ताज़ा खबर
 

ऐसे होती है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग, वीडियो में देखें कैमरे के पीछे की कहानी

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो की खासियत ये है कि इसमें अभिनय करने वाले सारे कलाकारों के रोल बहुत ही दिलचस्प है, जो दर्शकों को बांधे रखता है।

जानिए कैसे होती है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग

टीवी सीरियल की दुनिया में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो की बहुत लोकप्रियता है। दर्शकों को ये सीरियस बहुत भाता है। इस शो की खासियत ये है कि इसमें अभिनय करने वाले सारे कलाकारों के रोल बहुत ही दिलचस्प है, जो दर्शकों को बांधे रखता है। इस शो को लेकर लोगों में हमेशा उत्सुक्ता बनी रहती है। लोग इस सीरियल का हर एपिसोड का बेसब्री से इंतजार करते हैं। वहीं वह शो से जुड़ी हर बात जानना चाहते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग आखिर होती कैसे है।

शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग में कई बार ऐसा होता है कि कलाकार अपने सीन के दौरान मौजूद नहीं होता। इस दौरान उस कलाकार के बदले या तो बॉडी डबल का सहारा लिया जाता है। या फिर उसे कुछ इस अंदाज में पेश किया जाता है ताकि दर्शकों को उसका चेहरा भी न दिखे और वो सीन में मौजूद भी हो। शूटिंग में एक सीन को शूट करते वक्त कलाकारों को सीन के बारे में समझाने वाला एक मुख्य आदमी होता है, जो कलाकारों को गाइड करता है कि उसे कैमरा के आगे कब क्या कहना है। हम आपको एक वीडियो के जरिए दिखाने जा रहे हैं कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग कैसे होती है। यह वीडिया सीरियल में होली वाले एपिसोड का है। इस वीडियो में होली के एपिसोड की शूटिंग करते हुए दिखाया गया है।

सीरियल के एक सीन में होली खेली जा रही है जिसमें कैमरा के आगे खड़े कलाकारों को दिशा निर्देश दिए जाते हैं। हम आपको एक वीडियो के जरिए समझाते हैं कि शूटिंग कैसे होती है। कैमरा के पीछे से डायरेक्टर उन्हें बताता है कि बावरी और नट्टू काका कब पिचकारी चलाएंगे, और कब हैप्पी होली कहेंगे। इस दौरान कलाकारों को बता या जाता है कि इस सीन में उन्हें अब डायलॉग बोलना है। कब कैसे एक्सप्रेशन देने हैं सब कुछ कलाकारों को बताया जाता है देखें वीडीयो:-

 

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App