scorecardresearch

बजरंग दल ने ‘वैलेंटाइन डे’ के पुतले को दी फांसी, बयान पर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

आगरा में बजरंग दल वालों ने वेलेंटाइन डे का पुतला जलाया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

बजरंग दल ने ‘वैलेंटाइन डे’ के पुतले को दी फांसी, बयान पर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन
आगरा में वेलेंटाइन डे के मौके परजलाया गया पुतला ( फोटो सोर्स- सोशल मीडिया )

प्यार करने वाले लोगों के लिए 14 फरवरी का दिन यानि की वेलेंटाइन डे का बड़ा महत्व होता है। भारत में कई तरह के विचार रखने वाले लोग रहते हैं तो वेलेंटाइन डे का आदर सम्मान भी किया जाता रहा है और विरोध/हंगामा भी खूब होता है लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा से एक अलग ही मामला सामने आया है। यहां Valentine day से पहले वेलेंटाइन डे का पुतला बनाया गया और फिर सड़क के बीचो-बीच valentine day को फांसी दे दी गई।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल किया जा रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुतला है,जिस पर Valentine Day लिखा गया है और फिर उसे सूली पर चढ़ा दिया गया। पुतले के नीचे खड़े कुछ लोग खूब नारे भी लगा रहे हैं। इसी में से एक व्यक्ति कहता है कि ‘पिछली रात में ही हमने वेलेंटाइन को पकड़ा था, क्योंकि वो रात में ही भाग रहा था। जब हमने इसके साथ मारपीट की तो बताया कि ये हमारे देश का नहीं है, विदेशी है, ये कोई त्योहार नहीं है। नतीजतन इसको आज फांसी देंगे।’

सोशल मीडिया पर लोग अब इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अमृता त्रिपाठी ने लिखा कि आगरा में बजरंग दल ने वेलेंटाइन के पुतले को फांसी दी और कार्यकर्ता बोले- ‘जो जोड़ा पार्क में मिला, हिंदू रीति रिवाज से उसकी शादी करवा देंगे’ आर्थिक रूप से कमज़ोर जोड़े जो शादी करने का इरादा रखते हों, तुरन्त आगरा पहुंचे, शादी निशुल्क कराई जाएगी।

ईमानदान नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि लेकिन कुछ लोग तो ज्ञान दे रहे थे कि लड़कियों को स्कूल में यूनिफार्म पहन कर आना है, बाहर चाहे कुछ भी कर लें। नितिन कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि जब भी देश पर कोई विपत्ति आई है, मजाल है तब इनमें से कोई सामने आया हो, कभी नही आए। इन्हे बस उटपटांग काम करने को कह दो और फिर देखो बड़े शौक से करेंगे।

पवन कुमार अग्रवाल ने लिखा कि ये सब तो बहुत हिम्मतवाले लोग हैं, इन्हे तो देश की रक्षा हेतु फौज में ड्यूटी देकर बॉर्डर पर तैनात करना चाहिए ताकि कोई दुश्मन भारत पर आंख दिखाने की हिम्मत न कर सकें। अनिल कुमार ने लिखा कि ये धर्म के ठेकेदार हैं, खुली गुंडागर्दी करेंगे।

वहीं एक अन्य वीडियो में आगरा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पार्कों में घुसकर प्रेमी जोड़ों के साथ से मारपीट की और कहा ‘मम्मी-पापा को बुला ले, वरना जेल चली जाएगी। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि ‘प्रेम करना है तो हम जैसे भाइयों से करो, ये सब अश्लीलता मत फैलाओ’।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-02-2022 at 09:27:21 pm
अपडेट