ताज़ा खबर
 

जानिए उन एक्टर्स को जिन्होंने टीवी छोड़ किया था बॉलीवुड का रुख, लेकिन नहीं मिली कामयाबी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की लोकप्रियता और पहुंच बहुत ही व्यापक है। ऐसे में जब आप अपनी एक्टिंग का हुनर बड़े पर्दे पर दिखाते हैं तो आपको बड़ा नाम और बड़ा पैसा दोनों ही मिलता है।

Author नई दिल्ली | June 9, 2017 6:32 PM
देश के हर एक एक्टर या एक्ट्रेस का यह सपना होता है कि वह अपने एक्टिंग करियर में एक बार बॉलीवुड में जरूर काम करे।

जैसे, हर एक खिलाड़ी का यह सपना होता है कि वह अपने करियर में एक बार राष्ट्रीय टीम के लिए जरूर खेले। वैसे ही हर टीवी एक्टर या एक्ट्रेस का यह सपना होता है कि वह अपने आपको बड़े पर्दे पर काम करते देखे। दरअसल, बॉलीवुड इंडस्ट्री की लोकप्रियता और पहुंच बहुत ही व्यापक है। ऐसे में जब आप अपनी एक्टिंग का हुनर बड़े पर्दे पर दिखाते हैं तो आपको बड़ा नाम और बड़ा पैसा दोनों ही मिलता है। कई बार ऐसा देखने में आया है कि कई बेहतरीन एक्टर्स थिएटर में या फिर टीवी पर सालों तक शानदार एक्टिंग करते रह जाते हैं, लेकिन उन्हें एक सीमित दायरे में ही पहचान व पैसा मिल पाता है।

हमें पिछले कुछ सालों से ऐसा देखने को मिल रहा है कि टीवी के कई जाने-माने चेहरों ने टीवी छोड़ बॉलीवुड का रुख किया है, लेकिन उनमें से कुछ के लिए यह कदम घाटे का सौदा साबित हुआ है। जिस तरह की लोकप्रियता उन्हें छोटे पर्दे पर मिली थी, वैसी लोकप्रियता बड़े पर्दे पर नहीं कमा सके। इस असफलता का असर उनके आगे के करियर पर भी पड़ा। बॉलीवुड को छोड़ दोबारा जब वे टीवी पर लौटे तो उन्हें पुरानी लोकप्रियता हासिल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आज हम कुछ ऐसे ही एक्टर्स को बारे में बात करने वाले हैं, जो छोटे पर्दे से निकलकर बड़े पर्दे पर गए लेकिन शाहरुख खान नहीं पाए।

अमर उपाध्याय


टीवी शो ‘देख भाई देख’ में काम करके अमर उपाध्याय ने अच्छी लोकप्रियता बटोरी। इसके बाद वह बेहद लोकप्रिय शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में मिहिर नामक किरदार निभाकर हर घर में लोकप्रिय हो गए। टीवी पर मिली लोकप्रियता से उत्साहित अमर ने बॉलीवुड का रुख किया। उन्होंने बॉलीवुड की दो फिल्मों ‘धुंध- द फॉग’ और ‘एलओसी कारगिल’ में काम किया लेकिन अपनी कोई खास छाप नहीं छोड़ पाए।

राजीव खंडेलवाल

राजीव खंडेलवाल ने ‘कहीं तो होगा’ और ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ जैसे पॉपुलर टीवी शोज में काम किया। इसके बाद राजीव ने बॉलीवुड का रुख किया लेकिन वहां वह अपनी एक्टिंग के झंडे गाड़ने में असफल रहे। राजीव ने साल 2008 में आई फिल्म ‘आमिर’ में काम किया लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से असफल रही। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अपनी पहचान नहीं बना पाए।

गुरमीत चौधरी


साल 20015 में गुरमीत चौधरी अभिनीत फिल्म ‘खामोशियां’ आई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन ही कर पाई। बता दें कि गुरमीत ने टीवी पर साल 2008 में प्रसारित शो ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने ने डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ और ‘नच बलिए’ में भी पार्टिसिपेट किया था।

जय भानुशाली


स्टॉर प्लस से प्रसारित होने वाले शो ‘कयामत’ में जय ने नीव नामक किरदार अदा किया था। इस किरदार से उन्हें टीवी पर काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। साल 2013 में आई फिल्म ‘प्लेटफॉर्म नंबर 6’ से जय ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह ‘हेट स्टोरी 2’ और ‘एक पहेली लीला’ में काम कर चुके हैं। हांलाकि, अभी भी जय को बॉलीवुड में बड़ी सफलता मिलने का इंतजार है।

आमना शरीफ


आमना शरीफ ने राजीव खंडेलवाल अभिनीत टीवी शो ‘कहीं तो होगा’ में महत्वपूर्ण रोल निभाया था। इस शो से आमना को भी दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रियता मिली। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड ओर अपना रुख किया। बॉलीवुड में आमना ने ‘आलू चाट’ और ‘शकल पे मत जा’ जैसी फिल्में में काम किया। ये दोनों ही फिल्में दर्शकों की भींड़ जुटा पाने में नाकाम रहीं।

करण सिंह ग्रोवर


करण सिंह ग्रोवर का नाम भी इसी लिस्ट में लिया जा सकता है। करण ने बॉलीवुड में काम करके अपनी पहचान तो बनाई है लेकिन अभी भी उन्हें एक बड़ी हिट फिल्म का इंतजार है। बता दें कि करण को टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में काम करने से दर्शकों के प्रशंसा बटोरी थी। इसके बाद टीवी शो ‘दिल मिल गए’ में डॉक्टर अरमान मलिक की भूमिका में बेहतरीन काम किया था। वह अब तक भ्रम, आई एम 24, अलोन और हेट स्टोरी 3 जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

हंसिका मोटवानी


टीवी शो ‘शक लक बूम बूम’ में काम करके हंसिका सबकी चहेती बन गई थीं। हंसिका ने फिल्म ‘कोई मिल गया’ में ऋतिक रोशन के दोस्त की भूमिका निभाई थी। इसके बाद वह हिमेश रेशमिया कि फिल्म ‘तेरा सुरूर’ में काम किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

मनीष पॉल


मनीष पॉल की पहचान टीवी पर एक शानदार होस्ट की है। अब तक वह कई टीवी रियलिटी शोज और अवॉर्ड फंक्शंस होस्ट करके तारीफें बटोर चुके हैं। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म ‘मिकी माउस’ से डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी नहीं चली। इसके बाद वह फिल्म ‘तेरे बिन लादेन 2’ में काम किया। अब दोबारा वह टीवी पर लौट आए हैं।

बरुन सोबती


बरुण ने फिल्म ‘मैं और मिस्टर राइट’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई थी। इसके बाद उन्होंने ने एक और फिल्म में काम किया है। इसका नाम है ‘तू है मेरा संडे’। यह फिल्म जल्द ही रीलिज होने वाली है। इसके अलावा उन्होंने ‘तन्हाइयां’ नाम के वेब सीरिज में काम किया था। खबर है कि वह टीवी शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं 3’ से टीवी पर वापसी कर रहे हैं।

सलिल अंकोला


कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘कर्मफल दाता शानि’ में सलिल अंकोला सूर्य देव की भूमिका में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा वह टीवी शोज की बात करें तो वह करम अपना अपना, कहता है दिल, कोरा कागज, नूरजहां, सावित्री, प्यार का बंधन में शानदार अभिनय कर चुके हैं। दिलचस्प यह है कि सलिल बिग बॉस 1 का कंटेस्टेंट रह चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों कुरुक्षेत्र, पिता, चुरा लिया है तुमने और रवायत में काम किया है। इतनी फिल्मों में करने बावजूद वह बॉलीवुड में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App