ताज़ा खबर
 

The Accidental Prime Minister Review and Rating Updates: अनुपम खेर-विक्की कौशल की फिल्म का पहला शो देखने के बाद क्या बोली पब्लिक, जानिए..

The Accidental Prime Minister Movie Review, Rating, Box Office Collection Updates: द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को पब्लिक और क्रिटिक्स ने अच्छा रिस्पांस दिया है। तो वहीं उरी फिल्म को ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक शब्द में प्रभावित करने वाला बताया है। तरण ने उरी को पांच में से 3.5 स्टार्स दिए हैं।

The Accidental Prime Minister Movie Review UPDATES

The Accidental Prime Minister Movie Review, Rating, Box Office Collection Updates: 11 जनवरी को सिनेमाघरों में एक नहीं बल्कि दो फिल्मों ने दस्तक दी है। पहली अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर और दूसरी विक्की कौशल और यामी गौतम की उरी। दोनों ही अलग-अलग जॉनर की फिल्में हैं। अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर राजनीतिक दांव-पेंच को दिखाती है तो वहीं विक्की कौशल की उरी देशभक्ति पर आधारित है। दोनों फिल्मों की टारगेट ऑडियंस अलग तो है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

विजय गुट्टे के निर्देशन में बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की कहानी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म में यूपीए सरकार के समय मनमोहन सिंह की स्थिति और उनके कार्यकाल को बखूबी दिखाया गया है। वहीं उरी फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित बताई जा रही है। उरी की कहानी साल 2016 में उरी (बेस कैंप) में हुए आतंकी हमले और इसके बाद हमारी इंडियन आर्म फोर्स द्वारा पाकिस्तानी आतंकियों पर लिया गए एक्शन ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की कहानी को बयां करता है।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को पब्लिक और क्रिटिक्स ने अच्छा रिस्पांस दिया है। तो वहीं उरी फिल्म को ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक शब्द में प्रभावित करने वाला बताया है। तरण ने उरी को पांच में से 3.5 स्टार्स दिए हैं।

Live Blog

Highlights

    17:36 (IST)11 Jan 2019
    पाइरेसी साइट ने सिनेमा की दुनिया को किया हुआ है परेशान

    तमिलरॉकर्स नाम की एक पाइरेसी साइट ने सिनेमा की दुनिया को परेशान कर के रखा हुआ है। पिछले काफी समय से ये पाइरेसी साइट ऑनलाइन बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों को लीक कर रही थी। ऐसे में इस साइट पर काबू पाने की कई कोशिशेें की गईं। लेकिन कोई हल नहीं निकला। इसके बाद अब इस हफ्ते रिलीज हुई कई फिल्मों के मेकर्स को डर सता रहा है कि उनकी फिल्म के साथ ऐसा न हो। 

    17:34 (IST)11 Jan 2019
    उरी हुई लीक! तो झेलना पड़ेगा नुकसान

    पिछले दिनों कई सारी नई फिल्में के ऑनलाइन लीक होने की खबरें सामने आई थीं। इनमें रजनीकांत की 2.0, शाहरुख खान की जीरो जैसी फिल्मों की खूब चर्चा रही। वहीं उरी मेकर्स को डर सता रहा है। माना जा रहा है कि अगर फिल्म उरी लीक होती है तो इसका काफी नुकसान मेकर्स को झेलना पड़ेगा।

    16:31 (IST)11 Jan 2019
    विक्की ने फिल्म उरी को लेकर कही ये बात

    विक्की कौशल फिल्म को लेकर बताते हैं कि उरी में सबकुछ वही दिखाया गया है जो असल में हुआ था। बाकि कुछ जगहों पर लिबर्टी ली गई है जैसे जवानों और उनके परिवारों के नाम बदल दिए गए।

    15:44 (IST)11 Jan 2019
    फिल्म की सक्सेस से खुश हैं यामी गौतम

    विक्की की उरी हर किसी को भा रही है। इमोशन और एक्शन से भरपूर इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर खूब सारे पोस्ट किए जा रहे हैं। एक पोस्ट को यामी गौतम ने री-ट्वीट किया है देखें, फिल्म की सक्सेस से खुश हैं यामी

    15:01 (IST)11 Jan 2019
    18 सितंबर 2016 को उरी 'बेसकैंप' में किए गए थे धमाके

    इस घटना के ठीक 11 दिन बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस हमले में आतंकियों के कई बंकर तबाह हो गए थे। व‍िक्‍की कौशल फिल्म में इंडियन फोर्स के एक जांबाज कमांडों के रूप में नजर आ रहे हैं। 18 सितंबर 2016 को उरी में धमाके हुए थे जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे।

    14:42 (IST)11 Jan 2019
    सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है URI

    'उरी' भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। सितंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना पर हमला किया था।

    14:41 (IST)11 Jan 2019
    फिल्म URI का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर है जबरदस्त

    फिल्म उरी में शाशवत सचदेवा ने संगीत  दिया है। लिरिक्स कुमार, राज शेखर और अभिरूचि चंद के हैं।

    14:40 (IST)11 Jan 2019
    बॉक्स ऑफिस पर इतना बटोर सकती है उरी

    ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म URI पहले दिन में 4 से 5 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है।  

    14:21 (IST)11 Jan 2019
    चारों तरफ हो रही अनुपम खेर की वाह..वाह...

    फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर" में काम करने के बाद अनुपम खेर की चारों तरफ वाह वाह हो रही है...

    13:33 (IST)11 Jan 2019
    कुछ लोग कर रहे अनुपम की फिल्म का विरोध, कर रहे ये बातें..

    कुछ लोग अनुपम की फिल्म के खिलाफ हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर ये बातें की जा रही हैं...

    13:02 (IST)11 Jan 2019
    विक्की और अनुपम की फिल्मों का है अपना-अपना बेस...

    विजय गुट्टे के निर्देशन में बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की कहानी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म में यूपीए सरकार के समय मनमोहन सिंह की स्थिति और उनके कार्यकाल को बखूबी दिखाया गया है। वहीं उरी फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित बताई जा रही है। उरी की कहानी साल 2016 में उरी (बेस कैंप) में हुए आतंकी हमले और इसके बाद हमारी इंडियन आर्म फोर्स द्वारा पाकिस्तानी आतंकियों पर लिया गए एक्शन 'सर्जिकल स्ट्राइक' की कहानी को बयां करता है।

    12:57 (IST)11 Jan 2019
    उरी को 'एक्सिलेंट' कह रहे दर्शक

    फिल्म देख कर थिएटर से बाहर आ रहे दर्शकों का रिएक्शन कमाल है। दर्शक कह रहे हैं कि इस तरह की फिल्में बननी चाहिए, जो कि सच्ची घटनाओं पर आधारित होती हैं। 

    12:54 (IST)11 Jan 2019
    इतनी स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर, मिले इतने स्टार्स

    इतनी स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर, मिले इतने स्टार्स

    12:48 (IST)11 Jan 2019
    अनुपम की फिल्म ने उड़ाई कई लोगों की नींद, फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे फैन्स  

    अनुपम के फैन्स को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था...

    12:41 (IST)11 Jan 2019
    फिल्म देख सुभाष घई ने कही ये बात...

    सुभाष घई ने अपने ट्विटर अकाउंट से फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर कहा है कि इतिहास में पहली बार हिंदी सिनेमा में बेहतरीन पॉलिटिकल ड्रामा बनी है? मुबारक हो अनुपम खेर....

    12:39 (IST)11 Jan 2019
    दोनों फिल्मों को करें एंजॉय, घट गया है जीएसटी..

    11 जनवरी को द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर और उरी रिलीज हो चुकी हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि इन दोनों फिल्मों को एंजॉय करें क्योंकि जीएसटी घट गया है।

    12:36 (IST)11 Jan 2019
    अनुपम और विक्की की फिल्म को पॉलिटिकल एंगल से भी देख रहे हैं फैन्स

    सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड उरी और द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर को दर्शक पॉलिटिकल एंगल से भी देख रहे हैं...

    11:48 (IST)11 Jan 2019
    पूर्व सीएम  Omar Abdullah ने भी किया अनुपम की फिल्म पर कमेंट

    जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम  Omar Abdullah ने भी ट्वीट कर फिल्म के बारे में अपना रिव्यू दिया है। फिल्म को Omar Abdullah ने प्रोपेगेंडा कहा है।

    11:37 (IST)11 Jan 2019
    अनुपम की फिल्म को मिल रहा 'प्रोपेगेंडा' का टैग

    इधर, अनुपम खेर की फिल्म को लेकर कुछ लोगों के मतभेद हो रहे हैं। कुछ दर्शक फिल्म को 'प्रोपेगेंडा' कह रहे हैं। 

    11:31 (IST)11 Jan 2019
    'ब्रेवो' -उरी की टीम को सेल्यूट कर रहे दर्शक...

    ट्विटर पर शेयर किए जा रहे पोस्ट से साफ जाहिर हो रहा है कि लोगों को ये फिल्म कितनी पसंद आ रही है। 

     

    11:29 (IST)11 Jan 2019
    URI देखने के बाद दर्शक कहते आए नजर.. प्राउड फील कराती है फिल्म

    फिल्म उरी के दर्शक इस फिल्म से जितनी उम्मीदें लगाए बैठे थे। उन उम्मीदों पर फिल्म उरी खरी उतरती दिखाई दे रहे हैं। फैन्स कहते नजर आ रहे हैं कि ये फिल्म प्राउड फील कराती है...

    11:22 (IST)11 Jan 2019
    URI और द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर को लेकर जहिर की जा रही प्रतिक्रियाएं...

    फिल्म उरी और 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म को लेकर फैन्स अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे हैं। कुछ का मानना है कि उरी शानदार फिल्म है, तो वहीं अनुपम खेर की फिल्म को लोग बकवास बता रहे हैं...

    11:17 (IST)11 Jan 2019
    URI के लिए बोल रहे फैन्स- पहले कभी नहीं देखी ऐसी फिल्म

    फैन्स का कहना है कि आज से पहले उन्होंने ऐसी कमाल की फिल्म कभी नहीं देखी..

    11:13 (IST)11 Jan 2019
    अनुपम की फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को भी मिल रहा APPRECIATION

    इधर अनुपम की फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को भी दर्शकों का प्यार मिल रहा है। अनुपम ने भी फिल्म को सराहने वाले दर्शकों को शुक्रिया कहा।

    11:10 (IST)11 Jan 2019
    URI में विक्की कौशल की परफॉर्मेंस से प्रभावित दर्शक, एक्टर को मिल रहे कॉम्प्लिमेंट्स

    विक्की कौशल की फिल्म URI में उनका परफॉर्मेंस जबरदस्त रहा। फिल्म डायरेक्टर शशांक खेतान ने ट्वीट कर विक्की कौशल को कॉम्प्लिमेंट दिया और कहा कि वह इस फिल्म में कमाल लग रहे हैं। वहीं विक्की ने भी शशांक को शुक्रिया कहा।

    11:04 (IST)11 Jan 2019
    'माइंडब्लोइंग' है URI का फर्स्ट हाफ..

    फैन्स जहां उरी को बेस्ट बता रहे हैं वहीं ट्रेड एनेलिस्ट का भी फिल्म को पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। रोहित जैसवाल के मुताबिक फिल्म उरी का पहला पार्ट 'माइंडब्लोइंग' है।

    11:01 (IST)11 Jan 2019
    फिल्म का हर सीन है स्पेशल....

    फिल्म में एक सीन और है जहां एक शहीद जवान की छोटी सी बेटी अपने पिता की शहादत पर गर्व करती है और आवाज की गर्जना के साथ रोते हुए सेल्यूट करती है। ये दृश्य रौंगटे खड़े कर देता है। कुल मिलाकर फिल्म दिल को छू लेने वाली है। 

    10:51 (IST)11 Jan 2019
    'फर्ज और फर्जी में बस एक मात्रा का ही अंतर' दर्शकों के अंदर जज्बा पैदा कर रहा URI का ये डायलॉग...

    फिल्म URI में एक डायलॉग है- 'फर्ज और फर्जी में बस एक मात्रा का ही अंतर होता है। अगर मैं अब अपने देश और अपने भाइयों के लिए नहीं लड़ा तो मैं अपनी ही नजरों में फर्जी बनकर रह जाऊंगा।' इस तरह के डायलॉग्स सुन दर्शक देशभक्ति की भावना से तर हो जाते हैं।

    10:47 (IST)11 Jan 2019
    विक्की कौशल की फिल्म उरी तोड़ेगी रिकॉर्ड! होगी इतनी कमाई

    ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म उरी ओपनिंग डे पर अच्छी खासी कमाई कर सकती है। पहले दिन में विक्की कौशल की फिल्म 4 से 5 करोड़ के बीच कमाई कर सकती है।

    10:31 (IST)11 Jan 2019
    फिल्म उरी में क्या कर रहे हैं परेश रावल...

    फिल्म में यामी गौतम, परेश रावल, कीरती कुल्हारी, योगेश सोनम और मोहित रैना भी हैं। परेश रावल फिल्म में अजीत डोभाल का किरदार निभा रहे हैं। वहीं योगेश मनोहर पर्रिकर के किरदार में नजर आ रहे हैं।

    10:25 (IST)11 Jan 2019
    Hansal Mehta ने The Accidental Prime Minister को दी मुबारकबाद

    हंसल मेहता ने इस फिल्म को सराहते हुए फिल्म की टीम को बधाई दी। साथ ही कहा कि आज ऑडियंस इस फिल्म को देख आपके एफर्ट्स को जज करेगी। शानदार।

    10:23 (IST)11 Jan 2019
    Goldie Behl ने Uri: The Surgical Strike को लेकर दिया ये रिएक्शन

    फिल्ममेकर गोल्डी बहल ने फिल्म उरी को लेकर कहा- पिछली रात कुछ अलग और खास तरह का सिनेमा देखा #URI। मुबारक हो रॉनी स्क्रूवाला, आदित्य धार और विक्की कौशल-यामी गौतम।

     
    10:21 (IST)11 Jan 2019
    अनिल कपूर ने देखी अनुपम की फिल्म, 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के लिए कही ये बात..

    इधर, अनिल कपूर ने अनुपम खेर की फिल्म और फिल्म में उनकी अदाकारी की तारीफ की है। अनिल अनुपम को ट्वीट कर लिखते हैं- अनुपम आपने इस किरदार के साथ इंसाफ किया है। आप सच में एक बखूब कथावाचक हैं। बिलकुल अलग फिल्म।

    10:19 (IST)11 Jan 2019
    अश्विन तिवारी ने 'उरी' के लिए कही ये बात, देश के जवानों को कहा धन्य हो..

    डायरेक्टर अश्विन तिवारी ने इस फिल्म को लेकर रिस्पेक्ट जाहिर की है। साथ ही ट्विटर पर दिल छू लेने वाली बात लिखी है। वह लिखते हैं- 'उन जवानों को सलाम जो खामोश रहकर देश की रक्षा करते हैं।'

    10:16 (IST)11 Jan 2019
    देशभक्ति और जज्बे से संपूर्ण फिल्म उरी के डायलॉग्स हैं जबरदस्त

    फिल्म के डायलॉग्स जबरदस्त हैं और फैन्स को खूब पसंद भी आ रहे हैं। एक डायलॉग है, 'आज तक हमारी सहनशीलता को हमारी कमजोरी समझा जाता था। मगर अब नहीं। ये नया हिंदुस्तान है, यह घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।'

    10:10 (IST)11 Jan 2019
    आतंकियों को ऐसे दिया था देश के जवानों ने मुंह तोड़ जवाब, बता रही 'उरी'

    11 जनवरी को ही रिलीज हुई विक्की की फिल्म की फिल्म में एक्टर के अलावा फिल्म में यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना भी हैं। फिल्म साल 2016 में उरी (बेस कैंप) में हुए आतंकी हमले और इसके बाद हमारी इंडियन आर्म फोर्स द्वारा पाकिस्तानी आतंकियों पर लिया गया एक्शन 'सर्जिकल स्ट्राइक' की कहानी को बयां करता है।

    10:06 (IST)11 Jan 2019
    अनुपम के अलावा अक्षय खन्ना भी निभा रहे खास किरदार

    फिल्म में अनुपम खेर हू-ब-हू पूर्व पीएम  डॉ. मनमोहन सिंह की तरह दिखाई पड़ रहे हैं। इस रोल के लिए अनुपम खेर ने खुद को पूर्व पीएम के किरदार में ढाल ने के लिए काफी मेहनत की है। फिल्म में अनुपम खेर के साथ अक्षय खन्ना हैं जो कि संजय बारू की भूमिका निभा रहे हैं। 

    10:02 (IST)11 Jan 2019
    द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर को मिले ऐसे रिव्यूज और इतने स्टार्स..

    फिल्म को क्रिटिक्स ने पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है। अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को पांच में 3.5 स्टार्स दिए गए हैं। माना जा रहा है कि अनुपम खेर की यह फिल्म विक्की कौशल और यामी गौतम की फिल्म उरी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

    09:55 (IST)11 Jan 2019
    और क्या है अनुपम खेर की फिल्म में....

    यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पीएम का दावेदार राहुल गांधी को नहीं बल्कि मनमोहन सिंह को चुना।

    09:47 (IST)11 Jan 2019
    'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में क्या है खास...

    फिल्म में दिखाया गया है कि मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान कई कड़े फैसले लेना चाहते थे, लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया।

    09:43 (IST)11 Jan 2019
    'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में दिखाए जा रहे राजनीतिक दांव-पेंच

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित इस फिल्म में राजनीतिक दांव-पेंच को दिखाया गया है। फिल्म में अनुपम खेर हूबहू मनमोहन सिंह की तरह नजर आ रहे हैं। अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह की बॉडी लैंग्वेंज और बोलने के तरीके को बखूबी अपनाया है।

    09:41 (IST)11 Jan 2019
    मिलिट्री ड्रामा फिल्म 'उरी' का दर्शकों को था बेसब्री से इंतजार

    विक्की कौशल की मिलिट्री ड्रामा फिल्म 'उरी' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म के लिए फैन्स काफी एक्साइटेड हैं। 2016 में भारत द्वारा पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड इस फिल्म को आदित्य धार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की तरफ लंबे वक्त से सबकी निगाहे थीं। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला है। 

    09:38 (IST)11 Jan 2019
    'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' और फिल्म 'उरी' के बीच है कड़ा मुकाबला..

    11 जनवरी को दो बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में आई हैं। दोनों ही फिल्मों की कहानियों का अपना एक अस्तित्व है। ऐसे में दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। पहली फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' और दूसरी है फिल्म 'उरी'। दोनों फिल्मों के बीच चबरदस्त टक्कर मानी जा रही है।