कर्ज में डूबे हुए थे TMKOC के पुराने ‘सोढ़ी’, काम की तलाश में आए थे मुंबई; 6 महीने में ही बदल गई थी किस्मत

TMKOC के गुरुचरण सिंह ने बताया कि शो का हिस्सा बनने से पहले वह कर्ज में डूबे थे और काम की तलाश में ही मुंबई आए थे।

roshan singh shodi
टीएमकेओसी एक्टर गुरुचरण सिंह (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

टीवी का सबका पसंदीदा शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ अपने हर एपिसोड और कहानियों के साथ लोगों का दिल जीत लेता है। शो की कहानी के साथ-साथ इसका हर एक कलाकार भी दर्शकों का पसंदीदा है। इन्हीं कलाकारों में से एक हैं गुरुचरण सिंह, जिन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सिंह सोढी का किरदार अदा किया था। यूं तो उन्हें आज हर कोई जानता है, लेकिन एक वक्त उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब वह कर्ज में डूबे हुए थे और काम की तलाश में मुंबई आए थे।

कोईमोई की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुचरण सिंह ने इस बात का खुलासा हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में किया है। गुरुचरण सिंह ने बताया कि उनके ऊपर काफी ज्यादा कर्ज था और काम की तलाश में ही वह सपनों के शहर मुंबई आए थे, क्योंकि पैसे मांगने के लिए लोग लगातार उनके पीछे पड़े हुए थे।

गुरुचरण सिंह ने इस बारे में आगे बताया था कि वह बहुत उम्मीदों के साथ मुंबई शहर में काम ढूंढने के लिए आए थे। छह महीनों के अंदर-अंदर ही उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ शो में रोशन सोढ़ी का किरदार मिल गया था। एक्टर ने बताया कि शो ने उनकी पूरी जिंदगी और किस्मत ही बदलकर रख दी थी। ऐसे में उन्होंने सभी लोकप्रियता के लिए शो को क्रेडिट भी दिया।

बता दें कि एक्टर बनने से पहले गुरुचरण सिंह फार्मासिस्ट का काम किया करते थे। इस बात का खुलासा उन्होंने बीबीसी हिंदी को दिए इंटरव्यू में किया था। उन्होंने कहा था, “मैं दिल्ली का रहने वाला हूं। असल जिंदगी में मैं फार्मासिस्ट था, इसके साथ ही मैं मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का भी काम करता था। मैं डॉक्टर के पास जाता था और उन्हें दवाइयों के बारे में बताया था।”

अपने एक्टर बनने के सपने के बारे में गुरुचरण सिंह ने कहा था, “जब मैं अपने भाइयों के साथ जाता और फिल्में देखता तो मैं यही सोचता था कि मुझे बस यह करना है।” बता दें कि गुरुचरण सिंह साल 2008 से ही शो का हिस्सा थे, लेकिन 2013 में उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को अलविदा कह दिया था। हालांकि वह दोबारा कार्यक्रम से जुड़े थे, लेकिन साल 2020 में वह फिर से शो से चले गए थे।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट