ताज़ा खबर
 

The Accidental Prime Minister Movie Review: अनुपम खेर की दमदार एक्टिंग, राजनीतिक दांव-पेंच को दिखाती है यह फिल्म

The Accidental Prime Minister Movie Review: सोशल मीडिया पर लोग फिल्म The Accidental Prime Minister को लेकर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को जनसत्ता.कॉम की ओर से पांच में से 3.5 स्टार्स दिए गए हैं।

The Accidental Prime MinisterMovie Review: ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का एक पोस्टर।

The Accidental Prime Minister Movie Review: देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जिंदगी पर आधारित ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म में मनमोहन सिंह का रोल अनुपम खेर ने अदा किया है। अक्षय खन्ना ने संजय बारू का किरदार अदा किया है। फिल्म के तथ्यों को मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब से लिया गया है। विजय गुट्टे के निर्देशन में बनी फिल्म के फर्स्ट लुक और ट्रेलर रिलीज के बाद से ही लोगों के बीच ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर उत्साह बढ़ गया था।

फिल्म में पूर्व पीएम के कई किस्सों को बखूबी दिखाया गया है जिसमें किस तरह से उन्हें कांग्रेस प्रधानमंत्री पद का दावेदार चुनती है? इसके अलावा यह भी दिखाया गया है कि मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल में कश्मीर समस्या का हल खोजना चाहते थे लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। सोनिया गांधी का तर्क था कि यदि हम इस समस्या का हल खोजेंगे तो आने वाली सरकार क्या करेगी? फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से पीएम वर्सेज पार्टी की लड़ाई में मनमोहन सिंह ने काम किया। कुछ ही समय में अब लोगों की निगाहें राहुल गांधी पर टिक गई थीं कि कांग्रेस राहुल गांधी को गद्दी कब देगी?

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह की बजाय राहुल गांधी को स्टार प्रचारक के तौर पर चुना था। जिसके बाद मनमोहन सिंह को उनके परिवार और मीडिया सलाहकार संजय बारू ने अपना फैसला लेने के लिए कहा था। अपना फैसला लेते हुए मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी के सामने पीएम पद से इस्तीफा देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। फिल्म की स्टोरी लाइन से लोग काफी प्रभावित हैं, यही कारण है कि सोशल मीडिया पर लोग फिल्म को लेकर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को जनसत्ता.कॉम की ओर से पांच में से 3.5 स्टार्स दिए गए हैं।

The Accidental Prime Minister Trailer: मनमोहन सिंह के इस खास स्टाफ का किरदार निभा रहे अक्षय

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App