ताज़ा खबर
 

परिवार नहीं चाहता था कि करें एक्टिंग, ऐड फिल्में कर इन संघर्षों से तारक मेहता की सोनू भिड़े ने बनाई पहचान

पलक को छोटी उम्र से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने मनसा के कॉन्वेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई कीं। वो चाहती थीं कि एक्टिंग में अपना करियर बनाएं लेकिन उनके माता-पिता इसके सख़्त खिलाफ थे।

पलक ने बॉलीवुड के निर्देशक सुधीर मिश्रा के साथ भी काम किया।

भारतीय टेलीविजन का आइकॉनिक शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सिर्फ़ लोगो को हंसाता ही नहीं है बल्कि जीवन के हर भाव से दर्शकों को रूबरू कराता है। इस शो के लंबे समय तक चलने के पीछे इसके कलाकारों की कड़ी मेहनत है जो स्क्रीन पर दिखती है। ऐसी ही एक कलाकार हैं पलक सिधवानी। पलक शो में सोनालिका आत्माराम भिड़े यानी सोनू का किरदार निभाती हैं। पलक मध्यप्रदेश के एक छोटे से शहर मनसा से ताल्लुक रखती हैं।

बचपन से ही एक्टिंग का शौक: पलक को छोटी उम्र से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने मनसा के कॉन्वेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई कीं। वो चाहती थीं कि एक्टिंग में अपना करियर बनाएं लेकिन उनके माता-पिता इसके सख़्त खिलाफ थे। हालांकि पलक के बड़े भाई हर्षित सिधवानी का साथ उनको जरूर मिला। हर्षित चाहते थे कि पलक का एक्टिंग का सपना पूरा हो। लिहाजा पलक को वे साल 2016 में मुंबई ले आए। पलक ने मुंबई में अपनी पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग करनी शुरू कर दी। उन्होंने कई ऐड फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने गूगल, एचपी, आईसीआईसीआई, अमूल आदि ब्रांड्स के लिए टीवी कमर्शियल की शूटिंग की।

मॉडलिंग कॉम्पटीशन जीता: पलक ने मुंबई SIES कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। साल 2018 में पलक ने कॉलेज के मॉडलिंग कॉम्पटीशन में मिस SIES का खिताब जीता। इसके बाद पलक ने बॉलीवुड के निर्देशक सुधीर मिश्रा के साथ भी काम किया। सुधीर मिश्रा की वेब सीरीज ‘Hostages’ में उन्होंने अभिनय किया। एक शॉर्ट फिल्म ‘ The Bar’ में भी उन्होंने काम किया। इसके अलावा पलक कई डायरेक्टर्स के साथ असिस्टेंट का काम कर चुकीं हैं और कास्टिंग प्रोजेक्ट्स में भी असिस्टेंट रहीं हैं।

तारक मेहता शो से मिली पहचान: पलक को कुछ दिनों पहले ही तारक मेहता के शो में सोनू भिड़े का रोल मिला है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें दो शो एक साथ ऑफर हुए थे, लेकिन उन्होंने तारक मेहता को ही चुना। इसी शो से उन्हें आज दर्शकों के बीच पहचान भी मिली है।

Next Stories
1 ‘शौक है पूरा कर लो, कुछ दिन में ही…’, टीकाराम के एक्टर बनने की इच्छा पर मां ने यूं किया था रिएक्ट, परिवार से बगावत कर चले आए थे मुंबई
2 आज से KBC 12: जानिए, कोरोना-काल में कितना बदला होगा अमिताभ बच्चन का शो
3 Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: इस वजह से शूटिंग पर चिढ़ जाती हैं ‘बबीताजी’, कई बार शो से हो चुकी हैं बाहर
आज का राशिफल
X