ताज़ा खबर
 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, 4th September Spoiler Alert: गणेश उत्सव के रंग में रंगा पूरा गोकुलधाम, मास्टर भिड़े के सामने आया बड़ा चैलेंज

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, 4th September Spoiler Alert: आने वाले एपिसोड में सभी महिलाएं एक साथ एक रसोई में पकवान बनाती दिखेंगी। तो वहीं रंगीन कपड़ों में गोकुलधामवासी जमकर नाचगाना करते नजर आएंगे। इधर आत्माराम तुकाराम भिड़े को विष्णु जी...

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: सभी गोकुलधाम वासी साथ में…

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, 4th September Spoiler Alert: शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में गणेश उत्सव स्पेशल एपिसोड दर्शकों के सामने आने वाला है। सारे गोकुलधामवासी इस वक्त गणेश उत्सव मनाने के लिए उत्साहित हैं। ऐसे में गणेश उत्सव की जमकर तैयारियां चालू हैं। आने वाले एपिसोड में सभी महिलाएं एक साथ एक रसोई में पकवान बनाती दिखेंगी। तो वहीं रंगीन कपड़ों में गोकुलधामवासी जमकर नाचगाना करते नजर आएंगे। इधर आत्माराम तुकाराम भिड़े को विष्णु जी के दर्शन भी होंगे।

इसी बीच एक इंट्रस्टिंग मोड़ आएगा। मास्टर भिड़े पर सारी सोसाइटी का भार है। सोसाइटी में हर चीज की मेंटेनेंस का मास्टर भिड़े ही खयाल रखते हैं। ऐसे में  वह इस बार अपनी जिम्मेदारियां कैसे निभाएंगे?

नीला टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में इस बार गणेश उत्सव के पंडाल से लेकर खाने-पीने की तैयारी का आयोजन मास्टर भिड़े ने अपने कंधे पर लिया है। गोकुलधाम सोसाइटी के सभी वासी पूजा की तैयारी में लग गए है और सोसाइटी की महिलाएं अपने कपड़ों के चयन में जुट गई हैं। अब शो में भिड़े अकेले इस बड़ी जिम्मेदारी को निभा पाएगा ये उसके लिए बड़ा चैलेंज है जिसे शो में देखना काफी इंट्रस्टिंग होगा।

इस पावन पर्व पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के कलाकारो ने अपनी राय व्यक्त की। गोलकुधाम के गणेश उत्सव के बारे में पत्रकार पोपटलाल यानि श्याम पाठक का कहना है कि “हर साल की तरह इस साल भी हम गणेश उत्सव धूमधाम से मनाने वाले है और इस बार तो बिलकुल चिंता की बात नहीं है क्योंकि पूरी जिम्मेदारी गोकुलधाम के एकमेव सेक्रेटरी यानी मास्टर भिड़े ने ली है। गणेश उत्सव की खास बात मुझे लगती है कि सब एक दूसरे से मिलते है और जितने दिन बाप्पा होते है हर तरफ पूजापाठ का माहौल बना रहता है। बप्पा से मेरी कई सालों से प्राथना है के जल्द से जल्द मुझे अपने जीवनसाथी से मिला दें और मुझे विश्वास है के बप्पा मेरी प्रार्थना सुन लेंगे। भिड़े ने इस साल की तैयारी कैसी की है यह तो देखने लायक होगा।”

इस गणेश उत्सव पर मिस्टर आत्मा राम भिड़े यानि मंदार चांदवड़कर का कहना है कि “गणपति बप्पा का यह पर्व मेरे लिए बहुत ख़ास है क्योंकि शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तो मैं यह पर्व पूरी गोकुलधम सोसाइटी के साथ मिलकर मनाता ही हूं। इसके अलावा निजी जीवन में भी मेरे घर पर गणपति बाप्पा का आगमन होता है और हम सभी परिवार वाले मिलकर पूरी श्रद्धा के साथ पूजापाठ करते है। मैं बहुत खुशनसीब हूँ कि मुझे मेरे रील और रियल दोनों परिवार के साथ मिलकर गणेश भगवान की आराधना करने का सौभाग्य मिलता है। इस पर्व पर मेरी पत्नी खास तरह के मोदक बनाती है जो मैं मेरे सह कलाकारों के लिए भी लेकर आता हूं। जिस तरह सेट पर इको फ्रैंडली गणेश भगवान की मूर्ति की स्थापना होती है ठीक उसी तरह मेरे घर पर भी इको फ्रैंडली गणेश भगवान आते हैं। हम सभी को इस पर्व के साथ साथ पर्यावरण के बारे में भी सोचना चाहिए।”

गणेश महोत्सव पर सोनू का किरदार निभाने वालीं कलाकार पलक सिधवानी का कहना है कि “इस बार के गणेश महोत्सव को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि हमेशा मैंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के गोकुलधाम सोसाइटी वालों और ख़ास तौर से टप्पू सेना को यह त्यौहार शो में मनाते हुए देखा है। बप्पा के आशीर्वाद से इस बार मुझे इन लोगों के साथ मिलकर शो में गणेश भगवान की पूजा करने का मौक़ा मिला है। मेरी प्रार्थना है कि बाप्पा इसी तरह हम सभी पर अपनी कृपा बरसाते रहें। निजी जीवन में बाप्पा के आशीर्वाद के लिए मैं मेरे कुछ दोस्त है उनके घर जाती हूं और इस साल भी बाप्पा का आशीर्वाद लेने उनके घर जाऊंगी। शो में मैंने हमेशा इको फ्रैंडली गणेश उत्सव मनाते हुए देखा है और मैं हमेशा मेरे दोस्तों और पड़ोसियों को इको फ्रैंडली गणपति की मूर्ति की विशेषताएं बताती हूं। इस पर्व की एक और सबसे अच्छी बात है की तरह तरह के प्रसाद खाने को मिलते है।

गणेश महोत्सव के पावन अवसर पर मिसेस माधवी भिड़े यानि सोनालिका जोशी का कहना है कि “हर साल मेरे परिवार में बप्पा का आगमन होता है और जितने दिन बप्पा होते हैं उतने दिन पूरे दिन भर घर में पूजापाठ का माहौल होता हैं। मैं बहुत खुसनसीब हूं कि मुझे मेरे रियल परिवार और रील यानी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के परिवार वालों के साथ शो में भी बाप्पा की सेवा करने का मौका मिलता है। सेट पर एक्शन बोलते ही जब गणेश भगवान की आरती शुरू होती है, उस समय हममें से किसी को भी ऐसा नहीं लगता की शूटिंग हो रही है, सभी लोग हकीकत में बप्पा की श्रद्धा में डूब जाते है। बप्पा का ही आशीर्वाद है कि हमारे शो ने 11 साल पूरे किए और आज भी दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है। बस इसी तरह दर्शकों का प्यार और बप्पा का आशीर्वाद बना रहे।”

(और Entertainment News पढ़ें)

Next Stories
1 नच बलिए 9 में डांस के साथ कंट्रोवर्सी अभी और चलेगी, उर्वशी ढोलकिया की होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री
2 Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, 4th September Preview: जेठालाल की जिंदगी में होने वाला है धमाका, PM मोदी से होने वाली है मुलाकात!
3 Kumkum Bhagya 4 September Preview Episode: क्या एक फोटो से सामने आएगी प्रज्ञा-अभि की सच्चाई? शो में आया जबरदस्त ट्विस्ट
ये  पढ़ा क्या?
X