ताज़ा खबर
 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने पूरे किए 3000 एपिसोड, जानिए 12 सालों में कितना बदला है ‘गोकुलधाम’

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने 3000 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। 8 जुलाई, 2008 को पहली बार प्रसारित हुए इस शो में इन 12 सालों के दौरान काफी कुछ बदल गया है।

Taarak Mehta ka Ooltah chashma, Taarak Mehta ka Ooltah chashma 3000 Episodes, TMKOCतारक मेहता का उल्टा चश्मा ने पूरे किए 3000 एपिसोड

टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने 3000 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। 24 सितंबर 2020 को प्रसारित होने वाले एपिसोड के साथ ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने एक मील का पत्थर पार कर लिया है। हाल ही में इस दमदार शो ने अपने 12 साल भी पूरे किए थे। 28 जुलाई, 2008 को पहली बार प्रसारित हुए इस शो में इन 12 सालों के दौरान काफी कुछ बदल गया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन बदलावों के बारे में जो इन 3000 एपिसोड के दौरान देखने को मिले-

भव्य गांधी निभाते थे टप्पू का किरदार: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के फेमस किरदारों में से एक टप्पू के किरदार में बदलाव देखने को मिला है। शो में राज अनादकत टप्पू का किरदार निभा रहे हैं। राज से पहले टप्पू के किरदार में भव्य गांधी नजर आते थे। भव्य ने अपनी पढ़ाई के चलते शो को छोड़ने का फैसला किया था। भव्य गांधी को टप्पू के किरदार के लिए फैंस का काफी प्याल मिला था।

तन्मय वेकारिया निभाते थे कैमियो रोल: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में बाघा का किरदार निभाने वाले एक्टर तन्मय वेकारिया पहले शो में छोटे-छोटे कैमियो रोल प्ले करते थे। बाद में शो के मेकर्स द्वारा शो में उनकी एन्ट्री बाघा के रूप में हुई जिसे फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

झील मेहता निभाती थीं सोनू का किरदार: तारक मेहता…शो में पलक सिधवानी सोनू का किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं। पलक सिधवानी से पहले सोनू के किरदार में निधि भानुशाली नजर आती थीं और उनसे पहले शुरुआती दिनों में झील मेहता सोनू का किरदार निभाती थीं। इन 3000 एपिसोड्स के दौरान तारक मेहता… शो में तीन सोनू देखने को मिली हैं।

निरमल सोनी ने शुरुआत में भी निभाया था हंसराज हाथी का किरदार: निरमल सोनी तारक मेहता…में हंसराज हाथी का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। बीच में उन्होंने शो से काफी सालों के लिए ब्रेक लिया था जिसके चलते कवि कुमार आजाद ने यह रोल प्ले किया था। हाल ही में दिल का दौरा पड़ने के चलते कवि कुमार आजाद का निधन हो गया था जिसके बाद एक बार फिर से निरमल सोनी को यह किरदार निभाने का मौका मिला।

जेनिफर मिस्त्री ने लिया था ब्रेक: जेनिफर मिस्त्री बन्सीवाल 2008 से ही तारक मेहता…में रोशन का किरदार निभा रही हैं। लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने भी शो को अलविदा कह दिया था और उनकी जगह शो में नई एक्ट्रेस आई थीं लेकिन बाद में एक बार फिर जेनिफर ने शो में वापसी की और फिलहाल वह ही रोशन के किरदार में नजर आ रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरमान कोहली की गिरफ्तारी से लेकर विशाल की फ्राइंग पैन से पिटाई तक, जानिए Bigg Boss से जुड़े अबतक के सबसे बड़े विवाद
2 The Kapil Sharma Show: ‘महाभारत की कास्टिंग के दौरान हुए थे 3500 ऑडिशन’, गुफी पेंटल ने सुनाया दिलचस्प किस्सा
3 CID में भी काम कर चुके हैं तारक मेहता के भिड़े, करियर की शुरुआत में हुए थे गुटबाज़ी का शिकार
IPL 2020 LIVE
X