ताज़ा खबर
 

‘श्रीमान जी-श्रीमती जी’ के इस बेहद पॉपुलर एक्टर की वजह से शुरू हुआ था TMKOC, असित मोदी ने सुनाया यादगार किस्सा

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: जेठालाल, दयाबेन, तारक मेहता, अंजलि भाभी, अय्यर, बबीता, डॉक्टर हाथी, कोमल भाभी, पोपट, तारक मेहता शो के तमाम कैरेक्टर फैंस के दिलों में बसते हैं। इस शो की शुरुआत कैसे हुई थी क्या आप जानते हैं?

TAARAK MEHTA KA OOLTAH CHASHMAH, असित मोदी, 'Shriman Ji Shrimati ji', Keshav Kulkarniशो श्रीमानजी श्रीमती जी, शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो इस वक्त टीवी की दुनिया का सबसे पॉपुलर शो है। टीआरपी की रेस में सबसे आगे रहने वाले TMKOC शो को अब 13 साल पूरे हो चुके हैं। जेठालाल, दयाबेन, तारक मेहता, अंजलि भाभी, अय्यर, बबीता, डॉक्टर हाथी, कोमल भाभी, पोपट, तारक मेहता शो के तमाम कैरेक्टर फैंस के दिलों में बसते हैं। इस शो की शुरुआत कैसे हुई थी क्या आप जानते हैं? असित मोदी ने इस बारे में बताया था कि उन्हें इस शो का आइडिया आखिर कैसे आया? असित मोदी के एक बेहद खास दोस्त थे, जिनकी वजह से उन्हें TMKOC का आइडिया मिला।

शो ‘श्रीमान जी-श्रीमती जी’ तो आपको याद होंगे। इस शो के मुख्य पात्र केशव कुलकर्णी जिन्हें प्यार से केशू भी कहते थे उन्होंने ही असित मोदी को तारक मेहता के कॉन्सेप्ट से रू-ब-रू कराया था। जी हां, Shrimaan ji Shrimati Ji शो के एक्टर जतिन कनकिया को कॉमेडी का प्रिंस भी कहा जाता है। इन्होंने गुजराती प्लेज के अलावा टीवी शो और फिल्मों में भी खूब काम किया। वहीं श्रीमान जी श्रीमती जी से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी हासिल हुई।

TEDxNHLMMC में तारक मेहता के प्रोड्यूसर असित मोदी ने इस बारे में खुलासा किया था और बताया था कि जतिन ने साल 1998 में ये आइडिया उनसे साझा किया था। उन्होंने बताया था कि जतिन को लोगों को हंसाना बहुत अच्छा लगता था। इसलिए वह इसी पर काम करते थे। वह डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को फॉलो किया करते थे। असित ने बताया कि वह डेली बेसिस वाला एक शो शुरू करना चाहते थे जो कि कॉमेडी बेस्ड होता लेकिन उनके दिमाग में कोई आइडिया या कॉन्सेप्ट नहीं था। ऐसे में जतिन कनकिया उनके पास आए और उनकी मुश्किल का समाधान निकाला।

असित ने बताया कि वह उस वक्त जतिन के साथ शो ‘हम सब एक हैं’ में काम कर रहे थे। तब उन्होंने ये आइडिया असित मोदी से शेयर किया था। जतिन ने बताया था कि लेजेंड राइटर-कॉलमिस्ट तारक मेहता का ‘Duniya Ne Undha Chashmah’ है इसे अडॉप्ट किया जा सकता है। असित को ये आइडिया बहुत पसंद आया। इसी के बाद तारक मेहता शो की शुरुआत हुई और असित ने शो पर काम करना शुरू किया।

शो बनाने के दौरान असित मोदी को बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। इस बीच असित मोदी कई सारे चैनल्स के पास इस शो का कॉन्सेप्ट लेकर पहुंचे थे। लेकिन तब सभी चैनल्स ने इस शो के लिए ना कह दिया था। फिर अंत में सब टीवी को असित के इस शो में कोई बात नजर आई और उन्होंने तारक मेहता के प्रोड्यूसर संग हाथ मिलाया। आज ये शो दर्शकों का ऑल टाइम फेवरेट शो है।

Next Stories
1 रोमांटिक सीन पर ऐश्वर्या देती हैं कोई सलाह? कपिल शर्मा के इस सवाल पर अभिषेक बच्चन ने ऐसे किया था रिएक्ट
2 सेट पर एक- दूसरे को देखते तक नहीं थे जया प्रदा और श्रीदेवी, याद कर भावुक हुईं जया, बताई पूरी कहानी
3 ‘मैं भी चाहता हूं कि दयाबेन अब वापस..’ TMKOC के मेकर ने दिशा वकानी को लेकर कही बड़ी बात, अब खत्म होगा ‘दया भाभी’ का इंतजार?
यह पढ़ा क्या?
X