scorecardresearch

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा से अभिमन्यु ने मांगा वचन, क्या अक्षु निभा पाएगी वादा?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai के आज के एपिसोड में अभिमन्यु, अक्षरा से वादा करने के लिए कहेगा।

YRKKH, Entertainment, Television
ये रिश्ता क्या कहलाता है (फोटो क्रेडिट-yeahrishtakyakehlatahai, instagram)

राजन शाही के “ये रिश्ता क्या कहलाता है” के बुधवार के एपिसोड की शुरुआत अभिमन्यु और कैरव के बीच अक्षरा के स्वास्थ्य को लेकर दोनों में बहस से हुई और दादी उन्हें छोटे लड़कों की तरह लड़ना बंद करने के लिए कहती हैं। कैरव बताता है कि यह अक्षरा की गलती नहीं थी कि उसने सालगिरह की योजना बनाई थी। अभिमन्यु उससे कहता है कि वह उसे याद न दिलाए क्योंकि उसे वहां आने के लिए मजबूर किया गया था। कैरव उसे गीला कपड़ा छोड़कर जाने के लिए कहता है क्योंकि वह अक्षरा की देखभाल करेगा । मनीष कहता है कि वे दोनों उसकी परवाह करते हैं इसलिए उन्हें लड़ना बंद कर देना चाहिए और कहता है कि अगर वह जागती है तो अक्षरा को यह पसंद नहीं होगा। दरअसल अक्षरा के सरप्राइज पर अभिमन्यु ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी उससे कैरव काफी परेशान था।

अक्षरा जाग जाती है और उसे और अभिमन्यु की लड़ाई को याद करती है। वह उससे कहता है कि उसे बुखार है इसलिए उसे आराम करना चाहिए लेकिन वह उसे कसकर गले लगा लेती है। नील मंजरी से हर्ष के खिलाफ बोलने के लिए माफी मांगता है और कहता है कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे बुरा लगा। मंजरी बताती है कि वह समझ सकती है कि उसे अक्षरा और अभिमन्यु के लिए भी बुरा लगा। मनीष कैरव को अक्षरा और अभिमन्यु के बीच हस्तक्षेप न करने के लिए कहता है। अक्षरा अभिमन्यु से माफी मांगती है और वे दोनों इस बात को भूलने और आगे बढ़ने का फैसला करते हैं।

फिर, वे दोनों पार्क जाते हैं और अक्षरा उससे पूछती है कि वे यहाँ क्यों आए हैं? वह कहता है कि वह चाहता है कि वह कुछ वादा करे। इसपर अक्षरा पूछती है कैसा वादा? अभिमन्यु कहता है कि वह बिरला परिवार से दूरी बनाए रखेगी और उनसे जुड़ी किसी भी बात में नहीं पड़ेगी। वह उससे कहता है कि भले ही वह सही इरादे से काम करेगी, लेकिन वे हमेशा इसे एक मुद्दा बनाएंगे और वह इसे सहन नहीं कर पाएगा।

अभिमन्यु बताता है कि उसका परिवार उससे अलग है क्योंकि उसके परिवार में उनके बीच इतना प्यार नहीं है। वह वादा करती है। अक्षरा फिर उसे बताती है कि उसका एक इंटरव्यू है और उसे लेने के लिए कहता है। एक बार जब वे बिरला के घर पहुंचते हैं, तो महिमा उन्हें बताती है कि उन्हें लगा कि वे शाम तक वापस आ जाएंगे। अभिमन्यु उन्हें अक्षरा के इंटरव्यू के बारे में बताता है और महिमा उसे बताती है कि एक धर्मार्थ संगठन में काम करने से उनकी प्रतिष्ठा प्रभावित होगी। उसके बाद परिवार उसे शुभकामनाएं देता है और हर्ष उसे बताता है कि शुरुआत में उसकी योग्यता के साथ उसे ऐसी जगहों पर ही नौकरी मिल सकती है, लेकिन अक्षरा का जवाब है कि ऐसी जगहों पर काम करने के लिए योग्यता नहीं बल्कि जुनून की जरूरत है।

तब मंजरी उसे शुभकामनाएं देती है और अभिमन्यु उसे तैयार होने के लिए कहता है। अक्षरा इंटरव्यू के लिए तैयार हो जाती है लेकिन अभिमन्यु के नहीं होते देख हैरान हो जाती है। जब वह कार में बैठती है तो यह देखकर चौंक जाती है कि अभिमन्यु ने ड्राइवर का वेश बनाया है। आने वाले एपिसोड में, हम देखेंगे कि अभिमन्यु चैरिटेबल अस्पताल में भीड़ देखकर चिंतित हो जाता है, जहां अक्षरा इंटरव्यू के लिए गई थी। वह उसे ऐसा न करने के लिए कहता है, लेकिन अक्षरा उससे कहती है कि वह चाहती है और वह उसका समर्थन करे। आगे क्या होता है जानने के लिए देखते रहिए “ये रिश्ता क्या कहलाता है”।

पढें टेलीविजन (Television News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट