ताज़ा खबर
 

क्या बदल रहा है Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah का नेचर? कॉमेडी से हटकर अब TMKOC में हो रहा इस मुद्दे पर फोकस!

TMKOC: अपने फॉर्मेट के लिए बेहद पॉपुलर इस शो में अब कुछ बदलाव महसूस किए जा रहे हैं। एक साल से ज्यादा कोरोना की मार झेलने के कारण आज इंसानी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। कई फील्ड्स में...

तारक मेहता शो के प्रोड्यूसर असित मोदी, दूसरी तरफ दया बेन

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो अपनी साफ सुथरी कॉमडी के लिए जाना जाता है। TMKOC के एक भी एपिसोड में कभी ऐसा नहीं हुआ जिसमें डबल मीनिंग जोक सुनाई दिया हो। इस फुल फैमिली शो को दर्शक इस वजह से अपने परिवार संग बैठ कर देखना पसंद करते हैं। इसका रिजल्ट टीआरपी चार्ट पर देखा जा सकता है कि शो को कितना पसंद किया जाता है। ये शो हर समय दर्शको की नंबर 1 पसंद बना रहता है।

अपने फॉर्मेट के लिए बेहद पॉपुलर इस शो में अब कुछ बदलाव महसूस किए जा रहे हैं। एक साल से ज्यादा कोरोना की मार झेलने के कारण आज इंसानी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। कई फील्ड्स में ‘वर्क फ्रॉम होम’ की शुरुआत चुकी है। ऐसे में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने के तरीके में भी कई बदलाव आए हैं। मुंबई में शूट होने वाले अधिकतर सीरियल्स पर इसका असर देखने को मिल रहा है।

कई ऐसे सीरियल्स भी थे जिन्हें इस दौरान घाटा झेलना पड़ा और बंद भी करना पड़ा। ऐसे में कई लोग बेरोजगार भी हो गए। अब जो सीरियल्स शूट हो रहे हैं कोरोना की वजह से उनकी शूटिंग में भी आए दिन रुकावटें आ रही हैं। कभी कलाकार कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं तो कभी कर्फ्यूज लग रहे हैं।

ऐसे में तारक मेहता शो के मेकर्स को इससे निपटने के लिए अपने शो पर कुछ बदलाव करने पड़ रहे हैं। शो की स्क्रिप्ट पहले से जो तय होती है उसमें भी बदलाव किए जा रहे हैं। मतलब ये कि TMKOC में अब मेकर्स समय को ध्यान में रखते हुए कहानी का प्लॉट बदल रहे हैं। क्योंकि स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक कभी किसी कलाकार का सिक्वेंस होता है तो कभी किसी और का ।लेकिन कोरोना के कारण सब एक साथ मौजूद नहीं हो पा रहे। ऐसे में मेकर्स वापी में शूट कर रहे हैं। कोरोना को ध्यान में रखते हुए शो में दवाईयों की कालाबाजारी का प्लॉट बनाया गया है। इस बाबत खुद शो के मेकर असित मोदी ने इस ओर इशारा किया था कि अभी शो में और किसी चीज की नहीं बल्कि अन्य मुद्दों पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

ज्ञात हो अभी तक TMKOC के फैंस दया बेन की वापसी पर मेकर्स से लगातार सवाल कर रहे थे। सोशल मीडिया पर लोग सजेशन भी दे रहे थे कि शो में अब कुछ बड़ा बदलाव होना चाहिए क्योंकि लंबे समय से एक ही ट्रैक चल रहा है जो कि बोरिंग हो रहा है। तो कई लोगों ने पोपटलाल की शादी का सजेशन भी दिया था। ऐसे में असित मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अभी शो पर दया के कमबैक और पोपट की शादी के अलावा और मुद्दे भी हैं जिनपर काम करने की तैयारी हो रही है।

Next Stories
1 TMKOC: राज अनादकट ने ‘टप्पू के दोस्त’ के लिए दिया था ऑडिशन और हो गए थे रिजेक्ट, फिर यूं मिला टप्पू बनने का ऑफर
2 KBC 13: कामयाबी की नई कहानियों के साथ लौटे अमिताभ बच्चन; होने जा रहा केबीसी 13 का आगाज; ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन
3 ऐसे ही किसी को थोड़ी दे देते हैं- बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड देने आए दिलीप जोशी, लोग चिल्लाने लगे कपिल शर्मा का नाम; बिफर पड़े एक्टर
ये पढ़ा क्या?
X