ताज़ा खबर
 

देखिए कैसे होती थी टीवी शो FIR की शूटिंग, सीमित संसाधनों में होता था काम

आज हम आपको दिखाएंगे कि इस शो की शूटिंग कैसे हुआ करती थी? किस तरह भूखी रहकर भी कविता शो में अपना 100 प्रतिशत देती थी और कैसे एक ही सीन के गलत हो जाने पर दोबारा उसे झटके भर में रीक्रिएट कर लिया जाता था।

टीवी शो एफआईआर का पोस्टर।

सब टीवी पर प्रसारित होने वाला टीवी शो FIR अपने वक्त के सबसे पॉपुलर कॉमेडी टीवी धारावाहिकों में से एक था। इस शो के पहले एपिसोड का प्रसारण 31 जुलाई 2006 को किया गया था और यह 23 जनवरी साल 2015 तक चला। इतने लंबे वक्त तक चले इस शो की यूएसपी थी इसके किरदार और इसकी पटकथा। इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद से लेकर चंद्रमुखी चौटाला और हवलदार गुलगुले तक शो का हर किरदार बहुत सोच समझ तक बुना गया था। इसी का नतीजा था कि दर्शक न सिर्फ इस शो को देख कर खूब इंजॉय करते थे बल्कि अगले एपिसोड का बेसब्री से इंतजार भी किया करते थे। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं इस शो के पर्दे के पीछे के कहानी।

जी हां, आज हम आपको दिखाएंगे कि इस शो की शूटिंग कैसे हुआ करती थी? किस तरह भूखी रहकर भी कविता शो में अपना 100 प्रतिशत देती थी और कैसे एक ही सीन के गलत हो जाने पर दोबारा उसे झटके भर में रीक्रिएट कर लिया जाता था। यूट्यूब पर इस तरह के तमाम वीडियो उपलब्ध हैं जिनमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरह से वीडियो शूट हुआ करते थे। आज हम आपको ऐसे ही कुछ वीडियोज दिखाने जा रहे हैं। बता दें कि इस शो को साल 2009 में इंडियन टेली अवॉर्ड्स में बेस्ट सिटकॉम केटेगरी के लिए सम्मानित किया गया था। बता दें कि 2015 में शो खत्म होने के बाद 3 अप्रैल 2017 से इस शो का पुनः प्रसारण शुरू किया गया था।

शो की सबसे पसंदीदा किरदार चंद्रमुखी चौटाला का किरदार उन्हीं के पिता से प्रेरणा लेकर बुना गया था। टीवी शो मूवर्स एंड शेकर्स में होस्ट शेखर सुमन के सामने एक्ट्रेस कविता कौशिक ने खुद यह बात कबूल की थी कि उन्होंने इस किरदार के लिए हूबहू अपने पिता को कॉपी किया था। उन्होंने बताया कि जब पहली बार उनके पिता ने यह शो देखा था तो अपनी बेटी को उन्हें कॉपी करता देख वह शरमा गए थे। लेकिन साथ ही साथ उन्हें कविता पर फक्र भी था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App