC) को एक लेटर लिखा था जिसमें कहा गया था कि फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ के ट्रेलर में कुछ दृश्य आपत्तिजनक हैं। भारतीय वायु सेना ने आपत्ति जताई थी कि फिल्म में IAF में महिलाओं के काम करने के तरीके को गलत तरीके से दिखाया गया है।

पत्र में लिखा गया था कि EX-Flt लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के स्क्रीन कैरेक्टर को बढ़ाचढ़ा कर दिखाने के लिए धर्मा प्रोडक्शन ने कुछ ऐसे सीन क्रिएट किए हैं जो भ्रामक हैं। खास तौर पर भारतीय वायु सेना (IAF) की महिलाओं के लिए बताने की कोशिश की गई है कि उनके साथ वहां ठीक व्यवहार नहीं होता।

मालूम हो कि 1999 के करगिल युद्ध में गुंजन सक्सेना ने लड़ाकू विमान उड़ाकर देश की रक्षा की और युद्ध क्षेत्र में जाने वाली पहली महिला वायुसेना अधिकारी बनी थीं। इस वीरता के लिए भारत सरकार द्वारा उन्हें ‘शौर्यचक्र’ से भी सम्मानित किया जा जुका है। शरन शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म को करण जौहर के धरमा प्रोडक्शन द्वारा प्रोड्यूस किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीना मुनीम-अनिल अंबानी की शादी के ख़िलाफ़ थे धीरूभाई, एक कॉल से बदल गई थी कहानी
2 आज तक के ख़िलाफ़ रिपब्लिक टीवी पर फिर चीखे अरनब गोस्वामी- सत्य का संहार करने वालों, हम जीत रहे हैं
3 सुब्रमण्यम स्वामी ने पूछा- क्या सिनेमा के दादा महेश भट्ट ने इस्लाम कबूल कर अपना नाम अशरफ भट्ट रख लिया है? दी ये नसीहत
ये पढ़ा क्या?
X