श्री कृष्णा में नंद बाबा को रोल करने वाले शहनवाज प्रधान को होना पड़ा था अंडरग्राउंड, जानिये- पूरा किस्सा

रामानंद सागर के धारावाहिक श्री कृष्णा में नंद बाबा का किरदार निभा चुके एक्टर शहनवाज प्रधान को कबीर खान ने कर दिया था अंडरग्राउंड। क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि शहनवाज किसी भी आतंकी के…

shri krishna, ramanand sagar shri krishna, shahnawaz pradhan, shri krishna nand baba shahnawaz pradhan, shahnawaz pradhan underground, shahnawaz pradhan underground after phantom, saif ali khan katrina kaif phantom, Saif ali khan, katrina kaif, Entertainment news in hindi, Bollywood news in hindi,
रामानंद सागर के श्री कृष्णा में नंद बाबा का रोल निभा चुके हैं एक्टर शहनवाज प्रधान

कोरोनावायरस के चलते इस वक्त देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में रामानंद सागर के एतिहासिक टीवी शो ‘श्री कृष्णा’ का एक बार फिर से दूरदर्शन पर प्रसारण शुरू हो गया है। इसी के साथ शो के अलावा इसके किरदारों की भी खूब चर्चा हो रही है। श्री कृष्णा में भगवान के पिता और गोकुल के नंद बाबा का किरदार जाने-मानें एक्टर शहनवाज प्रधान ने निभाया था। शहनवाज प्रधान छोटे पर्दे का एक नामचीन चेहरा हैं। वो श्री कृष्णा के अलावा कई टीवी सीरियलों और फिल्मों के जरिए अपने अभिनय की प्रतिभा का जौहर बिखेर चुके हैं।

साल 2015 में आई कटरीना कैफ और सैफ अली खान स्टारर फिल्म फैंटम में डायरेक्टर कबीर खान ने शहनवाज को पाकिस्तान के आतंकी सरगना हाफिज सईद का रोल दिया था। खबर आई थी कि फैंटम फिल्म में हुबहू हाफिज सईद की तरह दिखने वाले शहनवाज को, कबीर खान ने उनकी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए अंडरग्राउंड करवा दिया था। ताकि उनकी जान पर कोई जोखिम ना आए। क्योंकि इस बात का खुलासा मीडिया में हो चुका था कि, किस एक्टर ने फैंटम फिल्म में आतंकी हाफिज सईद का किरदार निभाया है।

हालांकि आतंकवादी हाफिज सईद ने इस फिल्म को पाकिस्तान में ना दिखाए जाने की मांग करते हुए। इस पर रोक लगाने की मांग की थी। जिसके बाद वहां के कोर्ट से मंजूरी के बाद फिल्म को पाकिस्ताम में पूरी तरह बैन कर दिया गया था। गौरतलब है कि शहनवाज ने रामानंद सागर के धार्मिक सीरियल श्री कृष्णा में नंद बाबा के रोल में काफी लोकप्रियता बटोरी थीं। उनके इस किरदार के लिए शहनवाज को देशभर से प्यार मिला था।

बता दें शहनवाज ना सिर्फ फैंटम में सैफ अली खान के साथ काम कर चुके हैं। बल्कि वो बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं शहनवाज साल 2018 में आई वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। इसके अलावा वो कई अन्य धारावाहिक, फिल्मों वा वेब सीरीज का हिस्सा होने के साथ-साथ एडवरटीजमेंट में भी नजर आते रहे हैं।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।