ताज़ा खबर
 

TMKOC के ‘रोशन सिंह’ एक्टर बनने से पहले थे फार्मासिस्ट, इस वजह से रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के रोशन सिंह सोढी यानी गुरुचरण सिंह ने भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन एक्टिंग से पहले वह एक फार्मासिस्ट के तौर पर काम करते थे।

एक्टर बनने से पहले फार्मासिस्ट थे गुरुचरण सिंह (फोटो क्रेडिट गुरुचरण सिंह इंस्टाग्राम)

टीवी की दुनिया लंबे समय तक चलने वाला कार्यक्रम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ आज भी दर्शकों के बीच काफी चर्चित है। ‘जेठालाल’ से लेकर ‘भिड़े’, ‘तारक’, ‘डॉक्टर हाथी’ व शो के अन्य सभी किरदार भी लोगों के दिल में बसे हुए हैं। शो के ही एक किरदार रोशन सिंह सोढी यानी गुरुचरण सिंह ने भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन एक्टिंग से पहले वह एक फार्मासिस्ट के तौर पर काम करते थे। इस बात का खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़ा एक बीटीएस वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें शो के सभी कलाकार अपनी निजी जिंदगी के बारे में बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, जब गुरुचरण सिंह से पूछा गया कि वह असल जिंदगी में एक्टर बनने से पहले क्या करते थे तो उन्होंने बताया कि वह असली जिंदगी में पहले फार्मासिस्ट थे। इसके साथ उन्होंने ही एक्टर बनने के पीछे के कारण को लेकर भी बात की।

गुरुचरण सिंह ने कहा, “मैं दिल्ली का रहने वाला हूं। असल जिंदगी में मैं फार्मासिस्ट था, इसके साथ ही मैं मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का काम भी करता था। मैं डॉक्टर के पास जाता था, उन्हें दवाइयों के बारे में बताता था। लेकिन जब मैं अपने भाइयों के साथ जाता था और फिल्में देखता था तो मैंने सोचा कि मुझे तो बस यही करना है।”

गुरुचरण सिंह ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया, “एक्टिंग करते हुए आप हर चीज कर सकते हो। डॉक्टर बन सकते हो, पायलट बन सकते हो, जो चाहे वो कर सकते हो। यहां तक कि आप विलेन भी बन सकते हो। लेकिन असल जिंदगी में आपको जेल हो सकती है, यहां नहीं हो सकती।”

बता दें कि गुरुचरण सिंह को तारक मेहता का उल्टा चश्मा में उनके चुलबुले अंदाज के लिए खूब जाना जाता था। उन्होंने शो में ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया था, जिसे ‘पार्टी शार्टी’ करने और ‘खाने पीने का बहुत ही शक हो।’ हालांकि, गुरुचरण सिंह असल जिंदगी में शुद्ध शाकाहारी व्यक्ति थे।

 

गुरुचरण सिंह ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जरिए ही जबरदस्त पहचान हासिल की। उन्होंने शो को 2013 में अलविदा कह दिया था। लेकिन दर्शकों की मांग के कारण उन्हें 2014 में वापस शो में लाया गया। हालांकि साल 2020 में उन्होंने शो छोड़ दिया और उनकी जगह एक्टर बलविंदर सिंह सूरी ने ले ली। अपने करियर के दौरान उन्होंने मॉडलिंग भी की है।

Next Stories
1 Super Dancer के सेट पर पहुंचे रेमो डिसूजा, फराह खान तो Dance Deewane के सेट पर नोरा फतेही ने दिखाए डांस के जलवे; देखें Video
2 बेहद परेशान हैं TMKOC के नट्टू काका, शूटिंग के लिए नहीं बुला रहे असित मोदी! एक महीने से देख रहे राह
3 16 साल की उम्र में हुई थी ‘कोमोलिका’ की पहली शादी, डेढ़ साल बाद पति से हो गई थीं अलग, अब बेटे कराना चाहते हैं दूसरी शादी
यह पढ़ा क्या?
X