शहनाज के बिना बिग बॉस का सफर वैसा नहीं हो पाता- बोले थे सिद्धार्थ शुक्ला, मां को मानते थे ‘बेस्ट फ्रेंड’

सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां को बेस्ट फ्रेंड मानते थे। उन्होंने शहनाज को लेकर कहा था कि उनके बिना बिग बॉस का सफर वैसा नहीं हो पाता, जैसा था।

sidharth shukla, shehnaaz gill
शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बिग बॉस 13 के विजेता और कई बॉलीवुड व टीवी सीरियल में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने 40 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया, इस बात की पुष्टि कूपर हॉस्पिटल द्वारा की गई है। सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से आम जनता और टीवी सेलिब्रिटीज के साथ-साथ बॉलीवुड कलाकारों को भी झटका लगा। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां को बेस्ट फ्रेंड मानते थे। बिग बॉस में उन्होंने बताया था कि मां से दूर रह पाना उनके लिए काफी मुश्किल होता था।

अपने एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ शुक्ला ने मां के बारे में बात करते हुए कहा था, “लोग मुझे बाहर से सख्त इंसान के रूप में जानते हैं। लेकिन अपनी मां के सामने मैं हमेशा पिघल जाता हूं। मेरे जन्म के वक्त से लेकर अब तक वह मेरी जिंदगी में सबसे महत्वपूर्ण इंसान रही हैं। मैं तीन बच्चों में सबसे छोटा था, अपनी बहनों के साथ नहीं खेल पाता था। इसलिए हमेशा मां के साथ ही रहता था।”

सिद्धार्थ शुक्ला ने मां के बारे में बात करते हुए कहा था, “रोटी बनाते वक्त भी मां एक हाथ से मुझे संभालती थीं और एक हाथ से रोटियां बनाती थीं।” बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला के पिता के निधन के बाद मां ने ही उन्हें संभाला था। इस बारे में एक्टर ने कहा था, “आर्थिक तंगी के बाद भी उन्होंने घर संभाला, 3 बच्चों की देखभाल की और हमारी सारी मांगें भी पूरी कीं। मुझे महसूस होता है कि उन्हें हमारी जरूरतें पूरी करने के लिए बहुत त्याग करना पड़ा होगा।”

बता दें कि बिग बॉस 13 में सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की जाती थी। उनकी केमिस्ट्री लोगों को इस कदर पसंद थी कि लोगों ने उनके नाम को मिलाकर ‘सिडनाज’ नाम रख दिया था। वहीं सिद्धार्थ शुक्ला ने भी अपने एक इंटरव्यू में कहा था, “शहनाज और मेरे चाहने वालों के बिना मेरा बिग बॉस का सफर वैसा बिल्कुल नहीं होता, जैसा वह था।”

बिग बॉस से आने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहने लगे थे। वह अकसर ट्वीट कर फैंस को जिंदगी से जुड़े मायने समझाते थे। अपने एक ट्वीट में उन्होंने फैंस को सलाह देते हुए लिखा था, “आप जो आज करते हैं, वही आपका भविष्य तय करता है। आप केवल एक बार ही जीते हैं। इसलिए पूरी जिंदगी भेड़ की तरह जीने से बेहतर है शेर की तरह जिएं। भले ही वह जिंदगी एक दिन की ही क्यों न हो।”

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।