ताज़ा खबर
 

देखिए कैसे होती है ‘ये हैं मोहब्बतें’ की शूटिंग, एक्टर्स को ऐसे बताया जाता है एक्शन और एक्सप्रेशन

क्या आप जानते हैं कि इस सीरियल की शूटिंग कैसे होती है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीरियल ये है मोहब्बतें आखिर शूट होता कैसे हैं।

serial ye hai mohabbatein, making of serial ye hai mohabbatein, ishita getting directions from director, ye hai mohabbatein, star plus serial, ishita bhalla, raman bhalla, star plus serial ye hai mohabbatein, bollywood news, entertainment news in hindi, bollywood updates, ye hai mohabbatein shooting, ye hai mohabbatein news, bollywood updates, bollywood news in hindi, entertainment news,सीरियल की शूटिंग के दौरान एक्टर को दिशा निर्देश दिए जाते हैं, जैसे के सीन शूट हो रहा है और पीछे से उन्हें डायरेक्शन्स दिए जा रहे हैं कि ‘अभी इशिता को देखो, अभी मिस्टर भल्ला को देखो।

टीवी सीरियल ये है मोहब्बतें लंबे समय से दर्शकों का फेवरेट शो रहा है। इस सीरियल की टीआरपी बाकी सीरियल से कहीं ज्यादा है। सीरियल की कास्ट दर्शकों में बहुत लोकप्रिय हैं। इतना ही नहीं सीरियल ये है मोहब्बतें के कलाकार अपने असली नामों से ज्यादा अपने किरदार के नामों से मशहूर है। क्या आप जानते हैं कि इस सीरियल की शूटिंग कैसे होती है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीरियल ये है मोहब्बतें आखिर शूट होता कैसे हैं।

ये है मोहब्बतें की इशिता कैमरा के आगे है। शूटिंग चल रही है, लेकिन वह अपनी मन मर्जी के मुताबिक अपना शरीर नहीं हिला सकतीं। इसके लिए कैमरे के पीछे से एक आवाज आ रही है। यह आवाज है सीन मेकर की। वह इशिता को डायरेक्शन दे रहा है। वह इशिता को सीन के हिसाब से कभी लेफ्ट तो कभी राइट जान के लिए कहता है। रोलिंग एंड एक्शन कहते के साथ ही इशिता कैमरा के आगे अपने डायलॉग्स की डिलीवरी करती है। डायलॉग्स खत्म होते के साथ ही इशिता फ्रेम से बाहर हो जाती हैं तभी आवाज आती है ‘कट’ कहने की। एक सीन में इशिता बनी दिव्यांका त्रिपाठी गाड़ी से उतर कर घर की तरफ भागने का सीन शूट कर रही हैं। इस दौरान उन्हें कई बार गाड़ी रोकने और चलाने का क्लू दिया जाता है। उन्हें गाड़ी में आते वक्त लोगों को देखना है ये उन्हें बताया जाता है। फिर गाड़ी का दरवाजा खोलते ही टेंशन वाले फेस के साथ झट से उतरना है।

इस दौरान डायरेक्टर एक्टर्स को डायरेक्शन देता है कि किस सीन में कैमरे में कब देखना है, कब नजर नीचे रखनी है, कब को-एक्टर को देखना है। इसके बाद एक्शन बोलते ही कैमरा के आगे अपने डायलॉग्स बोलने हैं और कट बोलते ही रुकना है। यहां हम एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं देखिए इसमें ‘सीरियल ये है मोहब्बतें’ की शूटिंग किस तरह से होती है। कैसे इशिता और रमन को डायरेक्शन दिए जा रहे हैं।

(वीडियो सोर्स- बॉलीवुड लाइफ यू-ट्यूब चैनल)

बता दें, सीरियल ये है मोहब्बतें का पहला एपिसोड 3 दिसंबर 2013 को टेलिकास्ट हुआ था। तब से लेकर अब तक इस शो को दर्शकों  का प्यार मिल रहा है। हाल ही में सीरियल में इशिता-रमन और फैमेली आदी के बिजनेस प्रोडक्ट लॉन्चिग पार्टी में एकजुट होते हैं। भल्ला परिवार खुश है कि एक तरफ रमन का बिजनेस अच्छा चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ रमन के बेटे ने छोटी सी उम्र में इंडिपेंडेंट हो कर अपना काम शुरू कर लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो- बॉलीवुड को टक्कर देते हैं छोटे पर्दे के धारावाहिकों के लिए फिल्माए गए यह हॉट सीन्स
2 टीवी शो ‘बेहद’ में होगी समय यानि पीयूष सहदेव की वापसी, कहानी में आएगा जबरदस्त ट्विस्ट
3 ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की स्टार कास्ट ने सेट पर की इफ्तार पार्टी, देखें तस्वीरें
ये पढ़ा क्या?
X