माधुरी दीक्षित को पहली बार देख सूख गया था तारक मेहता की ‘दया बेन’ का गला, इन फिल्मों में शेयर किया था स्क्रीन

दिशा वकानी माधुरी की बहुत बड़ी फैन रही हैं। वो जब पहली बार माधुरी दीक्षित से मिली थीं तब वो इतनी नर्वस हो गईं कि उनका गला सूख गया था और वो कुछ बोल नहीं पाई थीं।

disha vakani, madhuri dixti, taarak mehta ka ooltah chashmah
दिशा वकानी माधुरी की बड़ी फैन हैं (Photo-File)

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: शो की फेमस किरदार ‘दया बेन’ भले ही शो छोड़ चुकीं हों लेकिन उनके चर्चे अब भी कम नहीं हुए हैं। फैंस अक्सर यह मांग करते हैं कि उन्हें शो में वापस लाया जाए लेकिन अभी तक वो शो में वापस नहीं आ पाई हैं। दया बेन का किरदार दिशा वकानी निभाती थीं जिनका यह पहला हिंदी सीरियल था। दिशा ने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है जिनमें माधुरी दीक्षित के साथ उनकी फिल्म ‘लज्जा’ और ‘देवदास’ भी शामिल है।

दिशा वकानी माधुरी की बहुत बड़ी फैन रही हैं। माधुरी का डांस देखकर ही उन्हें डांस सीखने की इच्छा जगी थी और उन्होंने एक साल डांस सीखा भी। दिशा जब पहली बार माधुरी दीक्षित से मिली थीं जब वो इतनी नर्वस हो गईं कि उनका गला सूख गया था और वो कुछ बोल नहीं पाई थीं।

इस बात का जिक्र दिशा ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था, ‘मैं डांस ज्यादा सिख नहीं पाई। मुझे कत्थक बहुत पसंद है और इसलिए मुझे माधुरी दीक्षित बहुत पसंद हैं। मैंने फिल्म लज्जा और देवदास में माधुरी दीक्षित के साथ काम किया है। और मुझे अब भी याद है जब मैं उनके साथ फोटो लेने के लिए खड़ी हुई और मेरे गले से आवाज ही नहीं निकल रही थी।’

शो में दया बेन एक खास लहजे में बोलती थीं। दिशा की सामान्य आवाज़ इससे बिल्कुल अलग है। उन्होंने बताया था कि उन्हें अपनी आवाज बदलने में कोई दिक्कत नहीं होती क्योंकि वो एक वॉइस आर्टिस्ट रह चुकीं हैं और वो आवाज़ बनाना अच्छे से जानती हैं।

 

दिशा वकानी ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती थियेटर से की थी। फिल्मों में काम पाने के लिए दिशा जब मुंबई आईं तो उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने बिना पैसों के भी काम किया। साल 1997 में दिशा को पहली फिल्म मिली, ‘कमसिन द अनटच्ड।’

यह फिल्म फ्लॉप रही जिसके बाद दिशा ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए। उन्हें तारक मेहता शो से ही असली पहचान मिली। दिशा शो की शुरुआत से ही शो में बनी रहीं लेकिन साल 2017 में उन्होंने मेटरनिटी लीव लिया था जिसके बाद से ही वो शो से गायब हैं।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X